आसमान से बरस रही आफत, मुख्यमंत्री ने मुआवजे का किया ऐलान

Written By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और बिजली का कहर जारी है। कई हिस्सों में नदियों का पानी उभान पर है, इसके साथ ही कई जगहों पर बिजली गिरने से कई लोगों को मौत हो चुकी है। लखीमपुर में पांच घर शारदा नदी में उफान के चलते डूब गए, जबकि बहराइच में लगातार जमीन का कटाव जारी है, जिसके चलते लोग पलायन करने को मजबूर है। बिजली गिरने से अभी तक कुल 9 लोगों की मौत हो चुकी है।

yogi adityanath

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बिजली की चपेट में आकर मरने वालों को 4-4 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। प्रदेशभर में अलग-अलग हिस्सों में बिजली की चपेट में आकर मरने वाले लोगों के परिजनों को मुख्यमंत्री ने यह राहत राशि देने का ऐलान किया है। आपको बता दें कि प्रदेश के कई हिस्सों में लगातार बारिश जारी है और बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है।

यूपी के अंबेडकरनगर, बाराबंकी, फैजाबाद, सुलतानपुर, श्रावस्ती में लगातार बारिश जारी है। वहीं देवा में एक बच्चे की कच्चे मकान में दबकर मौत हो गई है। यहां भारी बारिश के चलते कच्ची मिट्टी के घर की दीवार गिर गई जिसके चलते बच्चे की इसके नीचे दबकर मौत हो गई। इसके साथ ही कई शहरों में अभी भी उमसभरी गर्मी है। लखनऊ सहित, लखीमपुर, सीतापुर सहित कई जगहों पर लोग उमसभरी गर्मी से परेशान हैं।

आकाशीय बिजली गिरने से अलग-अलग जगहों पर लोगों की मौत हुई है, सबसे अधिक मिर्जापुर में लोगों की बिजली गिरने से मौत हुई है। यहां चार लोगों की वज्रपात की चपेट में आने से मौत हो गई। इसके अलावा भदोही व वाराणसी में 2-2 लोगों की वज्रपात से मौत हो गई। जबकि चंदौली और जौनपुर में 1-1 व्यक्ति की मौद हुई है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Yogi Adityanath announce compensation to those who died in thunderstorm. Each family to be given 4 lac rupees.
Please Wait while comments are loading...