माल्‍या के दावे पर राहुल गांधी का सरकार पर हमला, फौरन जांच कराएं पीएम, इस्तीफा दें वित्त मंत्री


Rahul Gandhi ने Arun Jaitley से Vijay Mallya से मुलाकात मामले में मांगा Resignation |वनइंडिया हिन्दी

नई दिल्‍ली। देश छोड़ने से पहले वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात वाले भगोड़े विजय माल्या के बयान पर सियासत तेज हो गई है। माल्या के इस दावे को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को सरकार पर हमला बोला और कहा कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। माल्या के इस दावे को लेकर कांग्रेस ने बुधवार को सरकार पर हमला बोला और कहा कि इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने माल्या के बयान के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली का इस्तीफा मांगा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि माल्या की ओर से लगाए गए आरोप बेहद गंभीर हैं और पीएम को तत्काल इस मामले की निष्पक्ष जांच करानी चाहिए। राहुल ने कहा कि जांच पूरी होने तक अरुण जेटली को वित्त मंत्री के पद से इस्तीफा देना चाहिए।

बता दें कि बुधवार को प्रत्यर्पण के मामले में चल रही सुनवाई के दौरान शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बयान देकर भारतीय राजनीति में हलचल मचा दी। माल्या ने कहा कि वह भारत छोड़ने से पहले वित्तमंत्री से मिलकर आए थे। माल्या ने कहा, 'वह सेटलमेंट को लेकर वित्त मंत्री से मिले थे, लेकिन बैंकों ने मेरे सेटलमेंट प्लान को लेकर सवाल खड़े किए।' माल्या ने कहा कि वह अपना बकाया चुकाने के लिए तैयार हैं।

Video: लंदन भागने से पहले विजय माल्या ने की थी वित्त मंत्री से मुलाकात, बैठक से किया इंकार

इससे पहले पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि माल्या के बारे में सब कुछ पता होने के बावजूद उसे देश के बाहर क्यों जाने दिया गया? कांग्रेस प्रवक्ता सिंघवी ने कहा, 'कांग्रेस बार-बार कहती आ रही है माल्या, नीरव मोदी और कई अन्य लोगों को जानबूझकर बाहर जाने दिया गया। माल्या ने जो कहा है उस पर वित्त मंत्री की तरफ से और स्पष्ट और विस्तृत जवाब आना चाहिए।'

केजरीवाल ने रीट्वीट किया स्‍वामी का ट्वीट

केजरीवाल बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी का 3 महीने पुराना एक ट्वीट भी रीट्वीट किया है। बीजेपी के स्वामी का यह ट्वीट तीन महीने पहले 12 जून को किया गया है, जिसमें लिखा है, माल्या देश नहीं छोड़ सकता क्योंकि हवाई अड्डों पर उसके खिलाफ कड़ा लुक आउट नोटिस जारी हो चुका था. इसके बाद वो दिल्ली आया और उसने किसी प्रभावी शख्स से मुलाकात की जो विदेश जाने से रोकने वाले उस नोटिस को बदल सकता था. वो शख्स कौन था जिसने नोटिस को कमजोर किया?

Have a great day!
Read more...

English Summary

Congress president Rahul Gandhi Wednesday demanded an immediate probe into the "extremely serious" allegations made by fugitive liquor baron Vijay Mallya and said Finance Minister Arun Jaitley should step down till the investigation is over.