कर्क- सजग और सकारात्मक रहने की आवश्यकता

By: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

कुछ लोगों के लिए परिवर्तन तो करायेगा लेकिन साथ में कुछ समस्यायें भी पैदा करेगा। अतः सजग और सकारात्मक रहने की आवश्यकता है। जो सम्बन्ध बिगड़ गये थे उनमें पुनः मजबूती आयेगी। सांेच-समझकर लिए गये निर्णय ही आपको उॅचे मुकाम तक पहुॅचा सकते है। नवयुवक अपनी वाणी पर नियन्त्रण बनायें रखें। महिलायें किसी समारोह में शामिल होगी जिसमें कुछ नयें सम्बन्ध स्थापित होंगे।

कर्क राशि की महिलाएं और दोस्‍ती

कर्क राशि की महिलाएं और दोस्‍ती

कर्क राशि की महिलाएं जिससे दोस्‍ती करती हैं, उसका खयाल जरूरत से ज्‍यादा रखती हैं। अगर आप मुसीबत में हैं, तो ये आपका साथ कभी नहीं छोड़ेंगी। कर्क राशि की महिलाएं अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त करने में भी देरी नहीं करतीं। हां खुद के बारे में केयरलेस रहती हैं और कभी-कभी कड़वा व्‍यवहार भी करती हैं।

कर्क राशि के लिये कैसा रहेगा यह साल

कर्क राशि के लिये कैसा रहेगा यह साल

यह साल छात्रों के लिए समय उत्तम रहेगा। नये कार्य प्रगति पर रहने से आत्म-विश्वास में वृद्धि होगी। महिलायें अपनी योजनाओं के अनुरूप ही कार्य करें। प्रेम प्रसंग के मामले में एक-दूसरे के प्रति उदासीनता के भाव उत्पन्न हो सकते हैं। महिलाओं को रोजगार के दूसरों के चक्कर काटने पड़ सकते हैं। पढ़ें विस्‍तार से।

कर्क राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

कर्क राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

कर्क राशि की लड़कियां सपने बहुत देखती है, दिल की अच्‍छी होती है और सामाजिक कार्यो में ज्‍यादा हिस्‍सा लेती है। ऐसी लड़कियों को डेट पर ले जाना मुश्किल होता है क्‍योकि यह हमेशा अच्‍छे से पहले गलत सोच बैठती है। इनका दिल लुभाने के लिए लड़कों को फूल और गिफ्ट देने चाहिए। विस्‍तार से पढ़ें।

कर्क के लिये करियर टिप्‍स

कर्क के लिये करियर टिप्‍स

कर्क राशि के युवा-युवतियां खासकर अपने भविष्य के प्रति बेहद चिंतित रहते हैं। इन्हे अपने परिवार की स्थिति को समझने तथा माता-पिता के अनुभवों से खीख लेना चाहिए। इनके लिए धन बहुत महत्व नहीं रखता है किन्तु प्रौढ़ आयु में धन के प्रति सतर्क रहना अपेक्षित है। ये अपने धन का खर्च मित्रादि के स्वागत-सत्कार में करने से हर्ष का अनुभव करते हैं। विस्‍तार से पढ़ें।

कौन सा रंग है पसंद

कौन सा रंग है पसंद

कर्क रेशम, सूती और लिनेन इनके लिए अनुकूल हैं। सिंथेटिक कपड़ों से बचें। सफेद, हल्का पीलापन लिये हुआ सफेद रंग पहनें। नीले और काले रंग का कपड़ा न पहनें। सादे डिजाइन किए हुए कपड़े पहनें। विस्‍तार से पढ़ें।

कर्क राशि की महिलाएं और फैशन

कर्क राशि की महिलाएं और फैशन

कर्क राशि की महिलाएं परंपरागत और आरामदायक वस्त्रों को पसंद करती हैं। रूढ़ीवादी पसंद के बावजूद इस राशि की महिलाएं अपनी त्वचा की चिकनाहट पर विशेष ध्यान देती हैं। विस्‍तार से पढ़ें।

कर्क राशि वाले होते हैं आत्‍मनिर्भर

कर्क राशि वाले होते हैं आत्‍मनिर्भर

इस राशि के लोग बहुत जल्‍द भावुक हो उठते हैं। इनके लिए परिवार और मित्रों के प्रति संवेदनशील होते हैं। आप अपने समान विचारधारा वाले व्यक्तियों की तलाश में अक्सर ही नये मित्रों व साथियों की खोज में रहते हैं। आप एक अच्छे मित्र साबित होते हैं। विस्‍तार से पढ़ें।

कर्क राशि वालों का व्‍यवहार

कर्क राशि वालों का व्‍यवहार

कर्क राशि वाले लोग काफी दयालु, मूडी, दूसरों का ध्‍यान रखने वाले, महत्‍वकांक्षी और दृढ़ होते हैं। बहुत जल्‍दी लोगों की बात को दिल से लगा लेते हैं। उनसे काम करवाने के लिए बार-बार कहना पड़ता है, उनकी सोचने की शक्ति काफी तेज होती है साथ ही वे रिश्‍तों के प्रति ईमानदार होते हैं। विस्‍तार से पढ़ें

कर्क राशि का साप्‍ताहिक राशिफल

कर्क राशि का साप्‍ताहिक राशिफल

यदि आपकी राशि कर्क है और आप इस सप्‍ताह का राशिफल जानना चाहते हैं तो यहां क्लिक कर जान सकते हैं कि आपका राशिफल इससप्‍ताह कैसा होने वाला है। साप्‍ताहिक राशिफल।

कर्क राशि और सेक्‍स

कर्क राशि और सेक्‍स

कर्क राशि वाले लोग धीरे-धीरे यौन संबंध बनाना ज्‍यादा पसंद करते हैं। इनके अंदर प्‍यार की अग्नि धीरे-धीरे सुलगती है और जब अपने चरम पर जाती है, तो ये जंगली जो जाते हैं। इन्‍हें संभोग के दौरान आलिंगन ज्‍यादा पसंद होता है। महिलाएं सरप्राइज सेक्‍स ज्‍यादा पसंद करती हैं। पुरुष हमेशा सीखने के प्रयास में रहते हैं, ताकि आगे की लव लाइफ को बेहतर बना सकें।

कर्क राशि और चुंबन

कर्क राशि और चुंबन

कर्क राशि वाले चुंबन लेते वक्‍त काफी हॉट होते हैं और ऐसा लगता है कि अब वो पार्टनर को जल्‍दी छोड़ने वाले नहीं।

प्यार में कर्क की महिलाएं

प्यार में कर्क की महिलाएं

धीरे, धीरे, जैसा कि इटालियंस कहते हैं। किसी भी कर्क महिला के लिए, रोमांस प्यार का एक अंग है - उपहार, फूल, और प्रेम पत्र उस पारंपरिक लुभाने और जीतने की प्रक्रिया के लिए आवश्यक हैं। कर्क महिला प्यार करने के मामले में धीमी है और उसे इसमें कोई भी जल्दी नहीं है। क्लिक करें यहां और पढ़ें विस्‍तार से।

जानिए कैसे होते हैं कर्क राश‍ि वाले बच्चे

जानिए कैसे होते हैं कर्क राश‍ि वाले बच्चे

कर्क राश‍ि वाले बच्चे कैसे होते हैं यह जानने के लिये CLICK करें- कर्क राशि वाले बच्चों की पर्सनालिटी- भावुक, समझदार, स्वार्थी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Get the complete month predictions of April 2017. Read monthly horoscope of Cancer. Get free monthly horoscope, astrology and monthly predictions in Hindi.
Please Wait while comments are loading...