Christmas: इस क्रिसमस अपनों को दीजिए खास गिफ्ट और रिश्तों में घोलिए प्रेम की मिठास

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। क्रिसमस का त्योहार चंद कदमों की दूरी पर है, लोगों के घरों में इस त्योहार को मनाने की खास तैयारियां चल रही हैं, कुछ लोगों ने इसके लिए लंबे-चौड़े प्लान बना लिए हैं तो किसी ने सोचा है कि इस बार ये पर्व वो अपनों संग मानएगा, तो कोई मार्केट में जाने की तैयारी कर रहा है। इस त्योहार पर लोगों को गिफ्ट देने का रिवाज है, इसलिए लोग काफी परेशान भी रहते हैं कि वो अपनों को कैसे तोहफा दें तो ऐसे लोगों के लिए हम लाए हैं कुछ टिप्स जिसके जरिए वो हमेशा के लिए अपनों के प्रिय बन जाएंगे।

  • क्रिसमस ट्री : गिफ्ट में आप अपने किसी खास को एक खूबसूरत सा क्रिसमस ट्री दे सकते हैं, ये प्यार का प्रतीक माना जाता है। 
  •  कैंडल्स : जगमगाती मोमबत्तियों की रोशनी किसी भी मौके को खूबसूरत बना सकती है। इसलिए रंग-बिरंगी मोमबत्‍तियां देना बहुत ही अच्‍छा विकल्प है। आप फ्लोटिंग कैंडल, डबल मोल्ड कैंडल, जेल कैंडल, डिप कैंडल, चंक्स कैंडल, फूलों की खुशबू वाली कैंडल्स, वनीला, स्ट्रॉबेरी या चॉकलेट के फ्लेवर वाली कैंडल्स अपने प्रिय को देकर हमेशा के लिए यादगार क्रिसमस मना सकते हैं।
रिश्तों में मिठास खोलने का सबसे प्यारा और अच्छा तरीका

रिश्तों में मिठास खोलने का सबसे प्यारा और अच्छा तरीका

  • चॉकलेट-कुकीज़ : ये रिश्तों में मिठास खोलने का सबसे प्यारा और अच्छा तरीका है।
  • होम लिनेन: इस दिन लोग अपने घरों को सजाते हैं इसलिए अगर आप उन्‍हें डिजाइनर फ्लॉवर पॉट्स, एंटीक पीस, सेंटेड कैंडल्स, पेंटिंग, बैड शीट, कुशन और पिलो कवर्स जैसी चीजें दे सकते हैं।
कपड़े देने का आइडिया

कपड़े देने का आइडिया

  • जूलरी व एक्सेसरीज : इस दिन अगर आप अपने किसी खास को जूलरी गिफ्ट करेगें तो वह इस उपहार को जिंदगी भर नहीं भूलेगा।
  • कपड़े : किसी प्रिय को कपड़े देने का आइडिया कभी भी पुराना नहीं होता।
गैजट

गैजट

टेक्निकल गिफ्ट्स देना भी बुरा नहीं है। ऐसे में म्यूजिक सिस्टम, आइ पॉड, लैपटॉप एसेसरी, डीवीडी, टीवी या फिर डिजिटल कैमरा जैसे आइटम्स के अलावा एचपी के लैपटॉप्स, नोटबुक्स वगैरह को भी भेंट किया जा सकता है।

हॉलीडे पैकेज

हॉलीडे पैकेज

यह साल में आने वाला अखिरी पर्व है तो क्‍यों न हम इसे मौज मस्‍ती के साथ मनांए। अगर आपके माता पिता बहुत दिनों से किसी कार्य में व्‍यस्‍त हैं और अपने लिए समय नहीं निकाल पा रहें हैं, तो क्‍यों न उन्‍हें एक अच्‍छा सा हॉलीडे पैकेज दें और उनके चेहरे पर मुस्‍कान बिखेरें। और सोने पर सुहागा तो तब होगा जब एक ऐसी डील फिक्‍स करें जिसमें आप भी उन लोगों के साथ जा सकें।

Read Also:पौष माह में मिलेगा तरक्की का वरदान इसलिए जरूर कीजिए सूर्य उपासना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
People always welcome receiving gifts and when it comes from their dear ones, it escalates their level of happiness. So infuse all your creativity skills while selecting gifts for your dear ones on Christmas
Please Wait while comments are loading...

Oneindia की ब्रेकिंग न्यूज़ पाने के लिए
पाएं न्यूज़ अपडेट्स पूरे दिन.