बहराइच: थारूपुरवा गांव ने मतदान का किया बहिष्कार, कहा 'बिजली नहीं तो वोट नहीं'

Subscribe to Oneindia Hindi

बहराइच। थारूपुरवा गांव के ग्रामीणों ने 'बिजली नहीं तो वोट नहीं' के बैनर तले गांव में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने कहा कि गांव में शौचालय बनवाने के लिए सरकार रुपए देती है लेकिन ग्राम प्रधान और विधायक ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया है। जिससे कुछ ग्रामीण अपने व्यय से खुद शौचालय का निर्माण करवा रहे हैं। इसके बाद सभी ने जिलाधिकारी को पत्र भेजा। ग्रामीणों ने बिजली और विद्युत पोल गांव न पहुंचने तक मतदान के बहिष्कार की बात कही है।

Read more: इलाहाबाद: सोरांव से बीजेपी और अपना दल के प्रत्याशी आमने-सामने, करेंगे नामांकन! कैसे निभेगा गठबंधन?

बहराइच: थारूपुरवा गांव ने मतदान का किया बहिष्कार, कहा 'बिजली नहीं तो वोट नहीं'

मिहींपुरवा विकास खंड अंतर्गत इस ग्राम पंचायत कारीकोट के मजरा थारूपुरवा की आबादी 500 है। इस गांव में एक भी शौचालय का निर्माण नहीं हुआ है। वहीं गांव में विद्युत पोल भी नहीं लगाए गए। जिससे गांव के लोगों को बिजली नहीं मिल पा रही है। इससे नाराज गांव के लोग मनोज कुमार, गोविंद, नीरज कुमार की अगुवाई में नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करते दिखे। सभी ने विधायक और ग्राम प्रधान के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जनप्रतिनिधियों का सहयोग न मिलने की वजह से एक भी विद्युत पोल नहीं लगाए गए हैं।

वहीं सरकार स्वच्छ भारत अभियान के तहत गांवों में शौचालय बनवाने की योजना चला रही है। लेकिन ग्राम प्रधान ग्रामीणों को शौचालय बनवाने के लिए किश्त का भुगतान नहीं करवा रहे हैं। इससे गांव के तीन लोगों ने मिलकर यहां शौचालय का निर्माण कराया है। वहीं गांव जंगल के किनारे होने के चलते शाम होते ही अंधेरे से घिर जाता है। इससे जंगली जानवरों का जहां खतरा रहता है वहीं चोरों का आतंक भी परेशान किए है। इससे नाराज ग्रामीणों ने बिजली न आने तक मतदान के बहिष्कार का एलान किया है। प्रदर्शन के बाद सभी ने जिलाधिकारी को फैक्स के जरिए पत्र भी भेजा है।

Read more: अखिलेश यादव के खिलाफ भाजपा नेता ने दिया भड़काऊ भाषण, सुनिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Villagers boycott voting for assembly election 2017 due to electricity problem in Tharupurva, Behraich
Please Wait while comments are loading...