• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सिंह राशि :अप्रैल में नौकरी में बहुत संभलकर चलना होगा

By Pt. Gajendra Sharma
|

सिंह : इस माह सिंह राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य और संपत्ति का विशेष ध्यान रखना है। दोनों ही मामलों में जरा सी भी लापरवाही भारी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में बने हुए उतार-चढ़ाव कुछ हद तक थमेंगे लेकिन फिर भी नौकरी में बहुत संभलकर चलना होगा। आजीविका के स्थान दशम भाव में अंगारक योग बना हुआ है जो संकेत दे रहा है कि बहुत संभलकर चलना होगा। प्रतिस्पर्धी आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं। उच्चाधिकारियों से विवाद हो सकता है। अधीनस्थों से भी कोई विवाद हो सकता है। अच्छी बात यह होगी कि इस राशि के जिन लोगों के पास अब तक कोई नौकरी नहीं है उन्हें जल्द ही अच्छी खबर मिलने वाली है। विदेश में नौकरी देखने का सपना देख रहे युवाओं की इच्छा भी पूरी हो सकती है। कारोबारियों को 14 अप्रैल तक थोड़ी परेशानी, कार्य मंद गति से होंगे लेकिन उसके बाद कार्य गति पकड़ेंगे। विस्तार की योजनाएं बनेंगी और उन्हें पूरा करने के लिए अपने प्रयासों में तेजी लाएंगे। बिजनेस से जुड़े हुए जो भी काम लंबे समय से अटके हुए थे वे सभी पूरे होने वाले हैं। माह के उत्तरा‌र्द्ध में भाग्य की मजबूती से सारे अटके काम पूरे हो जाएंगे। आर्थिक स्थिति की बात करें तो यह महीना थोड़ा कमजोर रहेगा। माह के प्रारंभिक एक सप्ताह में आर्थिक हानि की आशंका है इसलिए निवेश में सावधानी रखें। कहीं भी पैसा लगाने से पहले सारे पक्ष अच्छे से सोच-विचार कर लें। 10 अप्रैल के बाद पैसों का संचय बढ़ेगा। खर्च में कमी आएगी। स्वास्थ्य की बात करें तो छठे भाव में शनि बृहस्पति रोग की ओर संकेत कर रहे हैं। अपनी दिनचर्या और आहार को संतुलित रखकर अनेक रोगों से बच सकते हैं। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा लेकिन अपने अहंकार के कारण आप रिश्तों को संभाल नहीं पाएंगे।

उपाय : इस माह प्रत्येक रविवार को सूर्य को जल का अ‌र्घ्य दें और रविवार को किसी गरीब को गेहूं का दान दें।

महिलाएं

महिलाएं

सिंह राशि की महिलाएं अपने दोस्‍त के बारे में जरूरत से ज्‍यादा सोचती हैं, जरूरत से ज्‍यादा सामाजिक भी होती हैं। ये दोस्‍तों के लिये कुछ करने के लिये हमेशा उत्‍साहित रहती हैं।

लड़कियां स्‍मार्ट और आस्‍थवान

लड़कियां स्‍मार्ट और आस्‍थवान

सिंह राशि की लड़कियां स्‍मार्ट और आस्‍थवान होती हैं। उनके जीवन में पैसा और करियर महत्‍वपूर्ण होता है। इनकी मांगे कभी पूरी नहीं होती है। जल्‍द सच्‍चे प्‍यार में पड़ती नहीं है और किसी से लगाव हो जाएं तो उसके लिए सब कुछ न्‍यौछावर कर देती हैं।

 पुरुष शुरुआत में आक्रामक नहीं होते

पुरुष शुरुआत में आक्रामक नहीं होते

सिंह राशि वाली महिलाओं के लिये सेक्‍स काफी महत्‍वपूर्ण है। सेक्‍स में एडवंचर बहुत भाता है। वहीं पुरुषों को जंगली होना पसंद होता है। हालांकि सिंह राशि के पुरुष शुरुआत में आक्रामक नहीं होते।

टिप्स

टिप्स

इस राशि वालों के लिए सूती कपड़े अच्छे हैं। लाल, पीले, नारंगी उपयुक्त हैं। नीले, काले, भूरे रंगों से बचें। आउटफिट्स में बहुत सारे कट्स का प्रयोग करें, लेकिन चमड़े बने परिधान न पहनें।

व्‍यवहार

व्‍यवहार

सिंह राशि वाले व्‍यक्ति आत्‍मनिर्भर, उदार, लोगों का सत्‍कार करने वाले, रचनात्‍मक एवं कलात्‍मक सोच वाले, वैभवशाली और तत्‍परता के साथ काम करने वाले होते हैं।

यह पढ़ें: प्यार का राशिफल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Leo Horoscope April 2021: Get the monthly horoscope of Leo in April 2021 and know how this month is going to be for the people of Leo . Read monthly horoscope, astrology and monthly horoscope in Hindi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X