• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फैक्ट चेक: क्या ऊना जिले में मुस्लिम गुज्जरों को दूध बेचने से रोका गया, जानिए क्या है सच्चाई

|

नई दिल्ली। कई रिपोर्ट्स में ये कहा जा रहा है कि होशियारपुर के मुस्लिम गुज्जरों को दूध की सप्लाई के लिए हिमाचल प्रदेश में प्रवेश नहीं करने दिया जा रहा है। जिससे इलाके में तनाव की स्थिति है। इस मामले में हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला मजिस्ट्रेट ने ये स्पष्ट कर दिया है कि पंजाब के दूध विक्रेताओं के लिए जिले के अधिकार क्षेत्र में कोई प्रतिबंध नहीं है। ऊना जिले में कर्फ्यू लगाया गया है। इसके साथ ही बिक्री और खरीद के लिए आम जनता को छूट सुबह 7 से 10 बजे तक दी गई है।

himachal pradesh, una, una district, milkman, milk, district megistrate, punjab, hoshiyarpur, muslim gujjars, fake news, fake news buster, fact check, हिमाचल प्रदेश, ऊना जिला, पंजाब, होशियारपुर, मुस्लिम गुज्जर, फेक न्यूज, फैक्ट चेक

वैध पास के बिना आवश्यक सामानों की आपूर्ति के लिए निजी वाहनों के उपयोग पर कोई प्रतिबंध नहीं है। अपने निजी वाहन से जिले में प्रवेश करने वाले या फिर पंजाब से दूध बेचने के लिए आने वाले लोग अपने राज्य में स्थित अधिकृत अधिकारी से अन्य राज्यों में प्रवेश हेतु पास ले सकते हैं। इन्हें अपने वाहन के लिए आसानी से पास मिल जाएगा।

डीएम संदीप कुमार ने कहा, इसी तरह का एक मामला तब सामने आया था, जब एसडीएम नांगल (पंजाब) ने इसी जिले के हरोली सब-डिविजन से दूध लेने पर रोक लगा दी थी। हालांकि बाद में दूध की रोजाना बिक्री करने वालों के लिए पास जारी करके इस समस्या का समाधान हो गया था।

बता दें कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव के लिए इस वक्त देशव्यापी लॉकडाउन लगा हुआ है। लॉकडाउन के बीच जरूरी सेवाओं की खरीद और बिक्री पर कोई रोक नहीं है। हालांकि जो स्थान हॉटस्पॉट या फिर कंटेनमेंट जोन घोषित किए गए हैं, वहां लोगों के घरों से बाहर निकलने पर पूरी तरह प्रतिबंध है। लेकिन इन घरों तक भी जरूरत का सामान पहुंचाया जा रहा है। भारत में इस वक्त कोरोना संक्रमण के मामले 18 हजार से अधिक हैं। जबकि 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

Fact Check: क्या लॉकडाउन तोड़ निखिल कुमारस्वामी की शादी में शामिल हुए थे बीएस येदियुरप्पा?

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
fact check muslim gujjars not barred from selling milk in una district of himachal pradesh
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X