ग्रामीणों को वरुण गांधी ने दी खास सौगात, दान किए 28 घर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लंभुआ (सुल्तानपुर)। बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र में खास पहल की है। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र के गरीब और जरूरतमंद परिवारों को घर की सौगात दी है। साथ ही उन्होंने कई किसानों के कर्ज माफी में भी सहयोग किया है।

varun gandhi

गरीब परिवारों के लिए बनवाए 28 घर

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने सुल्तानपुर के लंभुआ ब्लॉक का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने गरीब और आर्थिक रुप से कमजोर परिवारों को 28 नए घर सौंपे।

बाबुल सुप्रियो के काफिले पर हमला, सीने पर लगा पत्थर

इन घरों को वरुण गांधी ने निजी फंड्स और लोगों द्वारा दिए गए दान से बनवाया है। लाभार्थियों का चुनाव तीन श्रेणी में किया गया। इनमें वो परिवार हैं जो अपने कर्ज चुकाने में असमर्थ हैं। जिनकी फसल खराब हो गई है या फिर जिनके पास अपनी पूंजी नहीं है।

समाज में नया आंदोलन शुरू करते हुए वरुण गांधी ने कहा कि उनके इस कवायद का कोई राजनीतिक या फिर चुनावी रिश्ता नहीं है।

किसानों का चुकाया कर्ज

वरुण गांधी ने कहा कि लोगों के छोटे-छोटे दान से बड़ा आंदोलन खड़ा किया जा सकता है जिससे कुछ लोगों की जिंदगी बदल सकती है।

राम माधव बोले हर रोज लोगों की देशभक्ति को टेस्ट नहीं कर सकते

दान के जरिए वरुण गांधी ने पिछले तीन साल में 18 करोड़ एकत्र किए। जिसका इस्तेमाल उन्होंने उन किसानों पर किया जिन पर कर्ज था। वरुण गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र के 3600 किसानों को कर्ज मुक्त कराने में सहयोग किया।

अब इसी तर्ज पर अगले एक साल में करीब 10 हजार किसानों को कर्ज मुक्त करने की कोशिश करेंगे। उनकी योजना इसे देशभर में प्रसारित करने की है।

वैश्विक पहुंच के लिए वेबसाइट शुरू करने की योजना

वरुण गांधी ने कहा कि वैश्विक पहुंच के लिए हम एक वेबसाइट शुरू करने की योजना बना रहे हैं। साथ ही अगले वर्ष तक एप भी शुरू किया जाएगा। इसके जरिए क्राउड फंडिंग की जाएगी। जिससे उत्तर प्रदेश के गरीब लोगों की सहायता की जाएगी।

करण जौहर के लिए ये दिन हैं मुश्किल, जानिए कैसे?

सुल्तानपुर सांसद आगे 'स्पेशलिस्ट निर्वाचन' क्षेत्र बनाने की योजना पर विचार कर रहे हैं। उन्होंने इसमें युवाओं को खास व्यवसाय के लिए तैयार करने की योजना बनाई है।

वरुण ने कहा कि आज का युवा नई तरह की राजनीति चाहता है। जिसमें आशा और भलाई के कार्य शामिल हों। वरुण ने कहा कि हम अपने कार्यों से लोगों को जागरुक करना चाहते हैं, जिसमें सभी लोग दूसरों के सहयोग के लिए आगे आएं। एक शख्य की सहायता से जरूरतमंद को फायदा मिले।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP MP Varun Gandhi handed over 28 newly built houses to families from the weaker section.
Please Wait while comments are loading...