• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Lunar Eclipse 2022: चांद को लगा ग्रहण लेकिन इन राशियों की बदलेगी किस्मत, गर्भवती महिलाएं रखें ख्याल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली , 16 मई। साल का पहला चंद्र ग्रहण लग चुका है।चंद्रग्रहण आज सुबह 08 बजकर 59 मिनट से प्रारंभ हो गया है जो कि दोपहर 12.30 बजे खत्म हो जाएगा। हालांकि ये इंडिया में प्रभावी नहीं था इसलिए इसका सूतक नहीं लगा और इसी के चलते आज पूर्णिमा की पूजा पर कोई असर नहीं हुआ लेकिन ज्योतिषियों के मुताबिक भले ही ये ग्रहण भारत में नहीं दिखा लेकिन इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। ग्रहण हमेशा बुरा नहीं होता है, कुछ राशियों पर इसका सकारात्मक असर होता है।

इन राशियों की बदलेगी किस्मत

इन राशियों की बदलेगी किस्मत

इसलिए आज का ग्रहण मेष, वृष, सिंह, धनु, कर्क और कुंभ के लिए अच्छा है तो वहीं वृश्चिक राशिवालों को थोड़ा तंग कर सकता है, जबकि बाकी राशियों के लिए ये सामान्य ही है। जिन राशियों के लिए ये शुभ है उन्हें ये तरक्की, वैभव, धन, सुख और शांति प्रदान करेगा। वैसे भी चांद शीतलता का पर्याय है, वो लोगों को शांति, प्रेम और रूप ही प्रदान करता है।

Total Lunar Eclipse 2022: यहां देखें चंद्र ग्रहण की पहली तस्वीरTotal Lunar Eclipse 2022: यहां देखें चंद्र ग्रहण की पहली तस्वीर

    Lunar Eclipse 2022: साल का पहला Chandra Grahan लगा, इन बातों का रखें विशेष ध्यान | वनइंडिया हिंदी
    ग्रहणकाल में रखें खास ख्याल

    ग्रहणकाल में रखें खास ख्याल

    गर्भवती महिलाओं को ग्रहण के वक्त कुछ खास ख्याल रखना होता है क्योंकि ग्रहणकाल में निकलने वाली ऊर्जा गर्भ में पल रहे शिशुओं के लिए सही नहीं होती है।

    इन जगहों पर दिखाई दिया

    इन जगहों पर दिखाई दिया

    आपको बता दें कि आज का ग्रहण दक्षिण-पश्चिमी यूरोप, एशिया, अफ्रीका, उत्तरी अमेरिका, दक्षिण अमेरिका, प्रशांत महासागर, हिंद महासागर में दिखाई दिया है। ग्रहण के वक्त चांद का रंग थोड़ा लाल हो गया इसलिए इस चांद को Blood Moon कहा जा रहा है।

    ग्रहण एक खगोलीय घटना है

    ग्रहण एक खगोलीय घटना है

    आपको बता दें कि यूरोप के कुछ देशों में भी ग्रहण को अच्छा नहीं मानते हैं क्योंकि वहां पर लोगों का मानना है कि चांद का रंग बदलना मतलब गुस्से का संकेत, जिसके कारण अब धरती पर प्राकृतिक आपदाएं आएंगी, इस बात का जिक्र वहां के प्राचीन किताबों में भी मिलता है, हालांकि ग्रहण एक खगोलीय घटना है और शुभ-अशुभ की बातों को विज्ञान मानने से इंकार करता है क्योंकि इन बातों के कभी भी कोई प्रमाण नहीं मिले हैं।

    Comments
    English summary
    The first lunar eclipse of 2022 is almost over. This chandra grahan is good for these zodiac signs. here is some tips pregnant women.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X