• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

साप्ताहिक राशिफल (Weekly Horoscope): 18 अक्टूबर से 24 अक्टूबर 2021 तक का साप्ताहिक राशिफल

By Pt. Gajendra Sharma
|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। वनइंडिया के ज्‍योतिषाचार्य पं. गजेंद्र शर्मा बता रहे हैं आपका सप्‍ताहिक राशिफल, आप सभी 12 राश‍ियों का भविष्यफल नीचे की स्लाइड्स पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं और अपने आने वाले दिन की प्लानिंग कर सकते हैं, तो चलिए जानते हैं किसके भाग्य में है खुशी है और किसे मिलता है गम, किसको मिलता है प्यार और किस पर होती है पैसों की बौछार।

मेष

मेष

मेष राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। कुछ मामलों में आपकी निर्णय क्षमता बेहतर करेगी। जो भी करेंगे उसमें आपकी बौद्धिक क्षमता का पुट नजर आएगा। इस सप्ताह नौकरी और व्यवसाय में बेहतर काम कर पाएंगे। आर्थिक दृष्टि से परिस्थितियां अनुकूल रहेंगी। खर्चो में कमी आएगी लेकिन जरूरत और ऐशोआराम की चीजों पर खर्च करेंगे। पारिवारिक जीवन में शांति महसूस करेंगे। जीवनसाथी का साथ मिलेगा। माता-पिता का सहयोग प्राप्त रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।

वृषभ

वृषभ

वृषभ राशि के जातकों के जीवन इस सप्ताह कुछ आकस्मिक घटनाएं हो सकती हैं। सप्ताह में कोई भी फैसला लेते समय सोच समझकर ही लें। दूसरों की देखादेखी न करें। नौकरीपेशा का उच्चाधिकारियों से तालमेल गड़बड़ा सकता है। व्यापारियों को काम में उम्मीद के अनुसार लाभ होगा। आर्थिक दृष्टि से सप्ताह लाभदायक है। पारिवारिक जीवन में किसी से विवाद-मनमुटाव हो सकता है। जीवनसाथी के साथ मतभेद होंगे। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खानपान व्यवस्थित रखें। योग-ध्यान करें।

मिथुन

मिथुन

इस सप्ताह आप जो भी काम करेंगे पूरी क्षमता से करेंगे। अपने साहस और धैर्य से बड़ी मुश्किलों का सामना भी मजबूती से करने में सक्षम होंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। कर्ज मुक्ति की संभावना है। नौकरी पेशा और व्यापारियों को कार्य में लाभ प्राप्त होगा। अनावश्यक खर्च पर स्वयं ही लगाम लगानी होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य की चिंता दूर होगी। इससे रोगों पर हो रहा खर्च भी कम होगा। मित्रों के साथ किसी पर्यटन स्थल पर जाने का मौका आएगा।

कर्क

कर्क

आपके लिए यह सप्ताह थोड़ा उलझनों भरा हो सकता है। संपत्ति को लेकर भाई-बहनों से विवाद कोर्ट-कचहरी, पुलिस के मामले आ सकते हैं। बड़ा निवेश करने से इस सप्ताह बचना ही बेहतर होगा। करियर में उतार-चढ़ाव बना रहेगा। कारोबारियों के वक्त बेहतर आ रहा है। कार्य विस्तार करें और नई सोच के साथ उसे लागू करें। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं की इच्छा पूरी होने के चांस हैं। स्वास्थ्य ठीक रहेगा, बस आप धैर्य रखें आने वाला समय बेहतर है। आर्थिक मजबूती की ओर लगातार बढ़ रहे हैं।

सिंह

सिंह

सिंह राशि के जातकों को इस सप्ताह में भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। मन प्रसन्न रहेगा क्योंकिपरिवार में सारी चीजें व्यवस्थित रूप से चलती रहेंगी। इस सप्ताह आपके कर्ज मुक्ति की स्थिति बनेगी लेकिन नया कर्ज लेने से बचें और किसी को पैसा उधार भी न दें। शारीरिक और मानसिक रूप से स्थिति बेहतर रहेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी का पूरा सहयोग प्राप्त रहेगा। नौकरीपेशा और कारोबारियों के लिए लाभ का समय है। परिवार और मित्रों के साथ धार्मिक पर्यटन पर जाएंगे।

कन्या

कन्या

इस सप्ताह मानसिक रूप से आप थोड़ा विचलित रह सकते हैं। बात-बात पर क्रोध आएगा। अपने मन-मस्तिष्क को शांत रखें, विचारों का प्रवाह कम करें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। नए कार्य प्रारंभ करने का सही वक्त यही है। नौकरीपेशा, कारोबारियों को कार्य में लाभ की स्थिति बन रही है। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। जीवनसाथी का सुख और सहयोग प्राप्त रहेगा। माता-पिता के साथ अच्छा वक्त बिताएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहने से मन प्रसन्न रहेगा। यात्रा के योग बनेंगे।

