10 हजार घूस लेकर बोले दरोगा साहब- टेंशन न लो, तुम्हारा काम पक्का है

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। यूपी के इलाहाबाद जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। यहां के होलागढ थाने के एसओ का रिश्वत लेते हुये वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो में एसओ होलागढ़, पूरनमासी गौरव दो हजार के कई नोट लेते दिख रहे हैं और पैसे देने वाले साथी इस वीडियो को बना रहा है। इस वीडियो में युवक एसओ से कह रहा होता है कि आप हमारा काम करा दो मैं अपनी तरफ से और पैसे दूंगा। थानेदार नोट गिनते हैं और एक नोट उस आदमी के हाथ में बची देखकर उसे भी ले लेते हैं। डेढ़ मिनट के इस वीडियो में काफी लंबी बातचीत भी रिकार्ड की गयी है। मामले में पुलिस कप्तान आनंद कुलकर्णी ने जांच बैठा दी है और वीडियो की जांच की जा रही है।

क्या दिख रहा है वीडियो में?

क्या दिख रहा है वीडियो में?

वीडियो में एसओ होलागढ पूरनमासी गौरव दो हजार के कयी नोट लेते दिख रहे हैं और पैसे देने वाले का साथी इस वीडियो को सूट कर रहा है।

आदमी - सर आप फोन कर देना मेरा सढुवान वही है मैं तुरंत आ जाउंगा।

एसओ - हुंकारी भारते हुये

आदमी - (पैसे देते हुये) आपको हमारी तरफ से और मिलेगा, टेंशन न लीजिये।

(एसओ की ओर बढाये पैसे तो एसओ गिन रहे हैं )

आदमी - ध्यान दीजिए आपको और दूंगा, 8 है।

एसओ - 10 दो

आदमी ने अपने हाथ में बची दो हजार की एक नोट और बढा दी।

एसओ खुश होते हुये - काम तुम्हारा पक्का है। चिंता न करो।

आदमी - इसलिये तो आपके पास आये हैं साहब

क्या है माजरा

क्या है माजरा

इस वीडियो के पीछे जब हमने पड़ताल की तो पता चला यह घर कुर्क करने के मामले से जुड़ा है। दरअसल एसडीएम सोरांव के न्यायालय से 27 जून को मौजा कटरा बनियान मुकुंदपुर के कैलाश चंद्र गुप्ता बनाम ओम प्रकाश मुकदमे में विवादित मकान व जमीन को धारा 146 (1) के अंतर्गत शांति बनाए रखने के लिए विवादित मकान कुर्क करने के आदेश दिए गए थे। एसओ होलागढ़ को आदेश था कि वह विवादित मकान कुर्क करके किसी स्थानीय विश्वसनीय एवं संभ्रांत व्यक्ति की सुपुर्दगी में देंगे। जिसकी आख्या एसडीएम कोर्ट में प्रस्तुत करेंगे। इसी मामले में वीडियो बनाने वाले कैलाश का आरोप है कि वह कई बार एसओ होलागढ़ के पास विवादित मकान कुर्क कराने के बारे में जानकारी लेने गए। उसे पैसे के लिये हर बार एसओ टकराते रहे। इसलिए वीडियो बना लिया।

पुलिस का क्या है कहना?

इलाहाबाद के पुलिस कप्तान आनंद कुलकर्णी ने बताया कि होलागढ़ एसओ के बारे में जो वीडियो सामने आया है। इसकी जांच कराई जा रही है। जांच के बाद अगर सत्यता रही तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी । एसओ होलागढ पूरनमासी गौरव ने बताया कि एसडीएम के आदेश पर अमल होने से पहले गुरुवार को दूसरा पक्ष अदालत से स्टे आर्डर ले आया। इसीलिए कुर्की की कार्रवाई नहीं हो सकी। मैने रिश्वत नहीं ली। जो पैसा है वह मैने इन्वर्टर के लिये दिया था। वही वापस हुआ है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
video of a subinspector taking bribe of rs ten thousand came up in allahabad
Please Wait while comments are loading...