अस्पताल ने निकाला, महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

प्रसव पीड़ा से तड़पती महिला अस्ताल पहुंची थी लेकिन डॉक्टरों ने उसे दूसरी जगह जाने को कह दिया। महिला बाहर आई तो दर्द बढ़ गया, जिसके बाद आस-पास मौजूद औरतों ने सड़क पर ही उसका प्रसव कराया।

By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बलरामपुर। डॉक्टरों ने संवेदनहीनता दिखाते हुए प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक महिला को बिना चेकअप किए ही बच्चा उल्टा होने की बात कह कर अस्पताल से वापस भेज दिया। पीड़ित महिला के परिजनों द्वारा लाख प्रयास के बावजूद भी डॉक्टर ने उसका कोई इलाज नहीं किया। जिसके बाद महिला ने सड़क पर ही लड़की को जन्म दिया। स्थानीय लोगों ने पीड़ित महिला की मदद करते हुए सड़क पर ही उसका प्रसव करा दिया। पीड़ित महिला ने मामले की शिकायत सीएचसी अधीक्षक से की है और दोषी डॉक्टर पर कार्रवाई की मांग भी की है।

गर्भवती महिला को डॉक्टर ने निकाला, बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

मामला थाना ललिया क्षेत्र के सीएससी शिवपुरा का है। यहां ग्राम फुलवरिया मशमूले वलीपुरवा की रहने वाली संगीता यादव पत्नी दिनेश यादव प्रसव पीड़ा से ग्रस्त थी और प्रसव के लिए सीएचसी शिवपुरा आई हुई थी, लेकिन अस्पताल में तैनात चिकित्सक ने बिना किसी जांच के उसे रेफर कर दिया। पीड़िता के परिजनों के मान-मनौव्वल के बावजूद चिकित्सालय में तैनात चिकित्सक ने पीड़िता का कोई भी उपचार नहीं किया। जिसके बाद पीड़िता अस्पताल से निकलकर सड़क पर पहुंची थी की सड़क पर ही वह तेज प्रसव पीड़ा से तड़पने लगी, पीड़िता को सड़क पर तड़पता देख महिलाओं ने सड़क पर ही अपने कपड़ों से घेरकर उसका प्रसव कराया। जिसके बाद उसने एक लड़की को जन्म दिया।

गर्भवती महिला को डॉक्टर ने निकाला, बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

घटना की जानकारी चिकित्सालय के चिकित्सकों कर्मचारियों को भी मिली लेकिन उसके बावजूद भी कोई भी चिकित्सक या कर्मचारी पीड़िता की सुध लेने मौके तक नहीं गया। पीड़िता के परिजनों की माने तो पीड़िता की हालत अभी भी नाजुक है और यहां बिना पैसे दिए कोई काम नहीं होता है। पूरे मामले पर पीड़िता ने सीएचसी अधीक्षक शिवपुरा को आरोपी डॉक्टर के विरुद्ध लिखित शिकायत देकर कड़ी कारवाई करने की मांग की है। सीएचसी अधीक्षक ने मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।
बलरामपुर: ढाई करोड़ की 20 किलो चरस के साथ पकड़ी गईं 3 महिलाएं

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
woman gives birth a baby on road in balrampur
Please Wait while comments are loading...