जानिए सपा विवाद पर क्या कहा चुनाव आयोग ने

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। यूपी में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है, लेकिन चुनाव की तारीखों के ऐलान के बीच समाजवादी पार्टी के भीतर मचा घमासान खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। सपा में दो गुट बंटा हुआ है और दोनों गुट पार्टी पर स्वामित्व और चुनाव चिन्ह को लेकर चुनाव आयोग पहुंच चुके हैं। इस पूरे विवाद पर चुनाव आयोग ने कहा कि हमारे पास दोनों खेमे के लोग आए हैं और उन्होंने अपने दस्तावेज हमें दिए हैं। मुख्य चुनाव आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि समाजवादी पार्टी के दोनों गुट हमारे पास मुलाकात करने के लिए आए हैं और दोनों ही पक्षों ने हमें अपने दस्तावेज दिए हैं, जिसे देखने के बाद ही किसी तरह का फैसला किया जा सकता है। जैदी ने कहा कि इस फैसले में कितना समय लगेगा इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है, दोनों ही पक्षों के दस्तावेजों को देखा जा रहा है, यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद ही किसी फैसले पर पहुंचा जा सकता है।

जानिए सपा विवाद पर क्या कहा चुनाव आयोग ने

पार्टी के चुनाव चिन्ह पर जैदी ने कहा कि मुलायम सिंह और रामगोपाल यादव के तथ्यों की जांच के बाद ही इस बारे में फैसला लिया जाएगा। गौरतलब है कि यूपी में आज चुनाव आयोग ने चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। प्रदेश में सात चरण में चुनाव होगा और चुनाव परिणाम 11 मार्च को आएगा। लेकिन सपा के भीतर मचे घमासान का अंत होता नहीं दिख रहा है। हालांकि अखिलेश खेमे की अगुवाई कर रहे रामगोपाल यादव ने कह दिया है कि हम अखिलेश यादव के नेतृत्व में आगामी चुनाव में जाएंगे और वह ही हमारे अध्यक्ष हैं। उन्होंने पार्टी के भीतर किसी भी तरह के समझौते से साफ इनकार करते हुए कहा कि चुनाव चिन्ह पर अंतिम फैसला चुनाव आयोग लेगा।
पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का ऐलान, जानिए किस राज्य में किस तारीख को होगी वोटिंग
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
What Election commission has said on Samajwadi Party feud. Commission says decision will be made after the inspection of documents submitted by both the group.
Please Wait while comments are loading...