16 अप्रैल से 22 अप्रैल तक का राशिफल

Written By: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi
    4 December Horoscope |4 दिसम्बर दैनिक राशिफल | Daily Horoscope Astrology | Boldsky

    लखनऊ के ज्‍योतिषाचार्य पं. अनुज के शुक्‍ला आपको बता रहे हैं आपका सप्‍ताहिक राशिफल। आप अपना राशिफल स्‍लाइडर में देख सकते हैं।

    मेष-खर्चे की अधिकता के कारण धनाभाव की स्थिति बनी रहेगी

    मेष-खर्चे की अधिकता के कारण धनाभाव की स्थिति बनी रहेगी

    कुछ लोगों के आर्थिक मामले में इस समय कुछ सुधार होने की गुंजाइश है, लेकिन खर्चे की अधिकता के कारण धनाभाव की स्थिति बनी रहेगी। यदि आप व्यवसाय में साझेदारी करेंगे में तो उसके समय अनुकूल है। प्रथम स्थान पर शनि होने से जीवन साथी से तनाव की स्थिति बनी रहेगी। भाग्य पक्ष मजबूत होने से किसी बड़े हानि की संभावना नहीं है। नौकरी पेशा वालों के लिए प्रमोशन के योग बन रहे है। धार्मिक कार्यो का आयोजन या धार्मिक यात्रा का योग बन रहा है। किसी मित्र या रिश्तेदार से प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से लाभ होगा। महिलायें समय का सद्पयोग करें।

     वृष-धार्मिक कार्यों का घर में माहौल बना रहेगा

    वृष-धार्मिक कार्यों का घर में माहौल बना रहेगा

    इस सप्ताह कुछ लोगों को आकस्मिक धन लाभ के योग बनेंगें। धार्मिक कार्यों का घर में माहौल बना रहेगा। इन दिनों आपको अनिद्रा की भी शिकायत हो सकती है। किसी मित्र का सहयोग आपको लाभ दिलायेगा। गुरू की महादशा जिन जातको की चल रही है। उन्हें सावधान रहने की आवश्यकता है। नौजवान जीविका को लेकर काफी चिन्तित रहेंगे। अनावश्यक कार्यो से बचने का प्रयास करें अन्यथा समय कम है, और काम ज्यादा। महिलायें भौतिक वस्तुओं के प्रति बेहद आकर्षित रहेगी।

     मिथुन-स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए अच्छा नहीं

    मिथुन-स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए अच्छा नहीं

    इस सप्ताह कुछ लोग धार्मिक क्रिया-कलापों बढ़-चढ़कर हिस्सस लेंगे किन्तु धार्मिक आडम्बरों से बचें। दाम्पतय जीवन में प्रेम बढ़ेगा और सन्तान के आगमन से घर में खुशी का माहौल बनेगा। रिश्तेदारों से इस समय दूरी ही बनाये रखना आपके लिए लाभदायक होगा। लेकिन यह समय आपक के लिए उन्नति कारक ही सिद्ध होगा। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए अच्छा नहीं है। कोई रूका हुआ कार्य आपका इस समय पूर्ण होगा। महिलायें आॅफिस के कार्यो को बखूबी निभायेंगी जिससे प्रशंसा की पात्र बनेंगी।

     कर्क- परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी, नवीन योजनायें बनेगी

    कर्क- परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी, नवीन योजनायें बनेगी

    इस सप्ताह प्राइवेट जॉब वाले जातको का प्रमोशन या अन्य किसी प्रकार लाभ आदि होने की सम्भावना है। परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी, नवीन योजनायें बनेगी। किसी चीज की चोरी होने की आशंका है। स्त्री सुख में बाधा उत्पन्न हो सकती है। प्रेम के मामलों में एक दूसरे के प्रति सहयोग बना रहेगा। घरेलू खर्चो में वृद्धि बनी रहेगी जिससे मानसिक विकार उत्पन्न हो सकते है। राह में चलते हुये लोगों से वाद-विवाद से बचें रहें। महिलाओं की प्रतिभा में निखार आयेगा। शिक्षको के लिए यह सप्ताह अच्छा रहेगा।

    सिंह- परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी, नवीन योजनायें बनेगी

    सिंह- परिवार में सुख व समृद्धि रहेगी, नवीन योजनायें बनेगी

    कुछ लोग के आमदनी के नये स्रोत बनने की संभावना है। अपने कार्य या व्यवसाय के अलावा धर्म-कर्म में भी रूचि बढे़गी। इस समय पडोसियों से सावधान रहे अन्यथा समस्या खड़ी हो सकती है। लम्बी यात्रा के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। आपका भाग्य आपके साथ होगा। इस समय नौकरी वालों के लिए स्थानान्तरण की सम्भावना है। प्रेम सम्बन्धों में परस्पर विचारों का आदान-प्रदान चलता रहेगा। महिला वर्ग को मानसिक विकार उत्पन्न होने से स्वास्थ्य खराब हो सकता है।

     कन्या-आमदनी की उतनी बढ़ोत्तरी नहीं होगी, जितनी आप अपेक्षा करेंगे

    कन्या-आमदनी की उतनी बढ़ोत्तरी नहीं होगी, जितनी आप अपेक्षा करेंगे

    आप कुछ कर गुजरने की योग्यता का प्रर्दशन करेगें, जिससे आपकी एक नई पहचान बनेंगी। आमदनी की उतनी बढ़ोत्तरी नहीं होगी, जितनी आप अपेक्षा करेंगे। किसी महिला के कारण खर्च बढे़गा। अस्थमा रोग से पीड़ित वाले व्यक्तिं विशेष सावधानी बरतें। आपके परिवार में अचानक मतभेद उत्पन्न होगे। सन्तान की प्रगति में बाधा आ सकती है। क्रोध बहुत आयेगा और चिडचिड़ापन भी पैदा हो सकता है। नौकरी पेशा वाले लोगों को विरोध का सामना करना पड़ सकता है। नये कार्य को करने के लिए समय अनुकूल नहीं है। क्योंकि श्रम अधिक करना पडेगा और उसके मुकाबले लाभ कम मिलेगा।

