बहराइच: संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटका मिला महिला का शव, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइच। रुपईडीहा थाना क्षेत्र के खैरनिया में महिला का शव संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटकता पाया गया। जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लिया और पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मृतक के पिता ने दहेज के लिए बेटी की हत्या किए जाने का आरोप पति और ससुराल वालों पर लगाते हुए पुलिस को तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।

Read more: बॉलीवुड में काम का सपना दिखाकर 4 बांग्लादेशी महिलाओं को वेश्यावृत्ति में धकेला

विवाह के बाद से ही रहती थी पति-पत्नी में अनबन

विवाह के बाद से ही रहती थी पति-पत्नी में अनबन

खैरीघाट थाना अंतर्गत देवदत्तपुर गांव निवासी जुमई ने अपनी बेटी रशीदा बानो (32) का विवाह नौ साल पहले रुपईडीहा थाना अंतर्गत खैरहनिया गांव के निवासी रियाज के साथ की थी। रियाज मुंबई में एक निजी कंपनी में नौकरी करता है। लेकिन विवाह के बाद से ही पति-पत्नी में अनबन रहती थी। हालांकि इस बीच रशीदा एक बेटे की मां बनी। लेकिन पति-पत्नी के बीच विवाद खत्म नहीं हुआ। आरोप है कि कुछ दिनों से रियाज ससुराल वालों से 50 हजार रुपए नकदी और बाइक की डिमांड कर रहा था। इस मामले में ससुर जुमई ने कई बार दामाद को समझाया बुझाया। आर्थिक स्थिति सुधरने पर डिमांड पूरी करने की बात कही। लेकिन रशीदा का उत्पीड़न नहीं थमा। आए दिन रियाज उसे मारता-पीटता था। कुछ दिनों पहले रियाज डिमांड पूरी न होने पर पत्नी को मायके छोड़ आया था और मुंबई में दूसरी शादी कर ली।

पति ससुराल वालों से कर रहा था और दहेज की मांग

पति ससुराल वालों से कर रहा था और दहेज की मांग

जुमई का कहना है कि दामाद मुंबई से लौटा तो फिर उसने नकदी और बाइक की मांग की। इस पर खेत गिरवी रखकर 25 हजार रुपए का इंतजाम किया। तब वह सप्ताह भर पहले बेटी को विदा कराकर ससुराल लाया। लेकिन और पैसे और बाइक के लिए वो पत्नी को मारता-पीटता रहा। पिता का कहना है कि बेटी की लाठियों से पिटाई करने के बाद उसे फांसी के फंदे पर लटकाकर मुंबई जाने की बात कहकर रियाज घर से निकल गया। आस पड़ोस के लोगों की सूचना पर जुमई बेटी के घर पहुंचे तो उसका शव कमरे में लटकता हुआ मिला। इससे सभी बिलख पड़े।

पुलिस को मौत लग रही है संदिग्ध

पुलिस को मौत लग रही है संदिग्ध

सूचना पाकर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक राजेश सिंह ने पिता जुमई की तहरीर पर मृतक के शव का पंचनामा कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा है। वहीं थानाध्यक्ष का कहना है कि विवाहिता की मौत संदिग्ध लग रही है। फिलहाल हत्या या आत्महत्या का पता नहीं चला है। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल रियाज सहित पांच लोगों के खिलाफ धारा 498 व 306 के तहत केस दर्ज कर कार्रवाई की गई है।

Read more:दिल्ली से गिरफ्तार हुआ एक और सीरियल रेपिस्ट, 4 साल की बच्ची को कर रहा था अगवा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Woman's body found hanging in suspicious circumstances in Bahraich
Please Wait while comments are loading...