कानपुर: बसपा नेता के ठिकाने से अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद

छापेमारी की कार्रवाई के दौरान हरियाणा से लाई गई भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की 121 पेटियों का जखीरा मिलने से पुलिस अफसर आवाक रह गए।

Subscribe to Oneindia Hindi

कानपुर। घाटमपुर में वोटरों को खरीद-फरोख्त में लगे बसपा नेता के ठिकाने से छापा मारकर भारी मात्रा में हरियाणा की शराब पकड़ी गई है। पुलिस टीम ने छापेमारी में बोलेरो कार व पिकअप बरामद करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।

Read Also: गंगा-यमुना दोआब में क्या भाजपा की नैया पार कराएंगी साध्वी निरंजन ज्योति?

कानपुर: बसपा नेता के ठिकाने से अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद

घाटमपुर के पतारा क्षेत्र स्थित संचितपुर में रहने वाले राजू कुरील व दोस्त कल्लू मिश्रा बसपा नेता है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी ने राजू को महासचिव की जिम्मेदारी सौंपी है। कल्लू राशन कोटेदार भी है। इनके कोटा में राशन के साथ भारी मात्रा में शराब होने की सूचना एसपी ग्रामीण को मिली। सूचना के आधार पर देर रात एसपी ग्रामीण राजेश सिंह के नेतृत्व में सीओ घाटमपुर व थाना पुलिस टीम ने बसपा नेता के ठिकाने पर छापा मारा।

कानपुर: बसपा नेता के ठिकाने से अंग्रेजी शराब का जखीरा बरामद

छापेमारी की कार्रवाई के दौरान हरियाणा से लाई गई भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब की 121 पेटियों का जखीरा मिलने से पुलिस अफसर आवाक रह गए। सोमवार सुबह बसपा नेता के ठिकाने से शराब मिलने की जानकारी पर गांव में ग्रामीण सन्न रहे गए। एसपी ग्रामीण ने बताया कि पकड़ी गई शराब को चुनाव में खपाने की साजिश होना पता चल रहा है। बरामद शराब की कीमत छह लाख से अधिक बताई जा रही है। फिलहाल दोनों की बसपा नेता फरार है। बरामद शराब को जब्त करते हुए मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।

पिकअप व बोलेरो से लाई गई थी शराब
पुलिस की छापेमारी में बरामद अंग्रेजी शराब हरियाणा से लाई गई है। पुलिस ने मौके से एक पिकप व बोलेरो कार भी मौके पर बरामद की है। पुलिस के मुताबिक शराब को पिकप व बोलेरो कार से लाया गया था। वाहनों को जब्त करते हुए उनके मालकों की जानकारी कर कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

चुनाव में थी खपानी
प्रथम दृष्टया जिस तरह से शराब को राशन की बोरियों के पीछे छुपाया गया था, उससे पुलिस के मुताबिक, बसपा नेताओं की इसके पीछे मंशा किसी को भी भनक न लगने की थी। शुरूआती जांच में सामने आया है कि कानपुर में तीसरे चरण में होने वाली वोटिंग से ठीक पहले यह शराब मतदाताओं को बांटी जानी थी, ताकि वोट बैंक व प्रत्याशी को जिताया जा सके।

राशन की आड़ में शराब को कारोबार
पुलिस कार्रवाई में बसपा नेता के कोटा दुकान पर बरामद शराब को लेकर ग्रामीणों की माने तो पहले भी कल्लू राशन की दुकान पर शराब लाकर जमा करता था। ग्रामीणों द्वारा बताई गई जानकारी पर गौर करें तो साफ होता है कि सांठ-गांठ के चलते बसपा नेता शराब का अवैध रूप से कारोबार भी कर रहा था। राशन का कोटा तो केवल आड़ थी।

Read Also: कानपुर: मतदाता जागरूकता रैली में हुआ बैलून सिलेंडर ब्लास्ट, एक की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Wine captured from BSP leaders premises in Kanpur.
Please Wait while comments are loading...