कहीं तोड़फोड़ तो कहीं आगजनी, जहानाबाद में बच्ची की मौत, देखें भारत बंद की 68 तस्वीरें


नई दिल्ली। आज पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों और डॉलर के मुकाबले रुपये की गिरती कीमत पर केंद्र की बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने 'भारत बंद' बुलाया है। पार्टी ने दावा किया है कि इस बंद को 21 विपक्षी दलों और कई व्यापार संगठनों ने बंद का समर्थन हासिल है, तो वहीं भाजपा की ओर से इस बंद का विरोध भी जारी है। सुबह से देश के अलग-अलग राज्यों में कहीं ट्रेन रोकी गई तो कहीं बसों में तोड़फोड़ और आगजनी भी हुई है।

सबसे ज्यादा उत्पात बिहार में हुआ है, हालांकि बंद से पहले कांग्रेस ने दावा किया था कि ये बंद पूरी तरह से अहिंसक होगा और शांति पूर्ण होगा लेकिन अभी जो खबरें आ रही हैं उसके मुताबिक इस बंद ने कहीं-कहीं पर हिंसा का रूप धारण कर लिया है।

बिहार की राजधानी पटना में सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने भारत बंद के दौरान प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने समर्थकों के साथ ट्रेन रोकी तो कुछ स्थानों पर उनके समर्थकों ने आगजनी भी की है तो वहीं जहानाबाद से खबर है कि यहां भारत बंद के दौरान बंद समर्थकों ने मरीज को लेने जा रही एंबुलेंस को रोक दिया जिससे एक बच्ची की मौत हो गई, बच्ची के पिता ने आरोप लगाया है कि बंद की वचह से बच्ची को समय पर उपचार नहीं मिल पाया और वो मौत की शिकार हो गई तो वहीं जहानाबाद के एसडीओ पारितोष कुमार ने कहा है कि बच्ची की मौत बंद की वजह से या फिर ट्रैफिक जाम की वजह से नहीं हुई है।

यह भी पढ़ें:  भारत बंद (Bharat Bandh): योगी आदित्यनाथ बोले-भगवान विपक्ष को सदबुद्धि दे

तो वहीं बीजेपी ने कड़े शब्दों में इस बंद का विरोध किया है। केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि आखिर बच्ची की मौत का जिम्मेदार कौन है, उन्होंने कहा कि जिस तरह से गाड़ियों को तोड़ा जा रहा है, एंबुलेंस को रोका जा रहा है, क्या वो अहिंसा है? 

तो वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बढ़ती महंगाई के लिए पीएम मोदी और उनकी सरकार पर जमकर हमला बोला है। राहुल ने कहा कि पेट्रोल आज 80 के पार पहुंच गया है, आज एलपीजी के दाम 800 रुपए तक पहुंच गए हैं। पहले पूरे देश में पीएम मोदी घूम-घूमकर कहते थे कि पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे हैं लेकिन आज एक शब्द भी नहीं बोल रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Bharat bandh: महात्मा गांधी की समाधि पर राहुल ने चढ़ाया कैलाश मानसरोवर से लाया जल

Have a great day!
Read more...

English Summary

Opposition parties led by Congress protest all over India, here are 68 Pictures, Please Have a Look.