1000 रुपये का नोट बंद होने से लगा ऐसा झटका, महिला की मौत

मामला गोरखपुर का है जहां एक महिला को पता चला कि 1000 रुपये के नोट बैन कर दिए गए हैं। इससे उसे जोरदार झटका लगा और उसकी मौत हो गई।

Subscribe to Oneindia Hindi

गोरखपुर। 500 और 1000 रुपये के नोट पर प्रतिबंध लगाने के मोदी सरकार के फैसले का जहां स्वागत हो रहा है, वहीं इस फैसले के कुछ साइटइफेक्ट भी सामने आ रहे हैं।

money

500-1000 के नोट बैन होने के साइटइफेक्ट्स

ताजा मामला गोरखपुर का है जहां एक महिला को पता चला कि 1000 रुपये के नोट बैन कर दिए गए हैं। बैंक इन नोटों को नहीं ले रहा है। बताया जा रहा है कि इस खबर को सुनते ही महिला को जोरदार झटका लगा और उसकी मौत हो गई।

हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक पूरा मामला कुशीनगर के कैप्टनगंज तहसील का है। जहां 40 वर्षीय एक महिला जो पेशे से कपड़ा धुलने का काम करती थी। वह बैंक में 1000 रुपये का नोट जमा करने के लिए पहुंची थी।

बैंक के बाहर लगी नोटिस पर जब उसने पढ़ा कि 1000 रुपये के नोट चलने बंद हो गए हैं और बैंक इन्हें स्वीकार नहीं करेगा तो इस महिला को सदमा पहुंचा, जिससे उसकी मौत हो गई।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ महिला की मौत का मामला

महिला की मौत के समय 1000 का नोट का नोट उसके पास था। इसके बाद सोशल मीडिया पर महिला की तस्वीर के साथ, उसकी पास बुक और बैंक नोटिस का मैसेज वायरल हो गया।

मामले की जानकारी जैसे ही कुशीनगर के जिलाधिकारी शंभू कुमार को मिली, उन्होंने बताया कि राजस्व विभाग से जुड़े अधिकारी को पूरा मामले देखने के लिए कहा गया है।

उन्होंने बताया कि ये लोग महिला के घर जाकर मामले की पड़ताल करेंगे। अगर ये पता चलेगा कि महिला की मौत सदमे से हुई है तो जरूरी कार्रवाई की जाएगी।

8 साल की बच्ची की मौत

वहीं एक और मामले में 8 साल की बच्ची की मौत हो गई। पिता का आरोप है कि बच्ची के इलाज में देरी से उसकी मौत हुई है।

उन्होंने बताया कि अपनी बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल ला रहे थे। हालांकि जिस वाहन से आ रहे थे उसमें पेट्रोल कम था जब वह एक पेट्रोल पंप पर तेल भरवाने के लिए पहुंचे लेकिन 1000 हजार का नोट होने की वजह से पेट्रोल पंप कर्मी ने इसे लेने से मना कर दिया।

इस पूरे घटनाक्रम में बच्ची को अस्पताल ले जाने में देर हो गई। ये मामला महुआ मफी गांव का है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
woman died allegedly due to shock when she learnt that banks not accept Rs 1000.
Please Wait while comments are loading...