30 दिन पूरा होने पर योगी कैबिनेट की एक और बैठक, लिए गए ये बड़े फैसले

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली सरकार की कैबिनेट बैठक हुई। योगी कैबिनेट की इस बैठक में कई बड़े फैसले लिए गए। इसमें किसानों को लेकर खास तौर से फोकस किया गया। यूपी सरकार की कैबिनेट मीटिंग में फसल बीमा योजना को मंजूरी दे दी गई। इसके साथ-साथ आगरा एयरपोर्ट का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्याय एयरपोर्ट किया गया। योगी कैबिनेट और किन फैसलों पर मुहर लगी है...पढ़िए आगे...।

 

योगी कैबिनेट के फैसलों पर एक नजर...

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार ने 30 दिन पूरे कर लिए हैं। इस बीच तीसरी बार यूपी कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में जिन फैसलों पर मुहर लगी उनमें फसल बीमा योजना को योगी कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। फसल बीमा, ई-टेंडरिंग समेत 8 प्रस्तावों को मंजूरी दी गई।

20 एग्रीकल्‍चर साइंस सेंटर खोलने को मंजूरी

20 एग्रीकल्‍चर साइंस सेंटर खोलने को मंजूरी

इसके अलावा उत्तर प्रदेश में 20 एग्रीकल्‍चर साइंस सेंटर खोलने को मंजूरी दी गई। किसानों का आलू खरीदने का सरकार ने फैसला लिया है। आगरा एयरपोर्ट का नाम पंडित दीन दयाल उपाध्‍याय पर किया गया। गोरखपुर एयरफोर्स बेस का नाम बदलकर महायोगी गोरखनाथ जी हुआ।

सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने दी कैबिनेट में लिए गए फैसलों की जानकारी

सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने दी कैबिनेट में लिए गए फैसलों की जानकारी

योगी कैबिनेट में लिए गए फैसलों की जानकारी यूपी सरकार में मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा ने सबके सामने रखा। उन्होंने बताया कि कैबिनेट में और जिन फैसलों पर मुहर लगी है उसमें प्रधानमंत्री बीमा योजना को प्रदेश में दो वर्षों के अंदर लागू की जाएगी। प्रदेश को 12 क्लस्टर में बांटा गया है, प्रत्येक बीमा कंपनी को 2 से ज्यादा क्लस्टर नहीं दिए जाएंगे।

विकलांग विभाग का नाम दिव्यांग जन कल्याण किया गया

विकलांग विभाग का नाम दिव्यांग जन कल्याण किया गया

केले, मिर्च की ऑर्गेनिक खेती के लिए 4-4 जिले होंगे। विकलांग विभाग का नाम दिव्यांग जन कल्याण किया गया। योगी कैबिनेट ने 'एक थी रानी ऐसी भी' फिल्‍म को टैक्‍स फ्री किया गया। ये फिल्म राजमाता सिंधिया पर किताब राजपथ से लोकपथ पर बनी है।

विपक्ष पर बरसे सिद्धार्थ नाथ सिंह

विपक्ष पर बरसे सिद्धार्थ नाथ सिंह

सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कैबिनेट बैठक की जानकारी देने के दौरान विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि विरोधी सरकार के काम को पचा नहीं पा रहे। विरोधी केवल साजिश करने में लगे हैं। श्रीकांत शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार लोगों के हित में फैसले लेने से पीछे नहीं हटेगी।

इसे भी पढ़ें:- कैसे मोदी की राह पर चल रहे हैं योगी, ये रहे सबूत...

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
yogi adityanath cabinet meeting big decisions.
Please Wait while comments are loading...