• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

PM Modi Horoscope: साल 2021 क्या लेकर आ रहा है PM नरेंद्र मोदी के लिए?

By मोहित पाराशर
|
  • नाम : नरेंद्र दामोदर दास मोदी
  • जन्म तारीख : 17 सितंबर 1950
  • जन्म समय : पूर्वाह्न 11 बजे
  • जन्म स्थान : वडनगर (गुजरात)
  • लग्न : राशि
  • लग्न : वृश्चिक- स्वामी मंगल
  • राशि : वृश्चिक- स्वामी मंगल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए वर्ष 2020 मिला जुला रहा है। उन्हें अर्थव्यवस्था के मोर्चे पर जहां चुनौतियों का सामना करना पड़ा, वहीं कोरोना वायरस के प्रकोप ने उनकी मुश्किलों में खासा इजाफा कर दिया। हालांकि वर्ष 2021, विशेष रूप से दूसरी छमाही में उनके लिए हालात खासे अनुकूल होने की संभावना है। देश-दुनिया में उनका सम्मान बढ़ेगा, वहीं उनके आर्थिक फैसलों के सकारात्मक परिणाम मिलने का अनुमान है। वर्तमान में नरेंद्र मोदी की चंद्रमा की महादशा चल रही है, जो 29 नवंबर, 2021 तक चलेगी। इसमें वर्तमान में शुक्र की अंतर्दशा चल रही है, जो 30 मई, 2021 तक रहेगी। इसके बाद लग्नेश मंगल की महादाशा शुरू होगी।

मई, 2021 तक जारी रहेगा संघर्ष

मई, 2021 तक जारी रहेगा संघर्ष

प्रधानमंत्री मोदी का लग्नेश मंगल लग्न में दशा स्वामी चंद्रमा के साथ युति कर रहा है। चंद्र-मंगल युति यानी नवमेश और लग्नेश का संबंध उनकी कुंडली में एक प्रमुख राजयोग है और इन दोनों ग्रहों की युति को किसी भी कुंडली में एक अच्छा धन योग माना जाता है। हालांकि, ऐसे लोगों के विरोधियों की कमी नहीं होती। वहीं शुक्र-शनि का दशम में एक साथ होना अच्छा है, लेकिन दोनों सूर्य यानी शत्रु की राशि सिंह में विराजमान हैं जो संघर्ष की ओर संकेत करती है।

कुछ फैसलों की वजह से चर्चा में रहेंगे पीएम मोदी

दिलचस्प है कि चंद्रमा में शुक्र की अंतर्दशा में कोरोना वायरस का प्रकोप शुरू हुआ। देश भर में लॉकडाउन, गरीबों के लिए मुफ्त खाद्यान्न की योजना, किसान विधेयक सहित कई बड़े फैसले लिए गए। इस दौरान करोड़ों लोगों के रोजगार पर असर पड़ा। कई फैसलों को लेकर उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ रहा है। कुल मिलाकर, यह स्थिति मई, 2021 तक जारी रहने की संभावना है। स्वास्थ्य, अर्थव्यवस्था, देश-विदेश के मोर्चे पर उनको अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

यह पढ़ें: वार्षिक राशिफल 2021

दूसरी छमाही में बढ़ेगा मोदी का प्रभाव

दूसरी छमाही में बढ़ेगा मोदी का प्रभाव

30 मई, 2021 से चंद्रमा में सूर्य की अंतर्दशा शुरू होगी, जो 30 नवंबर, 2021 तक चलेगी। सूर्य दशम भाव का स्वामी होकर सम्मान-प्रतिष्ठा के एकादश भाव में विराजमान हैं, जिसके साथ ही उच्च का बुध बैठा है। इस दौरान देश-विदेश में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति सम्मान और उनके प्रभाव में खासा इजाफा होगा। इस अवधि में होने वाले राज्यों के विधानसभा चुनावों में सफलता मिल सकती है। मई, 2021 के आसपास पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और जम्मू-कश्मीर जैसे प्रमुख राज्यों में विधानसभा चुनाव होने की उम्मीद है। इसके अलावा स्वास्थ्य के मोर्चे पर उनके फैसलों के सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं।

विदेश के मोर्चे पर मजबूत होगी स्थिति

विदेश के मोर्चे पर मजबूत होगी स्थिति

2021 विशेष रूप से दूसरी छमाही में प्रधानमंत्री मोदी की अगुआई में भारत एशिया ही नहीं पूरी दुनिया में अपना प्रभाव बढ़ाने में कामयाब हो सकता है। अमेरिका,जापान, ऑस्ट्रेलिया के साथ किए गए सामरिक गठबंधन "क्वैड" और अन्य देशों के साथ सामरिक रिश्तों को भी मजबूती मिल सकती है। कुछ पड़ोसी देशों के साथ संबंधों में उतार-चढ़ाव या तनाव की स्थिति बनी रह सकती है। इसके साथ ही अर्थव्यवस्था की मजबूती को लिए गए फैसलों के सकारात्मक परिणाम भी मिल सकते हैं।

यह पढ़ें: बिजनेस राशिफल 2021

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Prime Minister Narendra Modi is going to rule the country for some more years.Know the Predictions about 2021 related to PM Narendra Modi.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X