• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Fact Check: क्या श्मशान घाट पर खड़ी गाड़ियों का ट्रैफिक पुलिस ने किया चालान?, जानिए क्या कहा यूपी पुलिस ने

|

लखनऊ, अप्रैल 14: खबर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से है। यहां कोरोना वायरस संक्रमण के कारण त्राहि-त्राहि मची हुई है। तो वहीं, श्मशान घाट के बाहर अंतिम संस्कार के लिए आ रहे शवों को देखते हुए लंबी वेटिंग लगी है। गाड़ियों की कतार ऐसी है कि सड़क के दोनों किनारे भरे रहते हैं। इस दौरान लखनऊ ट्रैफिक पुलिस द्वारा क्रेन की मदद से एक कार को उठाते हुए तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। तस्वीर वायरल होते ही लखनऊ पुलिस की चौतरफा फजीहत होने लगी है। हालांकि, उत्तर प्रदेश फैक्ट चेक विंग ने वायरल तस्वीर के दावों की पोल खोल दी।

Fact Check: Did the traffic police allegedly challan a vehicle from parked at the crematorium

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें ट्रैफिक पुलिस क्रेन की मदद से एक कार को उठाते हुए दिखाई दे रही है। इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल कर दावा किया जा रहा है कि श्मशान घाट पर खड़ी गाडियों का ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान किया गया है। हालांकि, सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस तस्वीर पर उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ ही, उत्तर प्रदेश फैक्ट चेक विंग ने सफाई दी है। उत्तर प्रदेश फैक्ट चेक विंग ने कहा कि तस्वीर के साथ चालान काटने का जो दावा किया जा रहा है वो गलत है। ये पोस्ट लोगों को गुमराह करने के लिए सोशल मीडिया पर वायरल की जा रही है।

उत्तर प्रदेश फैक्ट चेक विंग ने कहा कि बैकुंठ धाम पर यातायात बाधित होने के दृष्टिगत गाड़ियों को क्रेन की मदद से हटाकर किनारे किया गया है। ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहन का कोई चालान नहीं किया गया। तो वहीं, लखनऊ डीसीपी ट्रैफिक ख्याति गर्ग ने सोशल मीडिया पर वायरल हो रही तस्वीर पर विवाद बढ़ता देख ट्वीट कर कहा, 'जाम लगने के कारण वहां क्रेन भेजी गई थी। उन्होंने कहा, 'यह अफवाह गलत है। केवल यातायात नियंत्रण किया जा रहा है। कोई चालान या टोइंग चार्ज नहीं लिया जा रहा है। किसी समस्या या शिकायत के लिए ट्रैफिक हेल्प्लाइन 9454405155 पर कॉल की जा सकती है।' उन्होंने कहा कि अफवाह फैलाने वाले के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।'

ये भी पढ़ें:- Fact Check: क्या यूपी में शनिवार-रविवार को लगेगा लॉकडाउन? जानिए वायरल मैसेज की सच्चाई

Fact Check

दावा

श्मशान घाट पर खड़ी गाडियों का ट्रैफिक पुलिस द्वारा चालान किया गया है।

नतीजा

ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहन का कोई चालान नहीं किया गया।

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Fact Check: Did the traffic police allegedly challan a vehicle from parked at the crematorium
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X