सपा की अंदरूनी कलह में और ताकतवर हुए शिवपाल, वापस मिले सारे विभाग, राज्यपाल ने लगाई मुहर

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

लखनऊ। समाजवादी पार्टी में छिड़ी जंग आखिरकार शनिवार को पार्टी मुखिया मुलायम सिंह यादव, मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव के बीच हुई मीटिंग के बाद पूरी तरह खत्म होती दिख रही है। शनिवार शाम शिवपाल यादव को उनके सभी विभाग वापस कर दिए गए। सीएम के फैसले को राज्यपाल ने भी हरी झंडी दे दी है।

shivpal yadav

यूपी के राज्यपाल राम नाइक ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के प्रस्ताव पर मंत्री शिवपाल सिंह यादव को सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग, राजस्व, अभाव, सहायता एवं पुनर्वासन, लोक सेवा प्रबंधन, सहकारिता विभाग, चिकित्सा शिक्षा, आयुष और लघु सिंचाई विभाग अतिरिक्त कार्य प्रभार के रूप में आवंटित किये हैं।

पढ़ें: शिवपाल यादव ने दिखाया दम, अखिलेश के करीबी को अहम पद से हटाया

इनके पास था कार्यभार

इसके पहले सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग का कार्य प्रभार मंत्री अवधेश प्रसाद और राजस्व, अभाव, सहायता एवं पुनर्वासन, लोक सेवा प्रबंधन व सहकारिता विभाग का कार्य प्रभार मंत्री श्री बलराम यादव के पास था।

शिवपाल से छीने गए थे विभाग

बता दें कि बीते पांच दिनों से सपा में चल रही उठा-पटक के बीच शिवपाल यादव से उनके राजस्व, सिंचाई और पीडब्ल्यूडी, तीन अहम विभाग छीन लिए गए थे, जिसके बाद उन्होंने पार्टी और सरकार के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था। शुक्रवार को पार्टी की संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद शिवपाल को सभी पद लौटाने का फैसला लिया गया था। साथ ही मंत्री गायत्री प्रजापति की वापसी पर भी मुहर लगी थी।

पढ़ें: आधार कार्ड के इस्तेमाल को लेकर हुआ एक और बड़ा फैसला

गायत्री के शपथ ग्रहण पर अभी फैसला नहीं

मंत्री पद से हटाए गए गायत्री प्रजापति की कैबिनेट में वापसी का रास्ता साफ हो गया है, हालांकि उनके शपथ ग्रहण के लिए राजभवन में अभी वक्त तय नहीं हुआ। बताया जा रहा है कि सीएम अखिलेश यादव से बातचीत के बाद गायत्री का शपथ ग्रहण होगा। फिलहाल रविवार को होने वाली शपथ की खबरों पर लगा विराम लग गया है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP governor Ram Naik reallocate various Ministries to Shivpal Yadav on UP CM's request.
Please Wait while comments are loading...