वाराणसी: कांग्रेस प्रत्याशी सपा नेता के खिलाफ भड़कीं दावेदार राबिया, गठबंधन में रार

Written by: Priyanka
Subscribe to Oneindia Hindi

वाराणसी। यूपी विधानसभा चुनाव में विरोध की आंधी बीजेपी के बाद अब कांग्रेस-सपा गठबंधन में देखने को मिली। दरअसल, पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में इस गठबंधन की जड़ें कमजोर होती दिखाई दी। गौरतलब है कि कांग्रेस कार्यकर्ता उत्तरी विधानसभा सीट पर सपा नेता को टिकट देने का विरोध कर रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ताओं के मुताबिक इस सीट से राबिया कलाम को प्रत्याशी को तौर पर चुना जाना चाहिए था।  

ये है विवाद की वजह

ये है विवाद की वजह

दरअसल इस सीट पर कांग्रेस ने सपा नेता समद अंसारी को अपनी तरफ से टिकट दिया है। बताया गया है कि समद अंसारी का कांग्रेस से दूर-दूर तक कोई संबंध नहीं है और न ही वे कभी कांग्रेस के सदस्य रहे हैं। जिसे लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता समद अंसारी का पूरजोर विरोध कर रहे हैं।

यहां किया जा रहा है विरोध

यहां किया जा रहा है विरोध

मंगलवार को दर्जनों की संख्या में हाथों में समद के खिलाफ लिखी हुई तख्तियां लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता वाराणसी के मैदागिन स्थिति मंडलीय कार्यालय पहुंचे, जहां समद के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। कार्यकर्ताओं का कहना हैं कि इस सीट पर सपा की बजाय कांग्रेस को अपने नेता को प्रत्याशी के तौर पर उतारना था। क्योंकि इस सीट पर कांग्रेस के नेता ने अपनी उम्मीदवारी के लिए कड़ी मेहनत की है।

ये है पूरा मामला

ये है पूरा मामला

दरअसल, पूरा मामला इस सीट को लेकर ही है। इससे पहले 2012 में इस सीट को कांग्रेस ने वाराणसी से राबिया कलाम को लड़ाया था। लेकिन उन्हें हार मिली थी। इस बार फिर राबिया उम्मीदवार की प्रबल दावेदार रही। लेकिन अंत में कांग्रेस ने इस सीट पर सपा के नेता को टिकट दे दिया। अब राबिया इस सीट को लेकर विरोध कर रही हैं। हालांकि राबिया अभी सामने नहीं आई हैं। ये भी पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनाव 2017: 'ये हुई ना बात...' सपा-कांग्रेस गठबंधन के चुनाव प्रचार का नया गाना

 
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
varanasi congress worker against sp leader samad ansari in uttar pradesh.
Please Wait while comments are loading...