गाजीपुर: केंद्रीय राज्य मंत्री ने किया चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, केस दर्ज

Written by: Ashwani Tripathi
Subscribe to Oneindia Hindi

गाजीपुर। चुनाव प्रचार करना केंद्र राज्य मंत्री और पूर्व राज्य मंत्री को तब महंगा पड़ गया जब अपने प्रचार के लिए इन्होंने आचार संहिता के मानकों की अनदेखी कर दी। इसके बाद इन दोनों मंत्रियों पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया।

Read more: बरेली सीट पर मुकाबला दिलचस्प, सपा का खेल बिगाड़ सकता है पार्टी समर्थक रहा डॉक्टर

गाजीपुर: सरकार में मंत्री तक कर रहे हैं चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, नए प्रत्याशी सीखेंगे अनुशासन !

कैसे फंसे केंद्रीय मंत्री ?

दरअसल मामला शुक्रवार का है। बरेसर भवदेस में उनकी पार्टी भाजपा और साझीदार भासपा की संयुक्त जनसभा थी। उस मौके पर डॉ. पांडेय ने भासपा उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जनसभा में भासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी शामिल थे। आरोप है कि जनसभा में डॉ. पांडेय आचार संहिता की अनदेखी करते हुए लालबत्ती लगी गाड़ी से पहुंचे थे। उस मामले को बरेसर पुलिस ने संज्ञान में लिया। एसओ शमीम अली सिद्दीकी ने बताया कि जनसभा में एसआई रमेश कुमार की ड्यूटी लगी थी।

उन्होंने डॉ. पांडेय के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई। इस सिलसिले में भाजपा जिलाध्यक्ष भानु प्रताप सिंह ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में नहीं है। वैसे उन्होंने यह जरूर कहा कि डॉ. पांडेय निजी गाड़ी में सवार थे। उस गाड़ी पर लगी लालबत्ती जल नहीं रही थी। बावजूद आचार संहिता का मामला दर्ज किया गया है।

गाजीपुर: सरकार में मंत्री तक कर रहे हैं चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, नए प्रत्याशी सीखेंगे अनुशासन !

कैसे बर्खास्त मंत्री से हुई चूक ?

सपा से टिकट कटने के बाद पूर्व मंत्री शादाब फातिमा ने रविवार को जहूराबाद में अपनी जन ताकत दिखाने की पूरी कोशिश की। चुनाव आचार संहिता की अनदेखी कर उन्होंने रोड शो निकाला। पहले से घोषित एक कार्यक्रम के तहत उनका रोड शो सुबह 11 बजे बहादुरगंज से शुरू हुआ। कासिमाबाद, गंगौली, अलावलपुर, जहूराबाद, माटा से बाराचवर पहुंचा। हालांकि रोड शो कामूपुर, लट्ठूडीह, राजपुर, महेंद, सोनवानी से ताजपुर जाकर खत्म होना था लेकिन समय की कमी के चलते उसे बाराचवर में ही खत्म कर दिया गया।

गाजीपुर: सरकार में मंत्री तक कर रहे हैं चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन, नए प्रत्याशी सीखेंगे अनुशासन !

शादाब के लोगों ने इस रोड शो के लिए खासी भीड़ जुटाई थी। सैकड़ों वाहनों में हजारों लोग साथ चल रहे थे। जगह-जगह शादाब फातिमा का माल्यार्पण कर स्वागत भी किया जा रहा था। इसी दौरान उत्साही समर्थक मुलायम-अखिलेश जिंदाबाद के नारे लगाने लगे। जिसके चलते शादाब फातिमा के इस रोड शो में चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन हुआ। महज दस वाहनों की इजाजत के बावजूद रोड शो में उससे कई गुना वाहन शामिल थे। लिहाजा इस मामले में शादाब फातिमा के खिलाफ कार्रवाई होगी।

Read more: पंजाब चुनाव: किस दल ने कितने दागी उम्मीदवारों को दिए टिकट, देखिए आंकड़े

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Voilation of election code of conduct by Government Minister
Please Wait while comments are loading...