दो दिन के बुंदलेखंड दौरे पर पहुंचे योगी आदित्यनाथ, अधिकारियों की लगाई क्लास

Subscribe to Oneindia Hindi

झांसी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय बुंदेलखंड के दौरे पर है, बुंदेलखंड के अपने पहले दिन के दौरे में मुख्यमंत्री ने जिला अस्पतालों का निरीक्षण किया और यहां भर्ती मरीजों और तीमारदारों से उनका हाल चाल लिया। इस दौरान उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या आपको बेहतर इलाज मिल रहा है, डॉक्टर आपको देखने के लिए आते हैं या नहीं। अस्पताल में मुख्यमंत्री ने सभी वार्डों का दौरा किया और उनके परिजनों से मरीजों का हाल लिया। तकरीबन 20 मिनट तक अस्पताल मे रहने के बाद मुख्यमंत्री के समर्थन में लोग जय श्री राम के नारे लगाने लगे।

yogi

अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री मंडी पहुंचे और यहां उन्होंने किसानों से उनका हाल-चाल लिया, इस दौरान उन्होंने किसानों से पूछा कि क्या आपका गेंहूं खरीदा जाता है। जिस तरह से पिछले कुछ सालों से बुंदेलखंड सूखे की मार झेल रहा है उसे देखते हुए अभी हाल ही में मुख्यमंत्री ने 47 करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की थी।
मुख्यमंत्री पुलिस लाइन, प्राथमिक पाठशाला, गेंहूं क्रय केंद्र, मंडी, जल संरक्षण के लिए बनाए गए तालाबों का भी दौरा करने के लिए जाएंगे। इसके बाद वह स्वास्थ्य केंद्र, सामुदायिक केंद्र और जिला चिकित्सालयों का भी दौरा करेगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने पद की शपथ लेने के बाद कहा था कि वह सीधे लोगों की समस्याओं को जायजा संबंधित क्षेत्रों में आकर लेंगे और वह अधिकारियों संग बैठक करेंगे।

इसे भी पढ़ें- योगी आदित्यनाथ ने पुलिस को दिया अपनी छवि सुधारने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने हाल ही में दो किसानों की खुदकुशी पर यहां के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी और मौके पर मौजूद अधिकारियों को फटकार लगाते हुए किसानों की फसल नहीं खरीदे जाने पर भी रिपोर्ट तलब की। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्राइमरी स्कूल का निरीक्षण किया और इस दौरान यहां की मिड डे मील की गुणवत्ता का जायजा लिया और क्लास में आने वाले बच्चों का हालचाल लिया।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath on Bundelkhand visit reaches Jhansi for inspection. He visits government hospitals and schools.
Please Wait while comments are loading...