मिथुन- समय का प्रबन्ध बहुत अच्छे तरीके करना होगा

By: पं.अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

समय का प्रबन्ध बहुत अच्छे तरीके करना होगा अन्यथा कुछ आवश्यक कार्य छूट सकते है। नौकरी से जुड़े लोगों को अतिक्ति लाभ मिलने के संकेत नजर आ रहें है। कुछ लोगों को कर्तव्यों को निभाने के लिए स्वाभिमान का दॉव भी लगाना पड़ सकता है। किसी के प्रति ईष्या रखने से स्वयं का मन ही दुःखी होगा। तर्क-कुतर्क न करें वरना व्यर्थ में किसी से सम्बन्ध खराब हो सकते है। महिलाओं को अचानक धन अर्जित करने का अवसर मिल सकता है।

मिथुन राशि की महिलओं से दोस्‍ती

मिथुन राशि की महिलओं से दोस्‍ती

मिथुन राशि वाली महिलाएं दोस्‍ती करने से ज्‍यादा दोस्‍ती का पैगाम पहुंचाने में माहिर होती हैं। इनमें संचार की क्षमता बहुत अच्‍छी होती है। बुद्धिजीवियों के साथ दोस्‍ती करना ज्‍यादा पसंद करती हैं। खास बात यह है कि दोस्‍तों के बीच समन्‍वय बनाकर चलना इन्‍हें खूब आता है। इनके फ्रेंड सर्किल में दरार जल्‍दी नहीं आत।

मिथुन राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

मिथुन राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

मिथुन राशि की लड़कियां आसानी से नहीं मानती उन्‍हे प्रपोज करने के लिए कुछ नया और अनोखा करें। ऐसी लड़कियां बुद्धिमान, खिलंदड, जानकार और स्‍वतंत्र विचारों वाली होती है, शादी के बंधन में पड़ना उन्‍हे ज्‍यादा नहीं लुभाता, इसलिए डेट पर जाते समय उनकी हां में हां मिलाइए और भविष्‍य की प्‍लानिंग न करे, इससे इनका मूड खराब हो सकता है। विस्‍तार से पढ़ें।

मिथुन राशि के लिये कैसा रहेगा यह साल

मिथुन राशि के लिये कैसा रहेगा यह साल

साल की शुरुआत में कुछ कार्यों के सफल होने से मानसिक उर्जा में वृद्धि होगी। सामरिक योजनाओं के प्रति मन उत्तेजित रहेगा, जिसके दूरगामी परिणाम बेहतर साबित होंगे। ऑफिस में अच्छा कार्य करने वाले लोगों को शाबासी मिलेगी। साल के मध्‍य में व्यवसाय में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने निकटतम वृद्ध व्यक्तियों जैसे-पिता, ससुर आदि की सेवा करने में तत्पर रहेंगे। वाहन चलाते वक्त सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कुछ लोग अनावयक खर्चो से परेशान रहेंगे। विस्‍तार से पढ़ें।

मिथुन राशि वालों के लिये करियर टिप्‍स

मिथुन राशि वालों के लिये करियर टिप्‍स

इस राशि के युवक व युवतियों का जीवन कठिनाईयों से गुजरता है। इसका कारण यह है कि वह बिना सोचे-समझे प्रेम सम्बन्ध स्थापित करके अपना जीवन गर्त में ढकेल देते हैं। उनका द्विमुखी व्यक्तित्व भी इसके लिए जिम्मेदार हो सकता है। अतः वह इस उम्र में प्यार के चक्कर में न पड़े तो हितकर रहेगा। विस्‍तार से पढ़ें।

मिथुन राशि वालों का व्‍यवहार

मिथुन राशि वालों का व्‍यवहार

मिथुन: स्‍वामी ग्रह बुध सकारात्‍मक: मिथुन राशि वाले मानसिक रूप से काफी ऊर्जावान और निरंतर कार्य करने वाले होते हैं। ये हमेशा खुश रहते हैं और हर क्षेत्र में काम करने की क्षमता रखते हैं। थोड़े से जिद्दी होने के साथ-साथ व्‍यवहारकुशल और चतुर होते हैं। नकारत्‍मक: उनका सबसे बड़ा नकारत्‍मक गुण होता है साफ सुथरा न रहना। सिर्फ खुद के बारे में सोचना और एक जगह नहीं टिकना। विस्‍तार से पढ़ें।

