Career Horoscope 2017: मीन वाले धैर्य रखें सब अच्छा होगा

By: पं. गजेंद्र शर्मा
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। मीन राशि का स्वामी गुरु है और इस साल गुरु की राशि धनु में शनि प्रवेश कर रहा है, इसलिए मीन राशि के जातकों के लिए यह साल थोड़ा उठापटक वाला रहेगा। कुछ अच्छा करने के कई मौके आएंगे, लेकिन अवसर नहीं पहचान पाने के कारण वे हाथ से छूट जाएंगे। नौकरी पाने और उसे बनाए रखने के लिए कड़ी मशक्कत करनी पड़ेगी।

Pisces Love Horoscope 2017: मीन राशि वालों की लव लाइफ

Pisces career Horoscope 2017 in Hindi

सूर्यदेव अपना प्रभाव दिखाएंगे

यदि किसी नई नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो पुराने को एकदम न छोड़ें, नई मिलने के बाद पुरानी को छोड़ें। साल 2017 के उत्तरार्ध में नौकरीपेशा लोगों को कुछ राहत महसूस होगी क्योंकि शनि की दृष्टि कुछ कम होगी। इस दौरान सूर्यदेव अपना प्रभाव दिखाएंगे और नौकरी में प्रमोशन और वेतनवृद्धि के चांस मिलेंगे, हालांकि इस दौरान भी संघर्ष बरकरार रहेगा। प्रतिस्पर्धी आपको पीछे खींचने का प्रयास करेंगे। विद्यार्थी वर्ग के लिए भी साल 2017 मिलाजुला ही रहेगा।

करियर को लेकर बेहद चिंता में रहेंगे

कभी पढ़ाई में मन लगेगा और कभी एकदम अरुचि हो जाएगी। मन में बार-बार यह विचार आएगा कि कहीं हमने जो क्षेत्र चुन लिया है वह हमारे लिए नुकसानदायक तो नहीं। करियर को  लेकर बेहद चिंता में रहेंगे। हालांकि विद्यार्थियों को भी साल के अंत तक शुभ समाचार मिल सकता है और मानसिक स्थिति स्थिर होगी।

परेशान, उलझन में और कन्फ्यूज रहेंगे

साल के प्रथम तीन माह में शनि पूर्ण प्रभाव में रहेगा इसलिए मीन राशि वाले परेशान, उलझन में और कन्फ्यूज रहेंगे। किसी निर्णय पर नहीं पहुंच पाएंगे। करियर और जॉब में ठहराव महसूस करेंगे। मानसिक स्थिति बिगड़ सकती है, लेकिन धैर्य रखें आगे समय अच्छा आने वाला है।

छह माह में नौकरी और स्थान परिवर्तन

अप्रैल से सितंबर तक के छह माह में नौकरी और स्थान परिवर्तन होगा। यह कुछ जातकों के लिए अच्छा भी रह सकता है। जिन जातकों के लग्न का लग्न मिथुन, सिंह, धनु और मीन होगा उन्हें तो प्रमोशन के चांस मिलेंगे लेकिन बाकी के लग्न वाले जातकों मनमाफिक तरक्की मिलने में संदेह रहेगा। साल के अंतिम दो माह विद्यार्थी वर्ग के लिए अच्छे रहेंगे। कॉर्पोरेट क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ नौकरियों के ऑफर प्राप्त होंगे।

इन्हें लाभ

नेवी, खिलाड़ी, कॉर्पोरेट, शेयर बाजार, वित्त आदि क्षेत्र से जुड़े नौकरीपेशा और इसी फील्ड से जुड़े छात्रों को लाभ के अवसर मिलेंगे। प्रमोशन, परीक्षा में सफलता के चांस मिलेंगे।

शुभ समय

अप्रैल से सितंबर का समय शुभ शेष समय में उतार-चढ़ाव बना रहेगा।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Read Career Horoscope of Pisces in 2017. career horoscope is now available in Hindi. Get tips to make your career life most successful.
Please Wait while comments are loading...