यूपी: 18 मार्च को बीजेपी विधायक दल की बैठक, सीएम को लेकर होगा फैसला

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद भी अब तक नए मुख्यमंत्री को लेकर आखिरी फैसला नहीं हो सका है। हालांकि चर्चा में कई नाम हैं लेकिन किसी एक नाम पर अब तक मुहर नहीं लगी है।

Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी में अगला मुख्यमंत्री कौन होगा, 18 मार्च को इस पर मुहर लग सकती है। 18 मार्च को लखनऊ में उत्तर प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक होगी। इस बैठक में विधायक दल का नेता चुना जाएगा। पार्टी की ओर से नियुक्त किए गए पर्यवेक्षक वेंकैया नायडू और भूपेंद्र यादव भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे।

आखिर कौन होगा यूपी का सीएम

यूपी विधानसभा चुनाव में बीजेपी की शानदार जीत के बाद भी अब तक नए मुख्यमंत्री को लेकर आखिरी फैसला नहीं हो सका है। हालांकि चर्चा में कई नाम हैं लेकिन किसी एक नाम पर अब तक मुहर नहीं लगी है।

लखनऊ में होगी विधायक दल की बैठक

18 मार्च को लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक रखी गई है। इस बैठक में विधायक दल के नेता पर मुहर लगने की संभावना है। इस बैठक में वेंकैया नायडू और भूपेंद्र यादव भी मौजूद रहेंगे। माना जा रहा है कि 18 मार्च को ही यूपी में नए सीएम के नाम का ऐलान हो जाएगा। बता दें कि गुरुवार को यूपी भाजपा विधायक दल की बैठक होनी थी, जो किन्ही वजहों से नहीं हो पाई।

चुना जाएगा विधायक दल का नेता

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री तय करने के लिए तमाम कारकों और कारणों पर विचार करना पड़ रहा है। पीएम नरेंद्र मोदी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह दोनों का मानना है कि यूपी का सीएम उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप हो। यह बात दीगर है कि यूपी भाजपा के लिए 2019 के नजरिए से बहुत महत्वपूर्ण है।

यूपी को लेकर बीजेपी बना रही ये खास प्लान

माना जा रहा है कि भाजपा राज्य में मुख्यमंत्री के साथ-साथ दो उप मुख्यमंत्री नियुक्त करने पर भी विचार कर रही है। इनमें एक पिछड़ी और एक अगड़ी जाति का डिप्टी सीएम होगा। इसके पीछे वजह है कि बीजेपी को 2019 के लोकसभा चुनाव की रणनीति का भी ध्यान रखना है।

यूपी में सीएम को लेकर ये नाम हैं चर्चा में

फिलहाल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लेकर जिन नामों पर चर्चा चल रही है, उनमें केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह का नाम सबसे आगे है। इनके साथ-साथ केशव प्रसाद मौर्य, सुरेश खन्ना, दिनेश शर्मा, योगी आदित्यनाथ का नाम भी चर्चाओं में शामिल है।

इसे भी पढ़ें:- केशव प्रसाद मौर्य की हालत बिगड़ी, आरएमएल के आईसीयू वार्ड में भर्ती

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
UP BJP legislature party meet will be held in Lucknow on 18 March.
Please Wait while comments are loading...