GST के नाम पर योगी के मंत्री के 'उड़े तोते', देखिए वीडियो

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। पूरे देश में एक टैक्स सिस्टम लागू करने के लिए आज संसद भवन के सेंट्रल हॉल में जीएसटी लॉन्च कार्यक्रम आयोजित होगा। इस कार्यक्रम में करीब 100 दिग्गज हस्तियों को निमंत्रण दिया गया है। सरकार ने जीएसटी लॉन्च कार्यक्रम के लिए भव्य तैयारियां की हैं। कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। लेकिन...यूपी की योगी सरकार के एक मंत्री से जब जीएसटी की फुल फॉर्म पूछी गई तो मंत्री जी सकपका गए। इस पूरे वाक्ये का वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है।

up minister ramapati shastri

यूपी सरकार में मंत्री रामपति शास्त्री से गुरुवार को कुछ पत्रकार किसी मुद्दे पर बात कर रहे थे। इसी दौरान एक पत्रकार ने उनसे पूछा कि जीएसटी की फुल फॉर्म क्या है। मंत्री रामपति ने जवाब दिया, 'जीएसटी का फुल फॉर्म है....।'

बस इसके बाद योगी के ये मंत्री कुछ नहीं बता पाए। यानी मंत्री रामपति शास्त्री को जीएसटी का मतलब ही नहीं पता था। रामपति शास्त्री गोंडा की मनकापुर सीट से विधायक हैं और यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। ऐसे में सवाल उठता है कि जब सरकार के मंत्री को ही जीएसटी के बारे में नहीं पता तो आम लोग कैसे इसके बारे में समझ पाएंगे।

देखिए मंत्री रामपति शास्त्री का वीडियो:- 

आपको बता दें कि जीएसटी का पूरा नाम 'गुड्स एंड सर्विस टैक्स (वस्तु एंव सेवा कर)' है। यह केंद्र और राज्य सरकारों की तरफ से लिए जा रहे 15 से अधिक इनडायरेक्ट टैक्स के बदले में लगाया जा रहा है। जीएसटी पूरे भारत में एक साथ पहली जुलाई से लागू हो जाएगा। जीएसटी लगने के बाद कई सेवाओं और वस्तुओं पर लगने वाले टैक्स खत्म हो जाएंगे। एक जुलाई के बाद देश में 'वन नेशन, वन टैक्स' का कॉन्सेप्ट पर काम होगा। जीएसटी के नियमों के बारे में अधिक जानकारी cbec.gov.in से हासिल की जा सकती है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP Minister Rampati Shastri fails to spell out the full form of GST.
Please Wait while comments are loading...