सपा कार्यकर्ताओं ने ही किया सपा प्रत्याशी के खिलाफ प्रदर्शन, जानिए क्‍यों

Posted By:
Subscribe to Oneindia Hindi

बलरामपुर। समाजवादी पार्टी में पहले चाचा-भतीजा फिर पिता पुत्र के झगड़े के बाद अब टिकटों का बंटवारा होते ही जिलों में भी घमासान शुरू हो गया है। उतरौला विधानसभा क्षेत्र से आरिफ अनवर हाशमी को टिकट की घोषणा के बाद समाजवादी कार्यकर्ताओं में दो फाड़ नजर आई। बलरामपुर में कार्यकर्ताओ के एक गुट ने अपने प्रत्याशी के समर्थन मे आसाम रोड चौराहे पर जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया।

सपा कार्यकर्ताओं ने ही किया सपा प्रत्याशी के खिलाफ प्रदर्शन, जानिए क्‍यों

मामला बलरामपुर जिले के उतरौला विधानसभा क्षेत्र का है। यहां पूर्व विधायक रहे अनवर महमूद सपा में कुछ दिनो पूर्व शामिल हुए थे और टिकट के रेस में समाजवादी पार्टी से विधायक आरिफ अनवर हाशमी से आगे निकलने का प्रयास कर रहे थे। लेकिन अनवर महमूद खां को सपा से विधानसभा का टिकट नही मिला। 26 जनवरी के दिन सपा प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्तम द्वारा आरिफ अनवर हाशमी के पक्ष में टिकट की घोषणा कर दी गई। पढ़ें: यूपी विधानसभा चुनवा 2017: वो मुद्दे जो BJP और SP दोनों के घोषणा पत्र में, लेकिन राय है अलग-अलग

अनवर महमूद को सपा का टिकट न मिलने से उनके समर्थक भड़क गए और शनिवार को आसाम रोड चौराहे पर इकट्ठा होकर जमकर प्रदर्शन और उनके नारेबाजी शुरू कर दी। बढ़ती कार्यकर्ताओं की भीड को देखते हुए उपजिलाधिकारी राम विलास राम, क्षेत्राधिकारी शशि कान्त यादव, सहित कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मथूरा राय, एसएसआई अजुर्न यादव, भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुच कर भीड हटाने का प्रयास किया। फिर भी कार्यकर्ताओं की भीड ने मौजूदा प्रत्याशी आरिफ अनवर हाशमी को सपा का टिकट मिलने का जमकर विरोध जताया।

सपा कार्यकर्ताओं ने ही किया सपा प्रत्याशी के खिलाफ प्रदर्शन, जानिए क्‍यों

वही घटना की जानकारी होते ही उतरौला से विधायक व समाजवादी पार्टी के घोषित प्रत्याशी आरिफ अनवर हाशमी के सर्मथक भी उनसे पीछे नही रहे और उतरौला चौराहे पर पुलिस बूथ के पास धीरे-धीर सैकड़ों की संख्या में जमा हो गये। उनकी तरफ से भी जमकर अनवर महमूद का विरोध किया गया। इस दौरान मोहम्मद अबरार खां, मोहम्मद हनीफ खां, बहलौल नियाजी, मुनीर पासा, कमलेश यादव पहलवान, हरिश चन्द यादव, शफीक अहमद सिद्दीकी, गोपीयादव, विनोद यादव, राकेश यादव, राम नाथयादव, हीरा लाल यादव,चॉद बाबू सिद्दीकी, रूपेश कुमार गुप्ता, शमी पहलवान, जगराम कोरी, मोहम्मद इब्रराहिम, छब्बू शाह, आदि समर्थको मौजूद रहे।

पूरे मामले पर जानकारी देते हुए उतरौला कोतवाल मथुरा राय ने बताया कि बिना अनुमति के प्रदर्शन किया गया है इस दौरान चार नामजद एजाज, मोहम्मद शमी, ताहिर, और शमशाद व 150 अज्ञात लोगों के विरुद्ध आचार संहिता उल्लंघन का मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Samajwadi Party workers protest over refusal of ticket of EX MLA from Balrampur district.
Please Wait while comments are loading...