• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मेष राशिफल जनवरी 2021 (Aries Horoscope January ): खुश होने के अनेक अवसर मिलेंगे

By Pt. Gajendra Sharma
|

मेष : मेष राशि के जातकों को जनवरी माह में खुश होने के अनेक अवसर मिलने वाले हैं। इस माह में कुछ ऐसे काम होंगे जिनसे आपको भविष्य की राह बनाने में आसानी होगी। इसके लिए परिवार के अनुभवी लोगों की सलाह बहुत मायने रखेगी। यह माह आजीविका के साधनों के लिए बेहतर साबित होगा। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की के अवसर मिलेंगे। यंग प्रोफेशनल्स को नए जॉब ऑफर मिलेंगे लेकिन ध्यान रखने वाली बात यह है कि इसी माह आपके प्रतिस्पर्धी आपको पीछे खींचने का प्रयास करेंगे इसके लिए वे किसी भी हद तक जा सकते हैं। बिजनेस में भी स्पर्धा बढ़ने वाली है। आपको अपने काम की क्वालिटी पर ध्यान देना है अन्यथा पिछड़ जाएंगे। बिजनेस में नए अनुबंध होंगे। कार्यक्षमता बढ़ेगी। कार्य विस्तार के लिए अनेक यात्राएं होंगी और नए लोगों से मुलाकातें होंगी। आर्थिक दृष्टि से नए साल का पहला माह बेहतर रहेगा। हालांकिआपको अनावश्यक खर्चो को नियंत्रित करके रखना होगा। आय के नए साधन प्राप्त होंगे। पुराना किया गया निवेश लाभ देगा। नए संपत्ति, वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो थोड़ा सतर्क रहने का समय है। अनावश्यक तनाव लेना स्वास्थ्य को नुकसान पहुंचा सकता है। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध न करें। ब्लड प्रेशर और हृदय संबंधी परेशानी आ सकती है। हार्मोन से संबंधित रोगों से जूझ रहे लोगों की परेशानी बढ़ सकती है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। पारिवारिक जीवन संतुलित रहेगा। पिछले दिनों से चली आ रही परेशानियां और मनमुटाव कम होगा। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ जो मतभेद चल रहे हैं वे कुछ हद तक कम होंगे। आनंददायक यात्राएं होंगी। अब तक जिनका विवाह नहीं हुआ है उन्हें इस माह अच्छी खबर मिल सकती है। प्रेम संबंधों में जरूरत से ज्यादा अपेक्षा आपको दुखी करेगी।

उपाय : मेष राशि के जातक इस माह प्रतिदिन कम से कम एक माला गायत्री मंत्र का जाप अवश्य करें।

मेष राशि

मेष राशि

मेष राशि में 26 वर्ष की आयु से कम युवक व युवतियां अपने माता-पिता के नियंत्रण से मुक्ति पाने की आकांक्षा रखने वाले होते हैं। किन्तु उन्हे अपने से बड़ों के अनुभवों से सीख लेने की आवश्यकता होती है। धैर्य से काम लेते हुए उनके सम्मान के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व के निर्माण एंव आत्मनिर्भरता के लिए प्रत्यनशील बने रहना चाहिए।

स्वभाव

स्वभाव

अगर आप स्‍ट्रांग है और अपने विचारों को आसानी से व्‍यक्‍त कर लेते है तो मेष राशि की गर्लफ्रैण्‍ड के लिए आप सही पार्टनर है। मेष राशि की लड़कियां मजबूत और दृढ़ विचारों वाली होती हैं पर उन्‍हे प्‍यार की बहुत आवश्‍यकता होती है।

स्‍वभाव

स्‍वभाव

सकारात्‍मक: मेष राशि वाले काम के प्रति दृढ़, साहसी, निडर, लोगों के साथ मिलकर चलने वाले, त्‍वरित निर्णय लेने वाले और सक्रिय रहते हैं। उनकी सोच साफ होती है और वे अपने काम के प्रति ढिलाई नहीं बरतते। नकारात्‍मक: मेष राशि वालों में सबसे खराब आदत लोगों से जलने की होती है, वे सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं, उनमें धैर्य की कमी होती है, वे निदर्यी एवं हिंसक होते हैं। क्रोध जल्‍दी आता है और अपने पर घमंड ज्‍यादा करते हैं।

मेष राशि की महिलाएं

मेष राशि की महिलाएं

मेष राशि वाली लड़कियों का मन बहते हुए पानी की तरह होता है, जिधर कोई अच्‍छा व्‍यक्ति मिल गया वो उसी की हो जाती हैं। एक मिनट में दोस्‍ती करने का फैसला करती हैं और एक मिनट में तोड़ने का। मेष राशि की लड़कियों का फ्रेंड सर्किल काफी बड़ा होता है और वे अपने दोस्‍तों को कभी भूलती नहीं।

यह पढ़ें: प्यार का राशिफल

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Aries Horoscope 2021: Get the monthly horoscope of Aries in January 2021 and know how this month is going to be for the people of Aries.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X