मेष- पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा

By: पं. अनुज के शुक्ल
Subscribe to Oneindia Hindi

कुछ लोग स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान दें वरना वाइरल के चपेट में आ सकते है। पारिवारिक समस्याओं का समाधान होगा जिससे घर में सुखद वातावरण बना रहेगा। किसी अधिकारी के सहयोग से कुछ कार्यो के अच्छे परिणाम आयेंगे। आर्थिक समस्याओं का समाधान होने के आसार है। छात्र व्यर्थ के किसी विवाद में न पड़ें वरना बैठे-बिठाये मुसीबत आ सकती है। महिलायें अपनी भावनाओं के प्रति सजगता बनायें रखें।

मेष राशि वालों के लिये करियर टिप्‍स

मेष राशि वालों के लिये करियर टिप्‍स

मेष राशि में 26 वर्ष की आयु से कम युवक व युवतियां अपने माता-पिता के नियंत्रण से मुक्ति पाने की आकांक्षा रखने वाले होते हैं। किन्तु उन्हे अपने से बड़ों के अनुभवों से सीख लेने की आवश्यकता होती है। धैर्य से काम लेते हुए उनके सम्मान के साथ-साथ अपने व्यक्तित्व के निर्माण एंव आत्मनिर्भरता के लिए प्रत्यनशील बने रहना चाहिए। धन को कमाने की योग्‍यता रखते हैं, परन्तु धन का सही उपयोग करने की कला नहीं जानते। यह लेख विस्‍तार से पढ़ें।

मेष राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

मेष राशि वालों को कैसे प्रोपोज़ करें

अगर आप सपोर्टी और स्‍ट्रांग है और अपने विचारों को आसानी से व्‍यक्‍त कर लेते है तो मेष राशि की गर्लफ्रैण्‍ड के लिए आप सही पार्टनर है। मेष राशि की लड़कियां मजबूत और दृढ़ विचारों वाली होती हैं पर उन्‍हे प्‍यार की बहुत आवश्‍यकता होती है। वह हमेशा ऐसे इंसान को अपना व्‍बॉयफ्रैंड बनाना चाहती है जो केयरिंग हो। एक बार प्‍यार का इजहार हो जाने के बाद वफादार रहती है। मेष राशि की लड़कियों को डेट पर ले जाते समय उनकी पसंद के रेस्‍टोरेंट में जाएं और उनकी तरफ एक्‍ट्रा अटेंशन पे करें, साथ ही उनकी तारीफ करना न भूलें। यह लेख विस्‍तार से पढ़ें।

मेष राशि के लिये कैसा रहेगा यह साल

मेष राशि के लिये कैसा रहेगा यह साल

इस साल रोजी व रोजगार के नये अवसार प्राप्त होंगे। नौकरी वाले जातक कड़ी मेहनत करने के बावजूद ही अपने बॉस के चहेते बन पायेंगे। आय व व्यय में समानता की स्थिति बनी रहेगी। वृद्धजनों के लिए यह साल थोड़ा सा कष्टकारी साबित हो सकता है। सकारात्मक पहुलओं पर ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है। साल के मध्‍य में प्राइवेट जॉब वाले लोगों को अपने सीनियर से बर्ताव अच्छा करना होगा अन्यथा आगे दिक्कतें आ सकती है। यह लेख विस्‍तार से पढ़ें।

मेष राशि की महिलाएं और दोस्‍ती

मेष राशि की महिलाएं और दोस्‍ती

मेष राशि वाली लड़कियों का मन बहते हुए पानी की तरह होता है, जिधर कोई अच्‍छा व्‍यक्ति मिल गया वो उसी की हो जाती हैं। एक मिनट में दोस्‍ती करने का फैसला करती हैं और एक मिनट में तोड़ने का। मेष राशि की लड़कियों का फ्रेंड सर्किल काफी बड़ा होता है और वे अपने दोस्‍तों को कभी भूलती नहीं। नये लोगों से दोस्‍ती करने में जरा भी देर नहीं करती, यही कारण है कि इनके पुराने दोस्‍त कई बार इनसे गुस्‍सा हो जाते हैं। आगे अभी और भी है।

