मध्‍य प्रदेश: मुठभेड़ में जवानों ने एक माओवादी को मार गिराया, 315 बोर का रायफल और कई समान बरामद


भोपाल। मध्‍य प्रदेश के नारायणपुर जिले के ओरछा थाना क्षेत्र अंतर्गत ओरछामेटा व बडे टोंडेबेड़ा में बुधवार दोपहर डीआरजी व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई जिसमें एक वर्दीधारी नक्सली ढेर हो गया है। पुलिस ने मौके से एक नग 315 बोर रायफल समेत दैनिक उपयोगी सामान भी बरामद किया है। जानकारी के मुताबिक डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त कार्रवाई में नक्सल हिंसा के खिलाफ सफलता का दावा किया जा रहा है। नारायणपुर एसपी जितेन्द्र शुक्ला ने घटना की पुष्टि की है।

एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि डीआरजी व एसटीएफ की संयुक्त पार्टी इलाके की ओर सर्चिंग के लिए रवाना हुई थी। इस दौरान दो दर्जन से अधिक नक्सली टोंडेबेडा के जंगल में घात लगाए बैठे थे। नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। कुछ देर चले फायरिंग के बाद नक्सली वहां से भाग खड़े हुए। वहीं मौके की सर्चिंग करने पर फोर्स ने एक वर्दीधारी नक्सली का शव बरामद किया। साथ ही पास से एक रायफल एवं दैनिक उपयोग संबंधी सामान भी जब्त किया गया। मारे गए नक्सली की शिनाख्त नहीं हो सकी है।

Have a great day!
Read more...

English Summary

An encounter took place today around 6 pm in Narayanpur District under PS Orchha, when a team of STF&DRG was returning from a search operation. One male uniformed Maoist body with one 315 bore rifle recovered.