एसपी के अल्टिमेटम का बड़ा असर, पुलिस ने 72 घंटे में अपहरण की गईं 27 लड़कियों को छुड़ाया

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में एसपी के अल्टिमेटम के बाद हरकत में आई पुलिस ने पिछले 72 घंटे में अपहरण की गई 39 में से 27 लड़कियों को बरामद किया है। शाहजहांपुर में ये बरामदगी अभी तक की सबसे बड़ी बरामदगी मानी जा रही है। इसके साथ ही पुलिस ने अपहरण की गई लड़कियों के मुकदमे की विवेचना कर रहे 39 दरोगाओं को लापरवाही के चलते लाईन हाजिर कर दिया है। साथ ही आदेश दिया है कि पुलिस लाईन में पर्याप्त पुलिस बल है। यहां से पुलिस लेकर जाओं और लड़कियों को जल्द से जल्द बरामद करो, जिस दिन बरामद कर लोगे उस दिन फिर से अपनी उसी जगह ड्यूटी पर लग जाना। फिलहाल 27 लड़कियों की बरामदगी के बाद अब बाकी बची 12 लड़कियों की तलाश तेज कर दी गई है।

Read more: योगीराज: वोट न देने पर ग्राम प्रधान ने एसडीएम संग रची ऐसी साजिश कि अब किसान मांग रहा है मौत

एसपी के अल्टिमेटम का बड़ा असर, पुलिस ने 72 घंटे में अपहरण की गईं 27 लड़कियों को छुड़ाया

दरअसल शाहजहांपुर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पिछले एक साल में 39 लड़कियों का अपहरण किया गया था। इस अपहरण के मामले में संबंधित थाना क्षेत्रों में कई मामले दर्ज किए गए थे। एक साल बीत जाने के बाद भी मुकदमे में विवेचना कर रहे दरोगाओं की लापरवाही बढ़ती ही जा रही थी लेकिन पुलिस किसी भी लड़की छुड़वा नहीं पाई। जिसको लेकर एसपी केबी सिंह ने सभी विवेचकों को बुलाकर मुकदमे से जुड़ी जानकारी मांगी, जिसमें एसपी को बड़ी लापरवाही देखने को मिली और एसपी ने सख्ती दिखाते हुए सभी 39 दरोगाओं को लाईन हाजिर कर दिया।

एसपी के अल्टिमेटम का बड़ा असर, पुलिस ने 72 घंटे में अपहरण की गईं 27 लड़कियों को छुड़ाया

जिसके बाद एसपी के आदेश पर एक स्पेशल अभियान चलाया गया और 72 घंटे में ही 27 लड़कियों को पुलिस ने बरामद कर लिया। बाकी बची 12 लड़कियों की तलाश और तेज कर दी गई है। लाईन हाजि‍र होते हुए पुलिस ने चंडीगढ़, हरियाणा, दिल्ली और उत्तराखंड में छापेमारी करके 27 लड़कियों को बरामद कर लिया है। साथ ही सभी लड़कियों का मेडिकल कराकर उनके कोर्ट में बयान दर्ज करके उनके परिवारों को सौंप दिया है। एसपी के कड़े तेवर देखकर अब लगता है कि बाकी 12 लड़कियों को भी जल्द ही बरामद कर लिया जाएगा। अगर बात करें तो सबसे ज्यादा अपहरण के मामले थाना पुवायां, थाना रौजा और थाना कलान में दर्ज हैं।

एसपी के अल्टिमेटम का बड़ा असर, पुलिस ने 72 घंटे में अपहरण की गईं 27 लड़कियों को छुड़ाया

एसपी सिटी कमल किशोर का कहना है कि एसपी केबी सिंह के आदेश पर एक स्पेशल अभियान चलाया गया था। जिसमें पिछले 72 घंटे में अपहरण की गई 27 लड़कियों को पुलिस ने बरामद किया है। इन मुकदमे से जुड़े सभी दरोगाओं को लाईन हाजिर कर दिया था क्योंकि जांच में पता चला था कि वो इन मुकदमें के विवेचना में लापरवाही कर रहे थे। इसके बाद सभी को लाईन हाजिर कर दिया था और उसके बाद उनसे कह दिया था कि लाईन में रहकर उनकी विवेचना करों और पुलिन बल की कमी नहीं है और न ही गाड़ियों की कमी है। इसलिए यहां से जाकर जल्द ही लड़कियों को बरामद करो। जिसका नतीजा ये हुआ कि 72 घंटे में ही 27 लड़कियों को बरामद कर लिया गया और बाकी बची लड़कियों की भी जल्द ही बरामदगी कर ली जाएगी। बता दें कि ये भी अल्टिमेटम दिया गया है कि जो भी विवेचनाधिकारी बरामदगी में फेल होगा उसको सस्पेंड किया जाएगा।

Read more: अधिकारी बैठे अर्द्धकुंभ तैयारियों की समीक्षा करने तो डकार गए लाखों का नाश्ता-पानी

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
SP ultimatum to rescue missing girls, in 72 hours 27 were rescued in Shahjahanpur
Please Wait while comments are loading...