उत्तर प्रदेश पुलिस का शर्मनाक चेहरा, कैमरे पर घूस लेते पकड़ा

एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पुलिस लाइन के एक बाबू को कैमरे पर बंदूक का लाइसेंस रिन्यूअल करने के बदले घूस लेते देखा गया।

Subscribe to Oneindia Hindi

रायबरेली उत्तर प्रदेश के रायबरेली में लाइसेंसी असलहे के रिन्यूअल के नाम पर लोगों को अपनी जेबें ढीली करनी पड़ रही हैं। रिश्वतखोरी का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें पुलिस लाइन में तैनात बाबू को रुपए लेकर लाइसेंस का प्रमाणपत्र देते देखा जा रहा है। इस संबंध में घूसखोर हेड मोहर्रिर से जब बात की गई तो उन्होंने पुलिस लाइन के आरआई पर आरोप लगाया कि उनके आदेश पर यह वसूली की जा रही है। Read Also:यूपी चुनाव: फ्लाइंग स्क्वॉड ने पकड़ी 1.13 लाख की नकदी

उत्तर प्रदेश पुलिस का शर्मनाक चेहरा, कैमरे पर घूस लेते पकड़ा

वीडियो से निकाले गए फोटो को देखिये कि ये जो जनाब बिना वर्दी के कुर्सी पर बैठकर 500, 1000 और 2000 रुपए के नोट ले रहे हैं। इनका नाम राम वृक्ष है और यह जनाब रायबरेली पुलिस लाइन में हेड मोहर्रिर के पद पर तैनात हैं। ये घूसखोर हेड मोहर्रिर जिन लोगों से रुपए ले रहे हैं, वे लाइसेंसी असलहे का रिन्यूअल करवाने आये हैं। इसी तरह से धन उगाही का सिलसिला चल रहा है। हेड मोहर्रिर, बिना चढ़ावे का प्रमाणपत्र नहीं देते।

उत्तर प्रदेश पुलिस का शर्मनाक चेहरा, कैमरे पर घूस लेते पकड़ा

हेड मोहर्रिम की घूसखोरी का यह यह वीडियो वायरल हुआ तो उन्होंने कैमरे पर घूस लेने की बात स्वीकार की और कहा कि पुलिस लाइन के आरआई राजवीर सिंह गौड़ के आदेश के चलते वह घूसखोरी कर रहे हैं।

वहीं सरकारी लाइसेंस के रिन्यूअल के लिए घूस देनेवाले पीड़ित आलोक मिश्र और हरिराम का कहना है कि वे लोग मजबूरी में पैसे देते हैं। न देने पर हफ़्तों चक्कर लगवाये जाते हैं। किसी से 2 हजार, किसी से 1 हजार रुपए लेकर ही प्रमाणपत्र दिया जाता है।

इस बारे में पुलिस लाइन के आरआई राजवीर सिंह गौर से बात की गई तो पहले तो उन्होंने कैमरा बंद करने की ही नसीहत दे डाली लेकिन उनकी कुछ बातें कैमरे में कैद हो गईं जिसमें उन्होंने खुद स्वीकार करते हुए कहा, ' हमलोगों के भी खर्चे होते हैं, जिसके चलते जो जितना देता है, ले लिया जाता है।'

सरकारी लाइसेंस का रिन्यूअल, पुलिस लाइन में महीने के पहले व चौथे रविवार को होता है, जिसमें खुलेआम रिश्वत ली जाती है। अब देखने वाली बात यह होगी की ऐसे घूसखोर अधिकारी व कर्मचारी पर कोई कार्रवाई होती है या नहीं? Read Also:मिर्ज़ापुर: चाय पी रहे लोगों के लिए काल बनी स्कॉर्पियो, 5 की मौत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Uttar Pradesh Policeman caught on camera taking bribe to renew licence of guns. The policeman said that RI has ordered to take money.
Please Wait while comments are loading...