UP Election 2017 सर्वे: BJP और BSP के लिए अच्छी खबर,कांग्रेस, SP की धरती होगी डांवाडोल!

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। अगले साल 2017 उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के परिणाम चौंकाने वाले हो सकते हैं। लगातार 2 बार से पूर्ण बहुमत की सरकार दे रही प्रदेश की जनता इस बार सभी दलों को दिन में तारे दिखा सकती है।

MAYAWATI

पीएम मोदी ने छेड़ा बलूचिस्‍तान का जिक्र तो डर गया पाकिस्‍तान

अगले साल 2017 में होने वाले विधानसभा चुनाव में बहुजन समाज पार्टी एकमात्र बड़ा दल बन सकती है। साथ ही त्रिशंकु विधानसभा के आसार बन सकते हैं।

इस सर्वे में जहां भारतीय जनता पार्टी और बसपा के लिए अच्छी खबर है वहीं समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के लिए बुरी खबर है। हालांकि अभी भी लोग सीएम पद के लिए अखिलेश को अपनी दूसरी पसंद बता रहे हैं।

इस सर्वे में किया गया दावा

AKHILESH

पैलेट गन से घायल नाबालिग की गई जान, घाटी में फिर हंगामा

इस बात का दावा मासिक मैगजीन पार्लियामेंटेरियन की ओर से कराए गए सर्वे 'मूड ऑफ यूपी सर्वे' में किया गया है। इस आशय की जानकारी समाचार एजेंसी पीटीआई ने दी।

सर्वे में बताया गया है कि सत्ताधारी दल समाजावादी पार्टी को अगले चुनाव में 150 सीटों का नुकसान झेलना पड़ सकता है। साथ ही सपा की सीटों के कम होने का फायदा भारतीय जनता पार्टी और बसपा को एक रूप में मिल सकता है।

सर्वेक्षण में दावा किया गया है कि 403 सीटों वाली विधानसभा में बसपा की मौजूदा 80 सीटों में 89 और जुड़ सकती हैं साथ ही भाजपा की 47 सीटों में 88 सीटें और जुड़ने की संभावना है।

कांग्रेस के लिए बुरी खबर

RAHUL

सिसोदिया के टूर को निशाना बनाने वाले जंग पर आप का वीकएंड पलटवार

वहीं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के लिए यह सर्वे बुरी खबर लाया है। सर्वे में कहा गया है कि 2012 में पार्टी को 28 सीटें मिली थीं लेकिन इस बार इन्हें 13 सीटों का नुकसान हो सकता है।

गौरतलब है कि प्रदेश की विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 203 सीटों की आवश्यकता है।

सर्वे में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के संदर्भ में कहा गया है कि 39 फीसदी मतदाताओं ने उनके काम को खराब या बहुत खराब बताया है।

वहीं 33 फीसदी ऐसे हैं जो अखिलेश के काम से औसत दर्जे तक सहमत हैं। हालांकि 28 फीसदी लोगों ने कहा है कि उनका काम बहुत अच्छा रहा है।

माया हों अगली मुख्यमंत्री, वरुण भी लाइन में

VARUN

दिव्यांगों के कार्यक्रम में पीएम मोदी, मासूम बच्ची ने सुनाई कविता

बसपा सुप्रीमो का जिक्र करते हुए सर्वे में बताया गया है कि 28 फीसदी मतदाता उन्हें अगला मुख्यमंत्री चाहते हैं। इसके बाद अखिलेश 25 फीसदी मतदाता पसंद करते हैं।

वहीं भाजपा से सबसे ज्यादा लोकप्रिय वरुण गांधी हैं। उन्हें 23 फीसदी मतदाता पसंद करते हैं।

सर्वे करने वाली संस्था की ओर से बताया गया कि यह सर्वे बीते माह प्रदेश के 25,000 लोगों का सर्वेक्षण किया गया है, जिसमें पश्चिमी, पूर्वी, अवध और बुंदेलखंड के क्षेत्र शामिल किए गए थे।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP seems headed for a hung Assembly in 2017 polls
Please Wait while comments are loading...