तुला

तुला

इस सप्ताह अपनी वाणी का प्रयोग संभलकर करें। किसी के दिल को ठेस पहुंचाने से बचें। पैतृक संपत्ति को लेकर थोड़े चिंतित हो सकते हैं। हालांकि स्वयं की संपत्ति खरीदने के योग भी बन रहे हैं। नौकरी पेशा को तरक्की की संभावना है, व्यापारियों के लिए समय बेहतर आ रहा है। पुराने निवेश से लाभ प्राप्त करेंगे। दांपत्य जीवन मधुर रहेगा। अविवाहितों के विवाह की बात जम सकती है। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। मानसिक शांति मिलेगी। परिवार के साथ मेलजोल बढ़ेगा।

वृश्चिक

वृश्चिक

सप्ताह वैसे तो तरक्कीदायक है लेकिन अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। नौकरी कार्य व्यवसाय में लाभ होगा किंतु स्वास्थ्य में कमजोरी की वजह से बड़े काम संपन्न नहीं कर पाएंगे। आर्थिक दृष्टि से सप्ताह पूरी तरह लाभदायक है। कर्ज मुक्ति के रास्ते खुलेंगे। आकस्मिक रूप से यात्रा करनी पड़ सकती है। भाई-बहनों से तालमेल अच्छा बना रहेगा। नौकरीपेशा को अधीनस्थों को साथ लेकर चलना होगा। जीवनसाथी के साथ प्रेम बढ़ेगा। नए प्रेम संबंध बन सकते हैं।

धनु

धनु

अपनी वाणी और क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। पारिवारिक और सामाजिक स्थिति में मान-सम्मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कोई सामाजिक सम्मान प्राप्त हो सकता है। नौकरी में नई संभावनाएं तलाशने का प्रयास करें। व्यापारिक स्थितियां बेहतरी की ओर बढ़ रही हैं। पैसों की बचत करने की आदत डालें, वरना मुसीबत में पड़ जाएंगे। भागदौड़ रहेगी। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। पुराने रोगों से मुक्ति मिलेगी। स्वजनों को मुसीबत से निकालने के आपके प्रयास सफल होंगे। परिवार में कोई मांगलिक प्रसंग आएगा।

मकर

मकर

जीवन सुखी और समृद्धिशाली बनाने के प्रयासों में सफलता मिलने वाली है। नौकरीपेशा को कार्य की अधिकता रहेगी लेकिन इसी कारण अधिकारियों की नजर में आपकी छवि बेहतर बनेगी। कारोबार में लाभ की स्थितियां बनेंगी। आर्थिक उतार-चढ़ाव थमेगा। पारिवारिक सहयोग पूरी तरह प्राप्त रहेगा। स्वास्थ्य में लापरवाही न बरतें। खानपान में सावधानी रखें, पेट खराब हो सकता है। बाकी कोई बड़ी समस्या इस सप्ताह नहीं आएगी। आर्थिक दृष्टि से मजबूत बने रहेंगे। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा।

कुंभ

कुंभ

यह सप्ताह बेहद अनुकूल है। जो भी काम सोचेंगे या प्रारंभ करेंगे वे सब पूरे हो जाएंगे। आलस्य का त्याग करना होगा वरना कई काम अटक भी सकते हैं। परिवार को वक्त दें, उनके साथ ही तालमेल बनाकर रखें, मुसीबत में वे ही काम आएंगे। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। पुराने रोग कटेंगे। आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। भूमि, भवन के कार्य पूरे होंगे। नई संपत्ति खरीदने के योग बनेंगे। नौकरी और कारोबार से जुड़े लोगों के लिए लाभ का समय है। कार्य विस्तार की योजना तैयार रखें।

 मीन

मीन

आर्थिक स्थिति मजबूती की ओर बढ़ती नजर आ रही है। भौतिक सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। भूमि, भवन, संपत्ति, वाहन, आभूषण खरीदने के योग हैं। नौकरी और कारोबार दोनों में वृद्धि की संभावना है। स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। सभी का सहयोग प्राप्त होगा। माता-पिता के सहयोग से बड़ी समस्याएं हल हो सकती हैं। अविवाहितों के विवाह की बात बन सकती है। मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। नए प्रेम संबंध परवान चढ़ेंगे। पुराना साथी लौट आएगा।

यह पढ़ें: सभी राशियों का वार्षिक राशिफल

English summary
Read free weekly horoscope, astrology and rashifal predictions in Hindi. complete rashifal predictions from Hindi Oneindia.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X