• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Vrishabha (Taurus) Career Horoscope 2021: पिछले साल की कमियां होंगी दूर, होगा लाभ ही लाभ

By Pt. Gajendra Sharma
|
Google Oneindia News

Vrishabha (Taurus) Career Horoscope 2021: वृषभ राशि के लोगों का करियर साल 2021 में शनि के प्रभाव में रहेगा, इसलिए कड़ी मेहनत तो करवाएगा ही लेकिन इसका शुभ परिणाम भी मिलेगा। करियर को इस साल गति मिलेगी। दशम कार्य स्थान पर कुंभ राशि आ रही है जिसका स्वामी शनि है। साथ ही नवम भाग्य भाव में शनि और बृहस्पति की युति भाग्य को प्रबल बना रही है। इस साल आप जो, जैसा जॉब, बिजनेस करना चाहते हैं उसके अनुरूप आगे बढ़े सफलता कदमों में होगी।

नौकरीपीशा लोगों को प्रमोशन मिलेगा। आपके कार्य से संतुष्ट होकर वरिष्ठ अधिकारियों का पूरा सहयोग और प्रशंसा मिलेगी। कॉरपोरेट कंपनी में काम करने वालों को इस साल टारगेट पूरा करने में सफलता मिलेगी और यही वजह आपकी उन्नति की भी बनेगी। जो लोग अब तक नौकरी की तलाश में हैं उन्हें एक से अधिक जगह से जॉब ऑफर आ सकते हैं। इस साल वृषभ राशि के जो लोग हेल्थ सेक्टर से जुड़े हुए हैं उन्हें विशेष लाभ होने वाला है। दवाइयों के कामकाज, डॉक्टर, आयुर्वेद, योग जैसे क्षेत्रों अच्छी ग्रोथ रहेगी। इनसे जुड़े कार्यो से यात्राएं भी करनी पड़ेंगी। शनि की दृष्टि एकादश भाव पर रहने के कारण इन क्षेत्रों से आय भी अच्छी अर्जित कर सकते हैं। यदि आप अपने जॉब में बदलाव करना चाहते हैं या स्थान परिवर्तन करना चाहते हैं तो जनवरी से मार्च और सितंबर से नवंबर का समय सबसे बेस्ट रहेगा।

नए साल में भी चुनौतियां आपको मिलेगी

अब बात करते हैं बिजनेस की। जिस प्रकार पिछले साल आपने बिजनेस में चुनौतियों का सामना किया, वैसा हाल इस साल नहीं रहेगा। काफी कुछ सुधार हो जाएगा और आपको मनचाहे बिजनेस को आगे बढ़ाने का अवसर मिलेगा। हालांकि नए साल में भी चुनौतियां तो रहेंगी लेकिन उन्हें दूर करने के लिए आप आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़े। बिजनेस में साझेदारी लाभ देगी। यदि नया काम, स्टार्टअप शुरू करना चाहते हैं तो करें। कॉस्मेटिक्स, लग्जरी आइटम, खानपान से जुड़ी चीजों, ब्यूटी प्रोडक्ट्स के काम में लाभ मिलेगा। इन क्षेत्रों में जो लोग पहले से डील कर रहे हैं वे अपने साथ नए लोगों को जोड़ें और काम करें।

विदेशी व्यापार से लाभ अर्जित करेंगे

जनवरी से मार्च और सितंबर से नवंबर के समय में यदि आप कार्य प्रारंभ करना चाहते हैं या कोई बदलाव करना चाहते हैं तो करें। पुरानी योजनाओं को साकार करने में भी यही समय आपकी मदद करेगा। इम्पोर्ट, एक्सपोर्ट आदि के काम में लाभ। विदेशी व्यापार से लाभ अर्जित करेंगे। शेयर मार्केट, कमोडिटी, इंश्योरेंस सेक्टर से जुड़े नौकरीपेशा और इन क्षेत्रों में बिजनेस कर रहे लोगों को सतर्क रहना होगा। बड़े उलटफेर के संकेत हैं इसलिए अपनी रिस्क पर काम करें।

वर्ष का उपाय : वृषभ राशि के जातक वर्ष में शनिदेव की आराधना करें। इसके साथ ही भगवान गणेश का नित्य दर्शन-ध्यान करें। प्रत्येक बुधवार को गणेशजी को दूर्वा और बूंदी के लड्डू का नैवेद्य लगाएं।

यह पढ़ें: वार्षिक राशिफल 2021

English summary
Vrishabha (Taurus) Career Horoscope 2021- Find Vrishabha (Taurus) Career Rashifal/Horoscope 2021 according to your name and date of birth at hindi.oneindia.com.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X