चुनावी दंगल: वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी सनी लियोन, स्टार प्रचारक बनी पूनम पाण्डेय

By: Ashwani
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। वाराणसी में विधानसभा चुनाव का आगाज शनिवार से हो गया है और बाकी चरणों के मतदान के लिए सभी दल वोटरों को रिझाने में भी लगे हुए हैं। ऐसे में इन दिनों वाराणसी में भी एक सोशल मीडिया पार्टी भी खूब चर्चा में बनी हुई है। दरअसल, इस पार्टी ने सोशल मीडिया पर जो पोस्ट किए हैं उनमें वाराणसी के शहर उत्तरी सीट से लैला मतलब सनी लियोन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। वहीं, चुनाव के प्रचार के लिए हॉट एक्टर पूनम पाण्डेय को स्टार प्रचारक बनाया गया है।

सनी लियोन को प्रत्याशी और पूनम पाण्डेय को स्टार प्रचारक बनाया

सनी लियोन को प्रत्याशी और पूनम पाण्डेय को स्टार प्रचारक बनाया

दरअसल, सोशल मीडिया पर समाजवादी आम आदमी पार्टी का गठन करने वाले मूल रूप से व्यापारी हैं और इन्होंने इस चुनाव में लोगों को ये संदेश देने का प्रयास किया हैं कि ईमानदार और सही उम्मीदवार को चुन कर ही विधानसभा भेजे, जिसके लिए इन्होंने फेसबुक, वाट्स एप , ट्वीटर जैसी साइट्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस व्यंगात्मक पार्टी ने अपना सिंबल भी सांप बनाया है और जनता तक अपना सन्देश पहुंचाया है। राजनितिक पार्टियां तमाम रंगारंग कार्यक्रम करती हैं इसी के चलते इन्होंने सनी लियोन को प्रत्याशी और पूनम पाण्डेय को स्टार प्रचारक बनाया है।

क्या है पार्टी का घोषणा पत्र ?

क्या है पार्टी का घोषणा पत्र ?

वहीं, इस पार्टी ने अपने नारों के साथ ही अजीबो-गरीब घोषणा पत्र भी बनाये हैं, सोशल मीडिया पर जारी किये गए पोस्ट में लिखा है कि इनकी पार्टी बाकी पार्टियों की तरह महिलाओं की रक्षा नहीं करेगी बल्कि उन्हें आत्मरक्षा के लिए असलहें भी फ्री में देगी। भष्टाचार पर लड़ाई नहीं करो जो मिले पार्टी को दो और लूटमर कर खा जाओ। वहीं, ये भी लिखा गया है कि पार्टी में 5 लाख का फण्ड देने वाले को कोई टैक्स नहीं देना होगा।

इस वजह से कर रहे हैं ये व्यंगात्मक प्रचार

इस वजह से कर रहे हैं ये व्यंगात्मक प्रचार

इंटरनेट वाली इस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और महासचिव की विधानसभा का चुनाव की घोषणा होने से ही हर चौराहे से लेकर नुक्कड़ पर पूरे उत्तर प्रदेश में सिर्फ सियासी चर्चाएं ही हो रही है। इनका कहना है कि हर नेता अपनी पार्टी की जीत के लिए चुनावी वादे करती है। लेकिन कोई वादा पूरा नहीं करती है और पांच साल बीतने के बाद नेतागण समयाभाव का हवाला देकर फिर वोट मांगने आ जाते हैं। ऐसे में हमारा उद्देश्य है कि हम सभी अपने मताधिकार का प्रयोग करें, 100 प्रतिशत मतदान करें और ईमानदार और काम करने वालो को ही अपना महत्वपूर्ण वोट दे। साथ ही ये भी बताया कि आजकल लोग रूचिपूर्ण नारे और हस्तियों को ही देखना और पढ़ना पसंद करते हैं। इसीलिए हमने अपने संदेश को हर किसी तक पहुंचाने के लिए ये व्यंगात्मक प्रयास किया है।

ये हैं इनके अजीबोगरीब नारे

ये हैं इनके अजीबोगरीब नारे

सांप की विदेश नीति ये है कि साँप पार्टी ये घोषणा कर रही हैं पाकिस्तान को हम कश्मीर ही नहीं बिहार भी देंगे और पाकिस्तान के इंकार करने पर खूब कूटने की घोषणा की है।

पांच साल तक नेट पैक फ्री,फ्री,फ्री

पांच साल तक नेट पैक फ्री,फ्री,फ्री

वहीं, सांप पार्टी का अगला एलान ये है कि जब पार्टी चुनाव में जीत हासिल कर लेगी तो पांच साल तक यूपी की जनता को नेट पैक फ्री में मुहैया करवाएगी।

आवश्यकता है चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों की

आवश्यकता है चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों की

वहीं, अपने अगले अजीबोगरीब नारे में इन्होंने लिखा है कि आवश्यकता है विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए प्रत्याशियों की, संपर्क करे समाजवादी आम आदमी पार्टी।

 प्रतिवर्ष 100 प्रतिशत की दर से भ्रष्ट्राचार में वृद्धि

प्रतिवर्ष 100 प्रतिशत की दर से भ्रष्ट्राचार में वृद्धि

वहीं, सांप पार्टी ने अपने घोषणा पत्र एक में भ्रष्ट्राचार को संवैधानिक हक बताया है और प्रतिवर्ष 100 प्रतिशत की दर से भ्रष्ट्राचार में वृद्धि की बात कही है। ये भी पढे़ं:3700 करोड़ के ऑनलाइन घोटाले में सनी लियोन से पूछताछ कर सकती है एसटीएफ

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
varanasi sunny leoni and poonam pandey saap party in uttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...