    तुला-अनावश्यक खर्चो पर विराम लगाने की जरूरत

    तुला-अनावश्यक खर्चो पर विराम लगाने की जरूरत

    इस सप्ताह आपको संसाधन जुटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ सकती है। दूर-दराज के लोगों से नजदीकी सम्बनध बनेंगे। अनावश्यक खर्चो पर विराम लगाने की जरूरत नजर आ रही है। व्यवसाय में हर तरफ कदम फॅूक-फॅूक कर बढ़ाने की जरूरत है। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी। मित्रों के साथ सुखद माहौल बना रहेगा। महिलायें में अपने घरेलू कार्यो को लेकर तनावग्रस्त हो सकती है।

    वृश्चिक-सामाजिक मान-सम्मान में कुछ कमी आ सकती है

    वृश्चिक-सामाजिक मान-सम्मान में कुछ कमी आ सकती है

    इस सप्ताह आपको विरोधियों का डटकर मुकाबला करना पड़ेगा जिससे सामाजिक मान-सम्मान में कुछ कमी आ सकती है। परिवार में आर्थिक समस्याओं पर विचार-विमर्श होगा जिससे भविष्य के मार्ग प्रशस्त होंगे। लम्बित योजनाओं पर शीघ्र कार्य प्रारम्भ करना ही हितकर रहेगा। पैतृक सम्पत्ति में पुराना विवाद उभर सकता है, जिसे रणनीति के तहत निपटाने का प्रयास करें। महिलायें घरेलू कलह में उलझी रह सकती है।

    धनु- रिश्ते-नातों में जरूरी सहयोग व सानिध्य बनायें रखना

    धनु- रिश्ते-नातों में जरूरी सहयोग व सानिध्य बनायें रखना

    इस सप्ताह आप जिस व्यक्ति की उपेक्षा करेंगे, सम्भवतः उसी से आपका कोई आवश्यक कार्य पड़ सकता है। रिश्ते-नातों में जरूरी सहयोग व सानिध्य बनायें रखना हितकर प्रतीत होगा। सुनियोजित ढ़ंग से किये गये निवेश लाभप्रद साबित होंगे। ऑफिस के कार्यो के प्रति मन में उदासीनता के भाव उत्पन्न हो सकते है, जिसके फॅलस्वरूप किसी कार्य में मन नहीं लगेगा। महिलायें व्यर्थ की टीका-टिप्पणी करने से बचें।

    मकर-कुछ लोगों के धन में वृद्धि होने के आसार है

    मकर-कुछ लोगों के धन में वृद्धि होने के आसार है

    इस सप्ताह आपकी प्रतिभा में निखार आयेगा किन्तु अहंकार से बचने की कोशिश करें। सम्बन्धों की कद्र करने से ही समाज में आपकी प्रतिष्ठा व सम्मान बढ़ेगा। लाभकारी योजनाओं के प्रति अति शीघ्रता अहितकर हो सकती है। आप जिससे से अधिक अपेक्षा करेंगे, उसी से तनाव मिल सकता है, अतः सावधानी बरतें। कुछ लोगों के धन में वृद्धि होने के आसार है। महिलायें अपने स्वास्थ्य को लेकर चिन्तित रहेंगी। ठेकेदारी का कार्य करने वाले लोगों के लिये यह सप्ताह लाभकारी रहेगा।

    कुम्भ-आफिस के रंग-ढंग में कुछ परिवर्तन नजर आयेगा

    कुम्भ-आफिस के रंग-ढंग में कुछ परिवर्तन नजर आयेगा

    सुविचारित योजनाओं में प्रगतिशीलता के मार्ग प्रशस्त होंगे। पारिवारिक उठा-पटक में पहले की अपेक्षा काफी सन्तुलन नजर आयेगा। हर कार्य के प्रति दिलचस्पी ठीक है, लेकिल प्रत्येक कार्य को स्वंय करना उचित नहीं है। आफिस के रंग-ढंग में कुछ परिवर्तन नजर आयेगा। नयें विचारों को गति देने की जरूरत है, जिससे एक नयी उर्जा के साथ आपके आत्म-विश्वास का विकास होगा। महिलायें अपनी सन्तान के कार्यो से प्रसन्न रहेंगी।

    मीन- घर-परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना

    मीन- घर-परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना

    परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। जो लोग साझे या सहयोग से कार्य कर रहे हैं उनको थोड़ा सा सावधान रहने की जरूरत है। घर-परिवार की आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना है। कार्य व्यापार में वृद्धि होने की संभावना है। जो लोग किसी कानूनी विवाद में फंसे हुए है उन्हे विशेष सावधानी की आवश्यकता है। आपको ब्याज कर्ज के लेनदेन से बहुत दूर रहना चाहिए। जो लोग रिस्की कार्य करते हैं उनको सावधानी रखने की आवश्यकता है। बहुत से लोगों को माता-पिता बनने के अवसर प्राप्त होगा।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Saptahik Rashifal in Hindi, Weekly Rashifal in Hindi, Weekly Horoscope by Zodiac Sign.
    Please Wait while comments are loading...

    Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
    पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.