सावधान! झाड़ू को भूलकर भी न रखें इस तरह, जानिए झाड़ू के खास नियम

Written By: Mohit
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्लीः वास्तुशास्त्र से लेकर पौराणिक ग्रंथों में झाड़ू के इस्तेमाल के बारे में बताया गया है। कहा जाता है कि झाड़ू का सही इस्तेमाल करके आप अपनी किस्मत बदल सकते हैं। झाड़ू के गलत इस्तेमाल करने पर आपको कई तरहे के नुकसान भी हो सकते हैं। इसलिए इसके इस्तेमाल में सावधानियों बर्तनी चाहिए। झाड़ू के इस्तेमाल करने के तरीके-

how to use broom at house know the rules of astrology
पौराणिक ग्रंथों में माना जाता है अहम

पौराणिक ग्रंथों में माना जाता है अहम

1. झाड़ू के इस्तेमाल के बारे में पौराणिक ग्रंथों में कहा गया है कि घर में कभी भी अंधेरा होने के बाद झाड़ू नहीं लगाना चाहिए। इसे काफी अशुभ माना जाता है। अंधेरा होने के बाद घर में झाड़ू लगाने के लिए कई वैज्ञानिक कारण भी होते हैं। कहा जाता है कि अगर किसी के समने में झाड़ू दिखता है तो इसे शुभ माना जाता है।

झाडू़ को नहीं रखना चाहिए उल्टा

झाडू़ को नहीं रखना चाहिए उल्टा

2. घर में झाड़ू को कभी भी उल्टा नहीं रखना चाहिए। कहा जाता है कि घर में झाड़ू को उल्टा रखने से घर मे कलह बढ़ती है। साथ ही कहा जाता है कि घर में कभी भी झाड़ू को घर में बाहर या फिर छत्त पर नहीं रखना चाहिए, अगर ऐसा करने हैं तो आपके घर में चोरी होने का खतरा बना रहता है।

छुपाकर रखना होता है शुभ

छुपाकर रखना होता है शुभ

3. हमेशा घर में झाड़ू ऐसी जगह पर रखना चाहिए, जहां झाड़ू किसी को भी दिखाई न दे। कहा जाता है कि अगर घर का छोटा बच्चा अचानक झाड़ू लगाने लगे तो इससे घर में अनचाहे मेहमान आने के योग बनते हैं।

यह भी पढ़ें-Diwali Offer:32 इंच के TV पर मिल रहा 38 % का डिस्काउंट, 12 हजार से भी कम होगी कीमत, जानिए कहां

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
how to use broom at house know the rules of astrology

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.