• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वायरस से ठीक होने के बाद हाजी अली गए अमिताभ बच्चन? जानिए क्या है सच्चाई

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें अमिताभ बच्चन राजस्थान के अजमेर शरीफ में दिखाई दे रहे हैं। इस वायरल तस्वीर को लेकर कई तरह के दावे किए जा रहे हैं। इन दावों में कहा जा रहा है कि अमिताभ बच्चन कोविड-19 से ठीक होने के बाद मुंबई की हाजी अली दरगाह गए हैं। जब हमने इस तस्वीर की पड़ताल की तो कुछ और ही बात सामने आई। इस पड़ताल में पता चला कि ये तस्वीर जुलाई 2011 की है। जब अभिनेता यहां 40 साल बाद गए थे।

गलत दावों के साथ शेयर हो रही तस्वीर

गलत दावों के साथ शेयर हो रही तस्वीर

इस तस्वीर को सोशल मीडिया साइट फेसबुक पर काफी शेयर किया जा रहा है। एक अकाउंट से तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा गया है, 'जय जय श्री राम जब इसको कोरोना हुआ था तब इसके जल्द ही स्वस्थ होने के लिए मंदिरों में आरती यज्ञ सुंदरकांड का अखंड पाठ हो रहा था और ये ठीक होने के बाद चादर चढ़ाने हाजी अली की दरगाह गया... सो सैड... बॉयकॉट कौन बनेगा करोड़पति।' आपको सलाह देते हैं कि इस तरह की फर्जी पोस्ट पर बिल्कुल भी विश्वास ना करें क्योंकि इन्हें गलत दावों के साथ शेयर किया जा रहा है।

बच्चन परिवार हुआ था कोरोना संक्रमित

बच्चन परिवार हुआ था कोरोना संक्रमित

गौरतलब है कि 77 वर्षीय अमिताभ बच्चन को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने के बाद 11 जुलाई को मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह वायरस से ठीक होने के बाद 2 अगस्त को अपने घर लौटे थे। अमिताभ बच्चन के अलावा उनके बेटे अभिषेक बच्चन, बहू एश्वर्या राय बच्चन और पोती आराध्या बच्चन भी इसी दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। हालांकि अब ये पूरा परिवार इस बीमारी से ठीक हो चुका है।

2011 में गए थे अजमेर शरीफ

2011 में गए थे अजमेर शरीफ

इसके अलावा जब हमने अमिताभ बच्चन दरगाह को सर्च किया तो पता चला कि वह साल 2011 में राजस्थान के अजमेर शरीफ गए थे। उनकी इस यात्रा को इंडिया टुडे ने कवर किया था, जिसकी रिपोर्ट आपको सर्च करने पर मिल जाएगी। इस रिपोर्ट में बताया गया है कि अमिताभ बच्चन ने अजमेर शरीफ में चादर चढ़ाई थी और इस यात्रा के दौरान उन्होंने अपने प्रशंसकों से भी मुलाकात की। आपको बता दें अजमेर शरीफ प्रसिद्ध सूफी संत मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह है। अमिताभ बच्चन की इस यात्रा को एनडीटीवी ने भी कवर किया था, जिसका वीडियो आपको यूट्यूब पर मिल जाएगा। इसके अलावा खुद अभिनेता ने भी अपनी अजमेर शरीफ दरगाह की यात्रा को लेकर कई ट्वीट किए थे।

Fact Check: क्या साल में एक बार मंदिर के सामने सब्जियां बेचती हैं इंफोसिस फाउंडेशन की चेयरपर्सन?

Fact Check

दावा

अमिताभ बच्चन कोरोना से ठीक होने के बाद मुंबई की हाजी अली दरगाह गए

नतीजा

अमिताभ बच्चन 2011 में राजस्थान के अजमेर शरीफ गए थे।

Rating

False
फैक्ट चेक करने के लिए हमें factcheck@one.in पर मेल करें

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
amitabh bachchan not visited haji ali after recovering from coronavirus disease
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X