उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की पांच चांदी की शहनाई हुई चोरी

प्रख्यात शहनाई वादक स्वर्गीय बिस्मिल्लाह खान की पांच चांदी की शहनाईयां चोरी हो गई है। बिस्मिल्लाह खान की शहनाई चोरी होने की शिकायत भी दर्ज करा दी गई है, जिसकी तलाश में पुलिस ने जांच भी शुरु कर दी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। प्रख्यात शहनाई वादक स्वर्गीय बिस्मिल्लाह खान की पांच चांदी की शहनाईयां चोरी हो गई है। बिस्मिल्लाह खान की शहनाइ चोरी होने की शिकायत भी दर्ज करा दी गई है, जिसकी तलाश में पुलिस ने जांच भी शुरु कर दी है। 

bismillah khan

घर से चोरी हुई शहनाइ
बिस्मिल्लाह खान की शहनाई उनके बेटे काजिम हुसैन के वाराणसी स्थित चाहमामा दालंडी के घर से चोरी हुई है। यहां खास बात यह है कि जो शहनाई चोरी हुई है उसमें वह शहनाइ भी शामिल है जिसे बिस्मिल्लाह खान हर मोहर्रम की 5वीं और 7वीं तारीख को बजाया करते थे।

अन्य जेवरात भी चोरी

शहनाई के अलावा बिस्मिल्लाह खान को पुरस्कार में मिली तमाम चांदी की तश्करियां व जेवरात भी चोरी हो गए हैं जिनकी कीमत लाखों रुपए बताई जा रही है।

बेटे के निकले आंसू

जिस वक्त बिस्मिल्लाह खान की शहनाई के चोरी होने की खबर उनके बेटे पुलिस स्टेशन पहुंचे तो वह वहां फूट-फूटकर रोने लगे। उन्होंने कहा कि जो शहनाई और सामान चोरी हुए हैं वह पिताजी की धरोहर थी।

नए घर से चोरी हुई शहनाई

काजिम ने बताया कि उनका परिवार पांच दिन पहले ही 30 सिंतबंर को नए घर में शिफ्ट हुआ था। लेकिन जब वह शनिवार की रात को घर आए तो उनके घर की कुंडी टूटी थी और अंदर का सारा सामान बिखरा पड़ा था।

पुलिस कर रही है जांच
इस मामले ने एसएसपी नितिन कुमार ने कहा कि एफआईआर दर्ज कर ली गई है और इस मामले की जांच के लिए एक टीम भी बना दी गई है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Late Bharat Ratna Ustad Bismillah Khan's 5 shehnais made of silver missing,investigation underway.
Please Wait while comments are loading...