• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कुंभ प्रेम राशिफल 2021 (Aquarius Love Horoscope): बहुत मौके मिलेंगे दिल की बात कहने के

By Pt. Gajendra Sharma
|
Google Oneindia News

Aquarius Love Horoscope 2021: कुंभ राशि के लोग प्रेम के मामले में थोड़े कंजूस होते हैं। ये ना तो खुलकर अपने दिल की बात व्यक्त कर पाते हैं और न ही प्रेमी-प्रेमिका के लिए समर्पित रह पाते हैं। यदि किसी से प्रेम करते भी हैं तो उसे कहने में इतनी देर लगा देते हैं कि वक्त ही बीत जाता है और वह किसी और का हो जाता है। यह इस राशि के लोगों का स्वभाव ही होता है इसलिए इसे बदला तो नहीं जा सकता, लेकिन सलाह दी जाती है कि रिश्तों के प्रति समर्पित रहने का प्रयास करें। कुछ ऐसा करें कि पार्टनर आपको कभी छोड़कर नहीं जाए। यह साल 2021 आपको कई ऐसे मौके देने वाला है जिससे आप अपनी लव लाइफ को सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ा सकें।

कुंभ राशि 2021: बहुत मौके मिलेंगे दिल की बात कहने के

बात यदि साल के शुरुआती दो-तीन माह की करें तो यह वक्त ठीक नहीं है। यदि आपके जीवन में कोई है तो उससे आपकी दूरी हो सकती है, कारण चाहे कुछ भी हो, दोनों के बीच म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग की कमी हो या पार्टनर का तबादला काम या बिजनेस के सिलसिले में किसी दूसरे शहर में हो जाए या कोई और कारण हो, आपके बीच दूरी आना तय है। अप्रैल के बाद से समय कुछ आपके पक्ष में रहने की संभावना है। ग्रहों के राशि परिवर्तन और अनुकूलता के कारण आप एक-दूसरे के लिए प्रति तीव्र आकर्षित महसूस करेंगे और एक-दूसरे के साथ हमेशा रहने का प्रयास करेंगे। एक-दूसरे से बातें करना पसंद करेंगे और यही बातें आपको और करीब ले आएगी। इससे आपका मन भी प्रसन्न रहेगा और सकारात्मकता का अनुभव करेंगे। सब अच्छा होगा इसलिए काम में भी मन लगेगा। जिससे आप दूसरे अन्य क्षेत्रों में भी अच्छा प्रदर्शन कर पाएंगे।

विवाह के योग भी बन रहे हैं

साल के कुछ महत्वपूर्ण दिन हैं जिनमें आपको विशेष ध्यान रखने और सतर्क रहने की जरूरत है। यह समय है जनवरी से मार्च, अगस्त, अक्टूबर और दिसंबर। इन माह में आपके रिश्तों में दूरियां आने की पूरी संभावना है। संभव है कि लंबे समय से चल रहा अच्छा-खास प्यार भी आपको छोड़कर चल जाए, इसके जिम्मेदार सिर्फ आप होंगे क्योंकि आप कभी-कभी बहुत रूखा व्यवहार करते हैं। वैसे इस साल आपके विवाह के योग भी बन रहे हैं। परिवार की मर्जी के खिलाफ प्रेम विवाह संभव है।

यह पढ़ें: मकर प्रेम राशिफल 2021 (Capricorn Love Horoscope): पूरे साल फर्राटे भरेगी लव लाइफयह पढ़ें: मकर प्रेम राशिफल 2021 (Capricorn Love Horoscope): पूरे साल फर्राटे भरेगी लव लाइफ

English summary
Kumbh (Aquarius) love Horoscope 2021 - Find Kumbh (Aquarius) love Rashifal/Horoscope 2021 according to your name and date of birth at hindi.oneindia.com.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X