मेश राशि वालों का स्‍वभाव

मेश राशि वालों का स्‍वभाव

सकारात्‍मक: मेष राशि वाले काम के प्रति दृढ़, साहसी, निडर, लोगों के साथ मिलकर चलने वाले, त्‍वरित निर्णय लेने वाले और सक्रिय रहते हैं। उनकी सोच साफ होती है और वे अपने काम के प्रति ढिलाई नहीं बरतते। नकारात्‍मक: मेष राशि वालों में सबसे खराब आदत लोगों से जलने की होती है, वे सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं, उनमें धैर्य की कमी होती है, वे निदर्यी एवं हिंसक होते हैं। क्रोध जल्‍दी आता है और अपने पर घमंड ज्‍यादा करते हैं। यह लेख विस्‍तार से पढ़ें।

लाल या पीला चुनें मेश राशि वाले

लाल या पीला चुनें मेश राशि वाले

इस राशि के लोगों को शुद्ध और सिंथेटिक फेब्रिक से बने परिधान पहनने चाहिए। लाल, पीला, नारंगी रंग का चयन करें। नीले, ग्रे और काले रंग के प्रयोग से बचें। इनको चमड़े या पक्षियों के पंखों से बने परिधानों से भी बचना चाहिए। ऐसे परिधान पहनें, जिसमें बहुत तरह के कट्स हों। बहुत सारे रंगों से बने डिजाइन पहनें। यह लेख विस्‍तार से पढ़ें।

मेष राशि वाले होते हैं आत्‍मनिर्भर

मेष राशि वाले होते हैं आत्‍मनिर्भर

व्‍यक्ति का स्‍वभाव पर उसके आस-पास के माहौल का काफी प्रभाव पड़ता है, लेकिन व्‍यक्ति का स्‍वभाव कैसा होगा, यह उसके जन्‍म के समय ही तय हो जाता है। जन्‍म लेते समय ग्रहों की स्थितियां यह तय कर देती हैं कि व्‍यक्ति का स्‍वभाव आग्रे चलकर कैसा होगा। यानि आपके स्‍वभाव में आपकी राशि की भूमिका काफी अहम होती है। इस राशि के लोग आत्‍मनिर्भर और रचनात्‍मक हैं। विस्‍तार से पढ़ें।

मेष राशि की महिलाएं और फैशन

मेष राशि की महिलाएं और फैशन

क्या आप की राशि मेष है? अगर हां तो मेष राशि वाली महिलाओं में एक खास खूबी होती है। यह किसी भी नए फैशन ट्रेंड को अपनाने में सबसे आगे रहती हैं। फिर बात चाहे नए तरह के बैग खरीदने की हो या फिर दोस्तों के बीच फैशनेबल दिखने की। विस्‍तार से पढ़ें।

संतुष्‍टी चाहे हैं मेष राशि वाले

संतुष्‍टी चाहे हैं मेष राशि वाले

मेष राशि वाले अपने पार्टनर से अगर पूरी तरह संतुष्‍ट नहीं होते, तो उनकी लव लाइफ निश्चित तौर पर खराब होने का खतरा बना रहता है। मेष राशि की महिलाएं एवं पुरुष मौका मिलते ही लवमेकिंग के लिये तैयार हो जाते हैं। इनके लिये जगह की भी कोई बाउंडेशन नहीं होती। यह लेख विस्‍तार से पढ़ें।

कैसे किस करते हैं मेष राशि वाले

कैसे किस करते हैं मेष राशि वाले

मेष राशि वाले किस करने में बहुत जल्‍दी करते हैं व उनका चुंबन बहुत कामुक होता है। उनके एक चुंबन से ही र्पानर कामुक हो उठता/उठती है।

प्यार में मेष राशि की महिलाएं

प्यार में मेष राशि की महिलाएं

आज हम आपको उस जगह पर ले चलते हैं जहाँ अब तक किसी भी महिला की कल्पना नहीं गयी है आज हम बात करेंगे मेष राशि की उन महिलाओं की जो अभी ताज़ा तरीन प्यार की गिरफ्त में आयीं हैं, मेष राशि वाली महिलाओं को हमेशा सच्चे प्यार की तलाश रहती है। जो उन्हें बड़ी मुश्किलों के बाद मिलता है लेकिन जब ये इन्हें प्राप्त होता है तो ये प्यार इन्हें मंत्रमुग्ध कर देता है दूसरे लहजे में कहा जाये तो वो केवल आकर्षण ही है जो इन्हें इस तरह मंत्रमुग्ध करता है। लेख पढ़े विस्‍तार से।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Get the complete month predictions. Read monthly horoscope of Aries. Get free monthly horoscope, astrology and monthly predictions in Hindi.
Please Wait while comments are loading...