वृश्चिक- कुछ जरूरतें पूरी होंगी जिससे मन प्रसन्न होगा

By: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

आप-अपने एटीटयूट में थोड़ा सा लचीलापन लायें अन्यथा कुछ नजदीकी लोग आप से नाराज हो सकते है। दूसरे की समस्याओं को देखकर आप दुःखी हो जायेंगे लेकिन कुछ मद्द न कर पाने का मलाल होगा। छात्र अपनी रोज-मर्रा की जिन्दगी से परेशान रहेंगे जिससे उनके कैरियर में बाधायें उत्पन्न हो सकती है। प्रेम-प्रसंग के मामलों दुविधाजनक स्थिति बनी रहेंगी। महिलाओं की कुछ जरूरते पूरी होंगी जिससे मन प्रसन्न होगा।

वृश्चिक राशि की महिलाएं और दोस्‍ती

वृश्चिक राशि की महिलाएं और दोस्‍ती

वृश्चिक राशि की महिलाएं जितनी अच्‍छी दोस्‍त होती हैं, उतनी ही बड़ी दुश्‍मन बन सकती हैं। यह इनमें खासितय कहें या की। ये लड़कियां अपने ऊपर किये अहसान को भूलती नहीं और किसी के लिये कुछ तभी करेंगी, जब सामने वाला कुछ करेगा। दोस्‍तों का चुनाव भी बहुत सोच समझ कर करती हैं।

वृश्चिक राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

वृश्चिक राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

वृश्चिक राशि की लड़कियां घमंडी, चालाक और सकारात्‍मक स्‍वभाव वाली होती है। उन्‍हे हर चीज को परफेक्‍ट बनाने में झिझक या आलस्‍य नहीं होता है। हर किसी को घास नहीं डालती है और फालतू की बात करना पसंद नहीं आता है। विस्‍तार से पढ़ें।

वृश्चिक राशि के लिये करियर टिप्‍स

वृश्चिक राशि के लिये करियर टिप्‍स

ये लोग शक्तिशाली व स्पष्टवादी होते है जिसके कारण सभी लोगों से इनकी ठीक से पटती नहीं है। ये गुप्त तथा कठिन विषयों को जानने की कोशिश किया करते है। ये सिद्धान्तों के लिए संघर्ष करने में अपने-आपको सुखी मानते है। इनमें सभी मानवीय दुर्बलतायें एंव विशेषतायें पाई जाती है। पढ़ें विस्‍तार से।

वृश्चिक राशि वालों का व्‍यवहार

वृश्चिक राशि वालों का व्‍यवहार

वृश्चिक राशि वाले लोग दृढ़ निश्‍चयी, अलग हटकर काम करने वाले, स्‍वतंत्र, गतिशील, तीव्र बुद्धि वाले, साहसी और हर काम में कुशल होते हैं। ये लोग काफी कूटनीतिक ढंग से काम करते हैं। विस्‍तार से पढ़ें।

कौन सा रंग है पसंद

कौन सा रंग है पसंद

वृश्चिक मिश्रित सूती कपड़ा पहनें। लाल, पीला और नारंगी रंग का कपड़ा पहनें। नीले भूरे और काले रंग से बचें। सादे और बहुत सारे डिजाइन वाले कपड़े पहनें। पढ़ें विस्‍तार से।

वृश्चिक राशि वालों की पर्सनालिटी

वृश्चिक राशि वालों की पर्सनालिटी

ऐसे व्यक्तियों की शारीरिक संरचना अच्छी तरह से विकसित होती है। इनके कंधे चौड़े होते हैं। इनमें शारीरिक व मानसिक शक्ति प्रचुर मात्रा में होती है। आप किसी भी व्यक्ति को आसानी से पहचान सकते हैं। पढ़ें विस्‍तार से।

वृश्चिक राशि और चुंबन

वृश्चिक राशि और चुंबन

वृश्चिक राशि वाले इतने कामुक होते हैं कि जल्‍द से जल्‍द चुंबन पूरा करने की फिराक में रहते हैं।

कैसा रहेगा यह साल

कैसा रहेगा यह साल

साल की शुरुआत में किसी नये कार्य को करने से पहले अपने जीवन साथी से विचार विमर्श अवश्य कर लें तभी आपको सफलता प्राप्त होगी। महिलायें अपने परिवार के मधुर सम्बन्ध बनायें रखें। प्रेम प्रसंग- प्रेम के प्रति गहरा लगाव बना रहेगा। पढ़ें विस्‍तार से।

वृश्चिक राशि की महिलाएं और फैशन

वृश्चिक राशि की महिलाएं और फैशन

वृश्चिक राशि की महिलाओं में फैशन को लेकर खासा क्रेज होता है। इस राशि की महिलाएं ट्रेंड को पसंद करती हैं। हांलकि इस राशि की कोई भी महिला फैशन की गुलाम नहीं होती है। सम्मोहक होने के साथ-साथ उन्हें पता होता है कि उनके लिए क्या अच्छा है और इनके अंदर दिखावे का डर नहीं होता। विस्‍तार से पढ़ें।

वृश्चिक राशि का साप्‍ताहिक राशिफल

वृश्चिक राशि का साप्‍ताहिक राशिफल

यदि आपकी राशि वृश्चिक है और आप इस सप्‍ताह का राशिफल जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक कर जान सकते हैं कि आपका राशिफल इससप्‍ताह कैसा होने वाला है। साप्‍ताहिक राशिफल।

वृश्चिक राशि और सेक्‍स

वृश्चिक राशि और सेक्‍स

वृश्चिक राशि वालों के लिये सेक्‍स किसी रोमांच से कम नहीं होता। ये लोग अपने पार्टनर के साथ मस्‍ती करते हुए लवमेकिंग में डूब जाते हैं। इस राशि की महिलाएं और पुरुष दोनों ही देर तक संबंध स्‍थापित करना पसंद करते हैं।

प्यार में वृश्चिक राशि की महिलाएं

प्यार में वृश्चिक राशि की महिलाएं

नर्क एक अपमानित वृश्चिक की तरह काम करता है।ऐसे लोगों के लिए अच्छी खबर यह है कि वह अक्सर अपमानित नहीं होते है। प्यार में, किसी और की तरह वृश्चिक महिलाएं भी बखूबी खेलती है और वे अविश्वसनीय रूप से बूट करने के लिए सेक्सी हैं। तीव्रता से भावुक और भावनात्मक हैरत की बात है, यह जल हस्ताक्षर अपने प्रेमी के लिए एक पहेली हो सकती है। उनकी वास्तविक भावनाओं और इरादों कभी कभी संदिग्ध हैं, गहरे छिपे, और अस्पष्ट है। प्यार में एक वृश्चिक आकर्षक और रहस्यमय है, उसे तूफानी जुनून कि हलचल के बल के साथ जीत।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Get the complete month predictions of April 2017 . Read monthly horoscope of Scorpio. Get free monthly horoscope, astrology and monthly predictions in Hindi.
Please Wait while comments are loading...