• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

FACT CHECK: आईपीएल से ठीक पहले क्‍या धोनी ने अपनाया बौद्ध धर्म, जानिए क्‍या है वायरल हो रही फोटो की सच्‍चाई

|
Google Oneindia News

मुंबई। अपने ट्रेंडी हेयर स्‍टाइल और लुक को लेकर टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी युवाओं के फैशन आइकॉन बने रहते हैं। एक बार फिर धोनी के नए लुक की चर्चा हो रही है। धोनी ने सिर मुंडवाया है और वह बौद्ध भिक्षु जैसे कपड़े पहने हुए जंगल में दिख रहे हैं। धोनी की ये फोटो इस कैप्‍शन के साथ इंटरनेट पर वायरल हो रहा है कि धोनी ने बुद्ध धर्म अपना लिया है। लेकिन जब इस तस्‍वीर की सच्‍चाई की पड़ताल की गई तो मामला कुछ और निकला। धोनी के बुद्ध धर्म अपनाने वाली बात पूरी तरह से गलत निकली।

जानिए क्‍या है मामला

जानिए क्‍या है मामला

रविवार को जब ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई तब किसी को कुछ नहीं समझ आया। लोग कहने लगे कि धोनी ने संन्‍यास ले लिया है और वो बौद्ध धर्म अपना लिए हैं। लेकिन इसके बाद इस तस्वीर के पीछे की कहानी साफ हो गई, जब स्टार स्पोर्ट्स ने एक वीडियो शेयर किया, जो आईपीएल के 14वें सीजन से जुड़ा था। धोनी के नए लुक का वीडियो आईपीएल का एक ऐड शूट था।

ऐड में रोहित शर्मा को लालची बता रहे हैं धोनी

स्‍टार स्‍पोर्ट्स ने धानी का एक और वीडियो शेयर किया जिसमें वो रोहित शर्मा को लालची बता रहे हैं। धोनी वीडियो में कुछ बच्चों को रोहित शर्मा की कहानी सुनाते हैं। धोनी कहते हैं 'आज का टॉपिक है लालच. ये कहानी है हिटमैन रोहित की।' वीडियो में धोनी कह रहे हैं एक बार एक शेर के मुंह में खून लग गया। पांच बार जीतने के बाद भी उसका पेट नहीं भरा। vivo आईपीएल में इंडिया का नया मंत्र है अगर लालच से जीतने की भूख बढ़ती है तो लालच कूल है।'

किसका मंत्र काम आएगा ये वक्‍त बताएगा

वीडियो में धोनी से बच्‍चे से पूछते हैं क्‍या हिटमैन फिर हैट्रिकमैन रोहित क्‍या हैट्रिक लगाएगा? इसपर धोनी कहते हैं किसका मंत्र काम आएगा ये तो वक्‍त ही बताएगा। आपको बता दें कि आईपीएल 2021 इसका 14वां सीजन हैं। और इस सीजन में भी धोनी चेन्‍नई की कमान संभाल रहे हैं। वो तैयारियों में जुटे हुए हैं। 10 अपैल को चेन्नई की टीम दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में अपने अभियान का आगाज करेगी। आपको बता दें कि आईपीएल का 13वां सीजन सितंबर 14 से नवंबर तक दुबई में आयोजित हुआ था, जिसमें 14 मैचों में से 6 मैच जीतने के बाद सीएसके ने आईपीएल 2020 में छठा स्थान हासिल किया था।

Veg की जगह Nonveg पिज्जा हुआ डिलीवर, महिला ने शुद्धिकरण के लिए कंपनी से मांगा 1 करोड़ रुपए का हर्जानाVeg की जगह Nonveg पिज्जा हुआ डिलीवर, महिला ने शुद्धिकरण के लिए कंपनी से मांगा 1 करोड़ रुपए का हर्जाना

Fact Check

दावा

several netizens claiming that the former keeper-batsman has been initiated into Buddhism. But this was fake claim.

नतीजा

Fake

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें
English summary
Fact Check: Internet Netizens claim Dhoni converted to Buddhism after photo in monk attire goes viral
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X