केरल नन रेप केस: बिशप फ्रैंको मुलक्कल को समन जारी, पुलिस ने 19 सितंबर को पूछताछ के लिए बुलाया


नई दिल्ली। केरल में नन बलात्कार मामले में पुलिस ने आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल को समन जारी कर पूछताछ के लिए 19 सितंबर को उपस्थित होने का निर्देश दिया है। बता दें कि पीड़िता नन ने बिशप फ्रैंको पर रेप का आरोप लगाया है। हालांकि इस केस में केरल पुलिस कुछ खास एक्शन नहीं ले पाई थी। लेकिन अब पुलिस ने फ्रैंको को पूछताछ के लिए बुलाया है। नन के साथ रेप के मामले में कुछ अन्य नन ने मिलकर हाई कोर्ट में बिशप के खिलाफ शिकायत दर्ज कराते हुए तुरंत गिरफ्तारी की भी मांग की है।

नन के आरोप पर उठ रहे सवाल
नन की ओर से रेप का आरोप पर सवाल उठने लगे हैं। मुंबई के आर्कबिशप फ्रैग निगेल बरेट ने कहा है कि मुझे लगता है कि जो कुछ भी हुआ है वो जालंधर बिशप द्वारा प्रेरित है। उसने चर्च की छवि को नुकसान पहुंचाया है। वहीं केरल के विधायक पीसी जॉर्ज ने अपनी गलती मानते हुए कहा है कि मुझे उस शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए था, लेकिन मैं उस महिला के बारे में अन्य बयानों से दृढ़ता से खड़ा हूं। दरअसल बता दें की पीसी जॉर्ज ने पीड़ित नन को वेश्या करारा दिया है। कहा था कि मेरे अनुसार वह नन नहीं है। पीसी जार्ज ने रेप पीड़िता को वेश्या बताते हुए कहा कि जब उसने 12 बार इससे पहले एंजॉय किया तो 13वीं बार में यह रेप कैसे हो गया।

जान को खतरा
जान को है खतरा जानकारी के अनुसार मामले की जांच कर रही एसआईटी ने भागलपुर के बिशप कुरियन वालियाकांडातिल से भी पूछताछ कर सकती है। इससे पहले फ्रैंको के खिलाफ तमाम महिलाओं ने ही भी शुक्रवार को हाई कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और आरोप लगाया है कि सत्ताधारी लोगों से संपर्क की वजह से बिशप की गिरफ्तारी नहीं हो रही है। यही नहीं रेप पीड़िता नन ने यह भी आरोप लगाया है कि उसकी जान को खतरा है। माना जा रहा है कि एसआईटी जल्द ही बिशप को नोटिस भेज सकती है, जिसमे बिशप से एसआईटी के सामने पेश होने को कहा जाएगा।

यह भी पढ़ें- विधायक ने नन को बताया वेश्या, कहा 13वीं बार बलात्कार हो गया

Have a great day!
Read more...

English Summary

Kerala nun rape case: Police has summoned accused Bishop Franco Mulakkal, appear on 19th September