यूं हुए अफसर मोदी के मुरीद कि बना डाली कालाधन-नोटबंदी पर फिल्म

'अजब सिंह' की गजब कहानी फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया। यह फिल्म देश भर के थिएटर में 17 फरवरी को रिलीज होने जा रही है। मोदी के मुरीद एक दिव्यांग अफसर ने बनाई है नोटबंदी पर फिल्म।

Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। त्रिवेणी फिल्म इंटरनेशनल के बैनर तले आगामी हिंदी फीचर फिल्म 'अजब सिंह' की गजब कहानी का ट्रेलर रिलीज किया गया। यह फिल्म देश भर के थिएटर में 17 फरवरी को रिलीज होने जा रही है। यह फिल्म मौजूदा आर्थिक हालात पर बेस्ड है। फिल्म भ्रष्टाचार, कालाधन और नोटबंदी पर बनाई गई है। यह भारतीय फिल्म इतिहास में पहली बार है जिसमें एक दिव्यांग आयकर अधिकारी ने अपनी बायोपिक पर खुद ही अभिनय किया है।

Read more: मिर्जापुर में बनी दुनिया की सबसे बड़ी रंगोली, गिनीज बुक में नाम दर्ज

कौन हैं ये दिव्यांग IRS ?

इस फिल्म में अधिकारी की भूमिका निभाने वाले 'अजब सिंह' ही रियल लाइफ में अजय सिंह के नाम से जाने जाते हैं। जो रांची में आयकर अधिकारी हैं और दिव्यांग हैं। इस फिल्म में इनकम टैक्स अधिकारी बने अजय सिंह रियल लाइफ में भी ऐसे ही हैं। जिन्होंने दिव्यांग होने के बावजूद UPSC की परीक्षा पास की और भ्रष्टाचार के खिलाफ तमाम मुहिम का हिस्सा रहे। फिल्म में प्रधानमंत्री मोदी के विजन को भी बखूबी डाला गया है।

क्या कहते हैं फिल्म के निर्देशक ?

फिल्म के निर्माता-निर्देशक और लेखक ऋषि प्रकाश मिश्र ने oneindia.com से बातचीत में बताया की उन्होंने 2016 में इस फिल्म की कहानी लिखनी शुरू की थी। फिल्म बनने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी का ऐलान कर दिया, जिससे फिल्म बनने में परेशानी आई। लेकिन अब फिल्म बनने के बाद मैं खुश हूं।

'फिल्म देगी युवाओं को खास प्रेरणा'

फिल्म युवा वर्ग को खास प्रेरणा देगी। ऋषि प्रकाश मिश्रा की बात की जाए तो इन्होंने अब तक 4 भोजपुरी फिल्म और एक बॉलीवुड की मूवी कर चुके हैं। ऋषि प्रकाश मिश्र महेश भट्ट के प्रोडक्शन हॉउस से भी जुड़े हुए हैं और महेश भट्ट की आने वाली फिल्म राम भरोसे की कहानी भी इन्होंने ही लिखी है।

किस-किस ने किया है अभिनय ?

फिल्म में जाने माने अभिनेता गोविन्द नामदेव, यशपाल शर्मा, संजय मिश्रा और आयकर अधिकारी अजय सिंह मौजूद हैं। फिल्म में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (NSD) के भी कई दिग्गज कलाकारों ने काम किया है। जिनमें राजेश जैस, मधु रॉय, अमित कौशिक, मनोज मिश्रा, अजय मलकानी, शिव कुमार, विकास गिरी, मुकेश आहूजा और जमशेदपुर के बाल कलाकार अर्थव राज ने प्रमुख भूमिकाएं अदा की हैं।

Read more: यूपी चुनाव: राजपाल यादव को देखकर ड्यूटी भूल दरोगा ने सुरक्षा को लगाया पलीता

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
To admire Modi an officer made film on corruption-Notebandi
Please Wait while comments are loading...