यूपी विधानसभा चुनाव 2017: भाजपा ने निकाले 3 'ब्रह्मास्त्र', क्या खिलेगा कमल?

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

नई दिल्ली। यूपी चुनाव के लिए हर पार्टी कमर तोड़ चुनाव प्रचार में जुटी है, हर किसी की कोशिश जनता को अपनी ओर आकर्षित करने की है, सपा और कांग्रेस के युवराज जहां रोड-शो करके लोगों को अपनी खूबियां और दूसरों की खामियां बता रहे हैं वहीं दूसरी ओर बसपा ने मुस्लिम वोटरों को सबसे ज्यादा टिकट देकर अपना इरादा जता दिया है।

विधानसभा चुनाव: 'जिसका जलवा कायम है, उसका बाप मुलायम है'

लेकिन इस बीच बीजेपी ने 3 'ब्रह्मास्त्र'  निकाले हैं, पीएम मोदी के नाम पर यूपी चुनाव लड़ने जा रही बीजेपी ने चुनावों के ठीक पहले उन तीन मुद्दों को जिंदा किया है, जो मुद्दे सीधे जनता की भावनाओं से जुड़े हैं।

राम मंदिर

राम मंदिर

एक बार फिर से भाजपा को राम मंदिर याद आ गया है और वो इसे चुनावी मुद्दे में इस्तेमाल कर रही है। चाहे विधानसभा चुनाव हो या लोकसभा इलेक्शन हर जगह उसे ये मुद्दा विजयी बनाता है, कटियार और योगी आदित्यनाथ जैसे दिग्गजों ने इस मसले को फिर से जिंदा कर दिया है, देखते हैं यूपी की जनता इस पर क्या एक्शन लेती है?

तलाक, तलाक और तलाक

तलाक, तलाक और तलाक

तीन तलाक जैसे मुद्दे को उठाकर भाजपा ने मुस्लिम महिलाओं के हक की बात कही है, चुनावों के ठीक पहले केन्द्रीय विधि मंत्री रवि शंकर प्रसाद का ये कहना कि इस चुनाव के बाद ही इस ओर केंद्र सरकार बड़ा फैसला ले सकती है,निसंदेह भाजपा के लिए यूपी चुनाव में विजयी हथियार बन सकता है।

लव जिहाद

लव जिहाद

ये एक ऐसा मुद्दा है जो कि हर धर्म के लोगों को परेशान करता है और इस बात का असर मार्डन बन चुके लोगों पर भी होता है इसलिए भाजपा मे इस मसले को भी अपना चुनावी मुद्दा बनाया है।

मोदी के सहारे बीजेपी

मोदी के सहारे बीजेपी

बीजेपी एक बार फिर से यूपी चुनाव मोदी लहर के सहारे लड़ने जा रही है, भले ही उसने सीएम चेहरा क्लीयर नहीं किया है लेकिन उसके कदम इस बात का इशारा करते हैं कि विकास की बात करने वाली भाजपा सरकार आखिरकार धर्म और जाति के ही नाम पर यूपी दंगल में उतरने जा रही है। उसका लक्ष्य 300 सीट पाना है।

क्या मिलेगी सफलता?

क्या मिलेगी सफलता?

अब भाजपा की बातों का असर यूपीवासियों पर क्या होता है, ये तो चुनाव परिणामों से पता चलेगा लेकिन इसमें कोई शक नहीं बीजेपी ने चुनाव जीतने के लिए तीन 'ब्रह्मास्त्र' का प्रयोग किया है।

देश-दुनिया की तबरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
BJP again Play Hindu Card For UP Assembly Election 2017, Ram Mandir, triple talaq and exodus in his manifesto.
Please Wait while comments are loading...