VIDEO: मरहम लगाती यूपी पुलिस को देख लोगों के दिलों में आई ठंडक

Subscribe to Oneindia Hindi

इलाहाबाद। हमेशा से अपनी क्रूर शैली से निशाने पर रहने वाले पुलिसकर्मी जब मानवीय संवेदना के तहत लोगों की मदद करते हैं। तो वो सीधे तौर पर पुलिस की वर्तमान छवि को बदलता है। ऐसी ही एक घटना कैमरे में कैद हुई है और सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है। जिसमें यूपी डायल 100 के सिपाही सड़क दुर्घटना में घायल दंपति की मदद करते हैं। युवक का प्राथमिक उपचार कर मरहम-पट्टी भी करते हैं। वो भी किसी स्पेशलिस्ट की तरह। ट्वीटर पर सचिन कौशिक नाम के अधिकारी ने इस वीडियो को जारी करते हुए लिखा है कि 'ये किस जगह घटना की घटना है, अभी स्पष्ट नहीं हुआ लेकिन यूपी डायल 100 की टीम ने अच्छा किया और इन्हें इसके लिए पुरस्कृत किया जाना चाहिए।

VIDEO: मरहम लगाती यूपी पुलिस को देख लोगों के दिलों में आई ठंडक

क्या दिख रहा है वीडियो में?

वीडियो शुरू होता है एक पुलिसकर्मी द्वारा घायल युवक के पैर पर दवा लगाते हुए। डायल 100 की गाड़ी पास में खड़ी रहती है और इस टीम के ये वर्दीधारी न सिर्फ मुस्तैदी के साथ मौके पर पहुंचते हैं बल्कि मौके पर ही प्राथमिक उपचार भी करते हैं। सिपाही पैर के घाव को भी धुलकर पट्टी बांधता है। इस दौरान वहां काफी लोग एकत्रित हो जाते हैं। युवक के साथ संभवतः उसकी पत्नी व छोटी बेटी भी मौजूद है।

हजारों कमेंट से उत्साहवर्धन

ट्विटर से लेकर व्हाट्सएप व फेसबुक पर अब तक सैकड़ों लोगों ने इस वीडियो को शेयर किया और हजारों लोगों ने इस पर कमेंट कर पुलिसगीरी के इस रूप पर उनका उत्साहवर्धन किया। कोई पुलिसकर्मी के पैर छूना चाहता है, कोई मिलना चाहता है। कुछ कहते हैं ऐसे तो डॉक्टर भी व्यवहार नहीं करते। आप भी देखें इस वीडियो को और यूपी पुलिस के इस मानवीय रूप को।

देखिए VIDEO...

Read more: अस्पताल में पिता का खून देखकर बेटी ने आंख बंद नहीं की...खोल दी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Police Positive story in Allahabad
Please Wait while comments are loading...