लाल या पीला चुनें मेश राशि वाले

लाल या पीला चुनें मेश राशि वाले

मिथुन शुद्ध कपास और लिनेन से बने परिधान इनके लिए अच्छे हैं, लेकिन इनको सिंथेटिक कपड़ों से बचना चाहिए। हरा रंग इनके अनुकूल है, लेकिन पीला नहीं। सादे और बहुत सारे डिजाइन वाले परिधान इनके अनुकूल हैं। विस्‍तार से पढ़ें।

मिथुन राशि वाले होते हैं आत्‍मनिर्भर

मिथुन राशि वाले होते हैं आत्‍मनिर्भर

मिथुन राशि से प्रभावित व्यक्ति बहुत सज्जन और उदर हृदयी होते हैं। आप अपनी भाषण कला से लोगों को आसानी से प्रभावित कर सकते हैं। मिथुन राशि से प्रभावित पुरूष एक साथ ही अनेक स्त्रियों से मित्रता रख सकते हैं। आप मित्रता में भले ही बहुत गंभीर न रहे किन्तु वैवाहिक संबंध करते समय आप बहुत देखभाल कर ही अन्तिम निर्णय पर पहुंचते हैं। विस्‍तार से पढ़ें।

मिथुन राशि का साप्‍ताहिक राशिफल

मिथुन राशि का साप्‍ताहिक राशिफल

यदि आपकी राशि वृश्चिक है और आप इस सप्‍ताह का राशिफल जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक कर जान सकते हैं कि आपका राशिफल इससप्‍ताह कैसा होने वाला है। साप्‍ताहिक राशिफल।

मिथुन राशि और सेक्‍स

मिथुन राशि और सेक्‍स

मिथुन राशि वाले अपनी रचनात्‍मक सोच के लिये जाने जाते हैं। उनकी यही अदा इनकी लवलाइफ में भी परिलक्षित होती है। ये परफेक्‍ट लवर भी कहे जाते हैं, क्‍योंकि इन्‍हें पोजीशन बदल-बलद कर संबंध बनाने में रुचि होती है। मिथुन राशि वाली महिलाएं सेक्‍स के दौरान एक्‍सपेरीमेंट पसंद करती हैं। ये काफी ओपन माइडेड होती हैं और खुलकर हर चीज के बारे में बात करती हैं।

मिथुन राशि के लोग और चुंबन

मिथुन राशि के लोग और चुंबन

मिथुन राशि वाले पुरुष या महिला जब चुंबन लेते वक्‍त पूरी तरह जकड़ लेते हैं और चुंबन के वक्‍त उनके मन में शरारत सूझती है और पार्टनर को गुदगुदी करते हैं।

प्यार में मिथुन की महिलाएं

प्यार में मिथुन की महिलाएं

एक मिथुन औरत बहुत रोमांटिक है और अगर वहाँ कोई भी संदेह है, तो वो उसे ढूँढती रहेगी। ऐसी महिलाएं बहुत ही चंचल होती हैं, जो प्यार में गिरती संभाली रहती हैऔरहमेशाही पूर्णता की तलाश मेंरहतीहैं। हालांकि, इसका मतलब ये नहीं की वो एक बेवफ़ा सुंदरी है- ज्यादातर लोग मिथुन महिलाओ की उम्मीदोंपरखरेनहींउतर पाते हैं। पढ़ें लेख विस्‍तार से।

मिथुन राशि की महिलाएं और फैशन

मिथुन राशि की महिलाएं और फैशन

इस राशि की महिलाएं काफी मजाकिया और प्यार के प्रति संवेदनशील होने के साथ ही अपने अजीबो-गरीब फैशन सेंस के लिए जानी जाती हैं। वह सीजन के साथ बदलते फैशन ट्रेंड को पसंद करती हैं। साथ ही नए तरह के लुक और अलग स्टाईल को भी प्रचलन में लाती हैं और बाद में उन्हें अपना खुद का फैशन बताने लगती हैं। पढ़ें विस्‍तार से।

मिथुन राश‍ि वाले बच्चे

मिथुन राश‍ि वाले बच्चे

मिथुन राश‍ि वाले बच्चे कैसे होते हैं यह जानने के लिये CLICK करें मिथुन राशि वाले बच्चों की पर्सनालिटी- रचनात्मक पर बातूने

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Get the complete month predictions of April 2017 . Read monthly horoscope of Gemini. Get free monthly horoscope, astrology and monthly predictions in Hindi.
Please Wait while comments are loading...