तुला- जॉब वाली महिलायें सर्तकता बनायें रखें

By: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

आप जो सोंचे वह कर डालें क्योंकि कल पर टालना उचित नहीं है। विरोधियों की बेवजह की टीका-टिप्पडियों पर विशेष ध्यान न दें। ऑफिस के कार्यो को गम्भीरता से करने की कोशिश करें। जीवन साथी के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने की कोशिश करें। आर्थिक प्रबन्धों में किसी दूसरे के सहयोग से ही सफलता मिल पायेगी। जॉब वाली महिलायें आफिस में सर्तकता बनायें रखें वरना आलोचना का शिकार हो सकती है।

तुला राशि के लिये करियर टिप्‍स

तुला राशि के लिये करियर टिप्‍स

शुक्र ग्रह का संबंध वैभव, प्रेम ,प्रीति, सौन्दर्य, निराशा तथा पशु तत्व से है। इसके कारण तुला राशि के जीवन में अनायास ही परिवर्तन आते-रहते है। इनका जीवन चक्र कभी उपर और कभी नीचे चलता रहता है, और स्वयं तराजू की भांति उपर-नीचे हुआ करते है। विस्‍तार से पढ़ें।

तुला राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

तुला राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

तुला राशि के लड़के सॉफ्ट नेचर के होते है जिन्‍हे फैशन और कूल लाइफ से मतलब होता है। उनके लिए कॅरियर और पैसा महत्‍व रखता है इसलिए इस राशि के लड़को का दिल जीतने में समय लग जाता है। विस्‍तार से पढ़ें।

कैसा रहेगा यह साल

कैसा रहेगा यह साल

इस साल खर्चे बढ़ेगे, शत्रुओं के विरोध का सामना करना पड़ेगा, जोखिम भरे कार्यों से बचें तथा सरकारी कार्यों में बाधायें आयेंगी। किन्तु जिन व्यक्तियों का गुरू अच्छा है, उन्हे अचानक धन का लाभ भी होगा। साल की शरुआत में कुछ लोगों को धार्मिक यात्रा करने का अवसर प्राप्त होगा। पढ़ें विस्‍तार से।

तुला राशि वालों का व्‍यवहार

तुला राशि वालों का व्‍यवहार

तुला राशि वाले लोग काफी मोहक होते हैं। लोग उनकी ओर जल्‍दी आकर्षित होते हैं। सरल स्‍वभाव, संतुलित रहकर काम करना, मन के साफ, परिस्थितियों के साथ हमेशा ढल जाने वाले और हमेशा अलर्ट रहने वाले होते हैं। विस्‍तार से पढ़ें।

कौन सा रंग है पसंद

कौन सा रंग है पसंद

तुला चमकीला सिंथेटिक सिल्क इस राशि वालों के लिए अनुकूल है। सफेद, हल्का हरा और भूरा भी पहन सकते हैं, परंतु लाल और नारंगी रंग से बचें। सादे और बहुत सारे डिजाइन वाले परिधान पहन सकते हैं। पढ़ें विस्‍तार से।

तुला राशि वालों की पर्सनालिटी

तुला राशि वालों की पर्सनालिटी

तुला राशि वाले लोगों को सौंदर्य, रचनात्‍मकता और संतुलन काफी पसंद होता है। ये लोग लेखन और संवाद में निपुण होते हैं। तार्किक होने के साथ-साथ अच्‍छे दोस्‍त होने के साथ-साथ अच्‍छे बौद्धिक स्‍तर वाले होते हैं। समाज के लिए कुछ करने की चाहत भी इनमें होती है। पढ़ें विस्‍तार से।

तुला राशि की महिलाएं और फैशन

तुला राशि की महिलाएं और फैशन

इस राशि की महिलाएं ठाठ-बाट को पसंद करती हैं। फिर भी खुद को अलग दिखाने के लिए यह उम्मीद से विपरीत एसेसरीज का सहारा ले लेती हैं। मेकअप की बात करें तो यह हल्का और प्राकृतिक ही होता है। विस्‍तार से पढ़ें।

तुला राशि का साप्‍ताहिक राशिफल

तुला राशि का साप्‍ताहिक राशिफल

यदि आपकी राशि तुला है और आप इस सप्‍ताह का राशिफल जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक कर जान सकते हैं कि आपका राशिफल इससप्‍ताह कैसा होने वाला है। साप्‍ताहिक राशिफल।

तुला के लिये सेक्‍स मेंटल एक्‍सरसाइज

तुला के लिये सेक्‍स मेंटल एक्‍सरसाइज

तुला राशि वालों के लिये सेक्‍स एक मेंटर एक्‍सरसाइज है। ये दिन भर की थकान मिटाने के लिये लवमेकिंग को प्रिफर करते हैं। ज्‍यादातर मामलों में ये बेडरूम में जाने के लिये तभी कहते हैं, जब इनकी खुद की जरूरत होती है या इनका खुद का मन करता है। ये ऐसा ही अपने पार्टनर से भी उम्‍मीद करते हैं। तुला राशि वाली महिलाएं सेक्‍स के दौरान पूरी तरह खो जाती हैं, वहीं पुरुष अपने पार्टनर को संतुष्‍ट करने के प्रयास में रहते हैं।

तुला राशि की महिलाओं से दोस्‍ती

तुला राशि की महिलाओं से दोस्‍ती

तुला राशि की महिलाएं बहुत ही सौम्‍य व्‍यवहार की होती हैं। दोस्‍त की गलती माफ करने में देर नहीं करतीं। ये हमेशा अच्‍छे दोस्‍त बनाना पसंद करती हैं। प्रेम का व्‍यवहार करेंगे, तो आपको प्रेम मिलता रहेगा, लेकिन अगर आपने रुख में बलाव किया तो वो अपने रुख में बदलाव करने के बजाये किनारे होना ज्‍यादा पसंद करती हैं। ये दोस्‍ती में ईमानदारी पसंद करती हैं। ये अपने दोस्‍तों की पसंद-नापसंद का भी खास खयाल रखती हैं।

तुला राशि और चुंबन

तुला राशि और चुंबन

तुला राशि वाले जब किस करने के लिये आगे बढ़ते हैं तो उनके मन में उत्‍साह होता है। चुंबन के वक्‍त वे भाव में डूब जाते हैं। खत्‍म होने के बाद उनमें चाहत रहती है कि वो बार-बार चुंबन लें।

प्यार में तुला राशि की महिलाएं

प्यार में तुला राशि की महिलाएं

तुला वीनस द्वारा शासित संकेत है, और तुला महिलाओं तालमेल भागीदारी चाहते हैं। प्यार में,तुला संतुलन देखती है, सही प्रेमी जो उसके कागज दिल और ताजा फूलों के साथ स्नान करना चाहते हैं। वह प्यार किया जा रहा में आनंद लेता है, और पूरी तरह से उसेके लिए समर्पित है जिसे उसने चुना है। क्लिक करें और पढ़ें विस्‍तार से।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Get the complete month predictions of April 2017. Read monthly horoscope of Libra. Get free monthly horoscope, astrology and monthly predictions in Hindi.
Please Wait while comments are loading...