योगी सरकार के मंत्री के बिगड़े बोल, सफाई ना देख कर कहा- लूले लंगड़ों की भर्ती होगी तो यही होगा

Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। एक ओर केंद्र की मोदी सरकार और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार विशेष रूप से सक्षम लोगों के लिए योजनाएं चला रही है।

इतना ही नहीं प्रदेश की योगी सरकार ने विशेष रूप से सक्षम लोगों को सम्मान देने के लिए विभाग का नाम तक बदल कर दिव्यांगजन जनसशक्तीकरण विभाग कर दिया लेकिन उन्हीं की सरकार में एक मंत्री ने दिव्यांगों को खूब अंट शंट कहा।

योगी सरकार के मंत्री के बिगड़े बोल, सफाई ना देख कर कहा- लूले लंगड़ों की भर्ती होगी तो यही होगा

मामला बुधवार का है जब खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सत्यदेव पचौरी ने दिव्यांगो को बेइज्जत किया। बुधवार को जब पचौरी दफ्तर के निरीक्षण पर निकले तो उन्होंने साफ-सफाई ना देख कर एक दिव्यांग सफाई कर्मचारी के सामने ही बोर्ड के चीफ एग्जिक्यूटिव ऑफिसर से कहा- लूले लंगड़े लोगों को संविदा पर रखा है। ये क्या सफाई करेगा? तभी यह सफाई का ये हाल है।

बुधवार को पहुंचे दफ्तर

बुधवार अल सुबह ही पचौरी लखनऊ के डालीबाग स्थित अपने दफ्तर पहुंचे और तुरंत मेन गेट बंद करा दिया। दफ्तर में गंदगी दिखने पर उनका मूड खराब हुआ और इसी दौरान उनका सामना एक दिव्यांग कर्माचारी से हुआ। पचौरी ने कर्माचारी से पूछा तुम क्या हो? इस पर उन्हें जवाब मिला मैं सफाई कर्मचारी हूं। पचौरी ने आगे पूछा कि क्या संविदा पर हो, जवाब हां में मिला।

इस पर बोर्ड के सीईओ से अखिलेश कुमार मिश्र से पचौरी ने कहा ये कोई भी हो, भर्ती कैसे कर लिया? यह क्या काम करेगा? सफाई का तभी यह हाल है। इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि अगर शाम तक सफाई नहीं हुई तो सिर पर कूड़ा उठवाउंगा।

ये भी पढ़ें:लवली को शीला का करारा जवाब, कहा- बोझ होती तो कैसे जीतते 3 चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP: Minister satyadev pachauri uses abusive language for Disabled person
Please Wait while comments are loading...